Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

CRIME NEWS : आखिर ऐसा क्या हुआ कि प्रेमी ने ही कर दी प्रेमिका की हत्या !

1 min read

REPORT BY LOK REPORTER

AMETHI NEWS I 

 

अमेठी पुलिस को 27 जून को महिला का छाछा गांव के पास बरामद हुआ था परिवारजनों द्वारा उसके हत्या होने की आशंका जताई थी पुलिस ने इस घटना का अनावरण करते हुए अभियुक्त को जेल भेज दिया I घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने बताया कि ज्ञानेन्द्र मौर्या पुत्र स्व0 सहदेव मौर्या निवासी बड़गांव थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी द्वारा थाना संग्रामपुर पर लिखित तहरीर दी गई कि 26 जून को सुबह करीब 10.00 बजे मेरी बहन उर्मिला उम्र करीब 34 वर्ष घर से गोरखापुर बैंक जाने के लिए कह कर गयी थी जिनका मोबाइल फोन दोपहर करीब 12.00 बजे से बन्द बता रहा था ।

हम लोग काफी खोजबीन किये लेकिन मिली नहीं ।  27 जून को सूचना मिली कि छाछा गांव के पास शव मिला है । जिसकी पहचान मेरे द्वारा थाना संग्रामपुर पर पहुंचकर अपनी बहन उर्मिला मौर्या के रूप में की गई । उक्त सूचना पर थाना संग्रामपुर पर मु0अ0सं0 127/24 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही थी I  उन्होंने बताया कि घटना के शीघ्र अनावरण हेतु उनके द्वारा टीमों का गठन कर आवश्यक आदेश निर्देश दिये गये थे ।

पुलिस घेराबंदी  में अभियुक्त हुआ गिरफ्तार 

02 जून को  ईश नारायण मिश्रा प्रभारी निरीक्षक थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी मय हमराह विशेषरगंज में मौजूद थे कि स्वाट/सर्विलांस टीम प्रभारी उ0नि0 अनूप कुमार सिंह मय हमराह मौके पर आ गये । पुलिस टीम द्वारा अपराधियों के धर पकड़ के बारे में बातचीत की जा रही थी कि तभी मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि उक्त घटना से संबन्धित व्यक्ति मेला बगिया चौराहा के पास खड़ा है

। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर व्यक्ति को पकड़ने का प्रयास किया गया तो वह भागने लगा जिसे घेरकर पुलिस टीम द्वारा हिकमतअमली से पकड़ लिया गया । पूंछने पर उसने अपना नाम ओम शंकर द्विवेदी उर्फ अविनाश द्विवेदी पुत्र स्व0 जगदीश प्रसाद द्विवेदी निवासी कंसापुर थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी उम्र 44 वर्ष बताया ।

अभियुक्त का इकबालिया बयान – कैसे किया घटनाकारित 

गिरफ्तार व्यक्ति ने बताया कि मेरा व उर्मिला मौर्या (मृतका) का करीब 10-15 वर्ष पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था । कुछ वर्ष पहले उर्मिला की शादी हो गई व मेरी भी शादी हो गई । उर्मिला की शादी के कुछ वर्ष बाद उसकी शादी टूट गई और वह अपने मायके बड़गांव में रहने लगी । उर्मिला के घर के सामने मेरी दुकान हैं वह मेरी दुकान पर सामान लेने जाती थी ।

हम दोनों की मोबाइल फोन से बात भी होती थी । कुछ माह से उर्मिला मौर्या मेरे ऊपर शादी करने का दबाव बना रही थी व दिनांक 25 जून को उर्मिला मौर्या फोन कर मुझसे कहा कि शादी कर लो नहीं तो सबको बता दूंगी तो मैंने उससे कहा कि मेरी शादी हो गई है व दो बच्चे भी हैं, मै शादी नहीं करूंगा फिर भी वह मेरे ऊपर दबाव बनाती रही । बदनामी के डर से मैने उसी समय योजना बनायी कि उर्मिला को रास्ते से हटा देना हैं ।

इसी योजना के तहत मैने 26 जून को 11.00 बजे दिन में उर्मिला को मन्दिर जाने के बहाने अपनी बजाज डिस्कवर मोटरसाइकिल सं0 UP 36A 0019 पर बैठाकर पुन्नपुर, रघईपुर, लोहियानगर, अन्तू होते हुये ग्राम छाछा के एक सूनसान जंगल में ले गया, जहां झाड़ियों के पास मोटरसाइकिल रोककर डिग्गी से पानी निकालकर पीने लगा तथा उर्मिला इधर उधर देख रही थी तभी मै अपने पास रखे हुये तमंचे से उर्मिला के माथे पर सटाकर गोली मार दिया जिससे उसकी मृत्यु हो गयी ।

मै अपनी मोटरसाइकिल से घटना में प्रयुक्त तमंचा, उर्मिला का बैंक पासबुक आदि कागज के साथ अपने घऱ आकर अपने घर के बाहर कटरैन में रखे भूसे में छिपा दिया तथा पकड़े जाने के डर से रात में उर्मिला के मोबाइल फोन को जला दिया, जलने से शेष बचे प्लेट व टीन को अपने घर के पास मिट्टी में गाड़ दिया हूं ।

पुलिस ने की बाइक व सामान की बरामदगी 

गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर कटरैन में रखे भूसे से घटना में प्रयुक्त तमंचा, खोखा कारतूस व बैंक पासबुक आदि कागज बरामद हुये व जले हुये मोबाइल के प्लेट व टिन को घर के पास से व घटना में प्रयुक्त बजाज डिस्कबर मोटरसाइकिल सं0 UP 36A 0019 को घर के बाहर से बरामद किया गया ।

गिरफ्तारी व बरामदगी के संबंध में थाना संग्रामपुर पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है । उक्त सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक अमेठी द्वारा 15,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिये जाने की घोषणा की गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »