Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

CRIME NEWS : अमेठी पुलिस ने 24 घंटे में दो चोरी की घटनाओं का किया खुलासा, 04 अभियुक्त गिरफ्तार

1 min read

REPORT BY LOK REPORTER

AMETHI NEWS I 

लाखों के कीमत की चोरी की हुई दाल, डीसीएम ट्रक सहित 03 गिरफ्तार 

अपराध एवं अपराधियों के धर पकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान पर्यवेक्षण में तलाश वांछित देखभाल क्षेत्र व मु0अ0सं0 135/24 धारा 303(2), 316(2) बी0एन0एस0 थाना मुंशीगंज के अनावरण हेतु चेकिंग संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु, वाहन के दौरान उ0नि0 संजय सिंह थाना मुंशीगंज जनपद अमेठी मय हमराह मुंशीगंज चौराहे से परतोष के मध्य कर्बला जाने वाले मार्ग के सामने मौजूद थे I

सर्विलांस टीम के हे0का0 पवनेश यादव मय हमराह मौके पर आ गये एवं उक्त मुकदमा से संबन्धित घटना के अनावरण के संबन्ध में बातचीत करने लगे तभी मुखबिर ने सूचना दी कि मटर दाल चोरी से संबन्धित डीसीएम ट्रक मुंशीगंज से सुल्तानपुर की ओर आ रही है ।

उक्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा सतर्कतापूर्वक चेकिंग की जाने लगी तभी कुछ समय बाद मुंशीगंज की ओर से डीसीएम ट्रक आता हुया दिखायी दिया जिसे पुलिस टीम द्वारा रुकने का इशारा किया गया । डीसीएम चालक द्वारा सड़क के किनारे डीसीएम रोक दी गई एवं चालक व डीसीएम में बैठा अन्य एक व्यक्ति उतरकर भागने लगा ।

पुलिस टीम द्वारा हिकमतअमली से दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया गया एवं नाम पता पूछने पर चालक ने अपना नाम मुस्तकीम पुत्र स्व0 रहीम उम्र करीब 55 वर्ष व दूसरे ने अपना नाम अरमान पुत्र मुस्तकीम उम्र करीब 22 वर्ष निवासीगण ग्राम काले का पुरवा मजरे तेन्दुआ थाना फुरसतगंज जनपद अमेठी बताया । जामातलाशी से अरमान के कब्जे से 500/- रुपये व मुस्तकीम के कब्जे से 2,000/- रुपये बरामद हुये ।

अभियुक्तों का घटना संबंधी कबूलनामा 

डीसीएम ट्रक के संबन्ध में पूछताछ कर कागज मांगने पर दोनों व्यक्तियों ने बताया कि हमदोनों बाप बेटे हैं, साथ में ही ट्रक चलाते हैं । एक जुलाई को कानपुर के रामादेवी पल्सेस पनकी साइट नं0 3 जे 36 कम्पनी से 434 बोरी मटर दाल शिवनायक कुशवाहा ट्रांसपोर्ट के माध्यम से सुलतानपुर के शंकर कैलाशी एण्ड कंपनी के यहां ले जाने का किराया मिला था ।

जिसके बाद हमलोग माल लेकर अपने घर के पास फुरसतगंज बाजार में योजना बनाये कि उक्त माल को कम दाम पर बेंच देगे और मालिक को बता देंगे कि माल को किसी ने लूट लिया है । हमलोग अपने डीसीएम में लदे कुल 434 बोरी मटर दाल में से 238 बोरी मटर दाल को कस्बा नसीराबाद जनपद रायबरेली के अनस की दुकान पर बेंच दिये हैं एवं कुछ बोरी मटर दाल को ग्राम पूरे पंडित थाना मोहनगंज जनपद अमेठी में एक किराये की दुकान लेकर उसमें रख दिया था ।

आज हमलोग डीसीएम में 40 बोरी मटर दाल को सुलतानपुर बेचने हेतु ले जा रहे थे । पकड़े जाने के डर से हमलोगों ने डीसीएम की नंबर प्लेट पर काला टेप लगा दिया है एवं साइड व सामने के शीशे पर लिखी चीजों को भी पेंट कर दिया है । हमलोगों ने कुछ माल रास्ते मे आने जाने वाले व्यक्तियों को कम रुपये में बेच दिया, हमारे पास से बरामद रुपये मटर दाल बिक्री के ही हैं I

अभियुक्तों की निशानदेही पर शाहमऊ बाजार थानाक्षेत्र मोहनगंज में ग्राम पूरे पंडित में दुकान से कुल 125 बोरी मटर दाल की बरामद हुयी व नसीराबाद बाजार जनपद रायबरेली से अनस की दुकान से कुल 238 बोरी मटर दाल बरामद हुयी ।

चोरी की मटर दाल खरीदने वाले व्यक्ति का नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम मो0 अनस पुत्र रियाज अहमद निवासी वार्ड नं0 06 शिवनगर तिराहा कस्बा व थाना नसीराबाद जनपद रायबरेली उम्र करीब 21 वर्ष बताया एवं बताया गया कि मै रुपयों के लालच में चोरी के माल को सस्ते में खरीद लेता हूं ताकि यह माल बेचने से मुझे ज्यादा मुनाफा हो सके ।

उक्त तीनों व्यक्तियों को 08 जुलाई को समय करीब 01:05 बजे रात्रि में गिरफ्तार किया गया । कुल बरामद 403 बोरी मटर दाल को कब्जे में लेकर व गिरफ्तारी के संबन्ध में थाना मुंशीगंज पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है ।

24 घण्टे में चोरी का खुलासा,लाखों की कीमत के जेवरात सहित अभियुक्त गिरफ्तार

सोमवार को ईश नारायण मिश्रा प्रभारी निरीक्षक थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी मय हमराह द्वारा तलाश वांछित, देखभाल क्षेत्र व चेकिंग संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु, वाहन के दौरान मुखबिर की सूचना पर मु0अ0सं0 137/24 धारा 305,331(4) बी0एन0एस0 थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी से सम्बन्धित प्रकाश में आये अभियुक्त अम्बुज सिंह पुत्र शैलेन्द्र प्रताप निवासी गुंजीपुर थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी उम्र करीब 26 वर्ष को पुलिस टीम द्वारा हिकमत अमली से घेरकर गुंजीपुर नहर पुलिया के पास से समय करीब 08.15 बजे सुबह गिरफ्तार किया गया ।

घटना का विवरण एवं बरामदगी 

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि मैं 06 जुलाई की रात लगभग 12 बजे अपने गांव के राममिलन के घर के पीछे अमरूद के पेड़ से चढ़कर घर के अन्दर घुसकर अलमारी में रखे एक बैग से गहनों व बगल में रखे 02 मोबाइल फोन चुरा लिया था । जिसे मैंने अपने घर में एक अलमारी में छिपाकर रख दिया हूं ।

अभियुक्त की निशानदेही पर उसके घर में रखी हुई अलमारी से चोरी किये गये 01 जोड़ी कान की झुमकी, 02 नाक की कील पीली धातु, 01 कमर पेटी, 02 जोड़ी कड़ा, 02 जोड़ी पायल सफेद धातु(कुल कीमत लगभग 01 लाख 05 हजार रुपये), 01 अदद मोबाइल कम्पनी सैमसंग गैलेक्सी, 01 अदद मोबाइल कम्पनी आईटेल की-पैड बरामद किया गया । गिरफ्तारी व बरामदगी के संबन्ध में थाना संग्रामपुर पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »