Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

HORRIFIC ROAD ACCIDENT : पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर अज्ञात वाहन से निजी बस की टक्कर में पांच की मौत, 11 घायल

1 min read

 

 

REPORT BY MADHAV BAJPAYEE

AMETHI NEWS I 

क्षेत्र से होकर गुजरी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सोमवार की देर रात करीब दो बजे यात्रियों से भरी बस अज्ञात वाहन से टकराकर पलट गई। हादसे में पांच यात्रियों की मौत हो गई, जबक‍ि 11 लोग घायल हो गए। पुल‍िस ने सभी घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। तीन घायलों की हालत गंभीर होने पर उन्‍हें जिला अस्पताल रेफर किया गया।

डीएम एसपी के साथ ही अन्य अधिकारियों ने अस्पताल जाकर घायलों का हाल जाना और इलाज के लिए डाक्टरों से बात की। हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया ।

सोमवार को प्राइवेट बस से 55-60 यात्री दिल्ली से सीवान जा रहे थे। देर रात दो बजे बस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के 68.8 किमी पर बाजारशुकुल क्षेत्र रानीगंज रोड पर स्थित अंडरपास के पास पहुची, जहां पर अज्ञात वाहन से बस की टक्कर हो गई। टक्कर के बाद बस अनियंत्रित होकर पटल गई।

पांच लोगों की मौके पर ही मौत

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर चीख पुकार मच गई। पुलिस ने आनन-फानन में बस में बैठे यात्रियों को बाहर निकलवाया, लेकिन तब तक पांच यात्रियों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। 11 यात्री घायल हुए हैं। सभी यात्रियों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां पर दो की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर किया गया। जहां सभी का इलाज चल रहा है।

बस के शीशे टूट गए, बाहर गिरे यात्री

बस हादसे में घायल अनिल कुमार ने कहा- हादसा डेढ़ से दो बजे रात के बीच मे हुआ था। बस किस चीज से टकराई, इसकी जानकारी नहीं है। टक्कर के बाद कई लोग बस से नीच गिर गए और उसी बस की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। बस दिल्ली से सिवान जा रही थी।

जिस समय हादसा हुआ, उस समय सभी यात्री सो रहे थे। वहीं एक अन्य घायल ने कहा- जब सब लोग सो रहे थे, तभी बस किसी टकराई। टक्कर किस चीज से हुई, इसकी किसी को जानकारी नहीं है। इसके बाद मैं बेहोश हो गया, जब आंख खुली तो अस्पताल में था। घायलों में बिहार के अलावा यूपी के देवरिया और कुशीनगर के यात्री हैं।मतक यात्रियों की पहचान नहीं हो सकी है।

घटना की सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

घटना के बाद जिलाधिकारी निशा अनंत, सीएमओ डॉ अंशुमान सिंह, जिला अस्पताल में पहुंचकर तो वही पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह एसपी हरेंद्र कुमार, एसडीएम प्रीति तिवारी ,सीओ अतुल सिंह सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। अनूप ने बाजार शुकुल सीएचसी पहुँचकर घायलों का भी हाल-चाल जाना और घटना को लेकर जानकारी ली।

एक व्यक्ति ने जिला अस्पताल में तोड़ा दम

गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को जिला अस्पताल रिफर किया गया था, जहाँ एक कि मौत हो गई जबकि दो घायलों का इलाज चल रहा है। घायलों में 26 वर्षीय अमरेश पुत्र परसुराम निवासी केरवा बिहार और 36 वर्षीय अखिलेश कुमार पुत्र छोटेलाल केरवा बिहार के निवासी है।

हादसे में घायल हुए लोगों की सूची 

अभिषेक कुमार 38 वर्ष पुत्र छोटेलाल बिहार,कुमार 38 वर्षपुत्र रामनाथ, शशी प्रकाश सिंह 31 वर्ष पुत्र उमेश सिंह देवरिया, अक्षयलाल पटेल  62वर्ष पुत्र प्रेम चंद्र महराजगंज बिहार, हीरा देवी 55 वर्ष पत्नी अक्षयलाल पटेल महाराजगंज बिहार, मिथलेश देवी 71 वर्ष पत्नी छेड़ी कुशीनगर, किरन मिश्रा 50वर्ष पत्नी रमेश मिश्र कुशीनगर, प्रभादेवी 40 वर्ष पत्नी रमेश कुमार कुशीनगर,रमेश मिश्र 50 वर्ष पुत्र धर्मराज कुशीनगर,अनिल  कुमार 32 वर्ष पुत्र परसुराम बिहार, आवेश कुमार 36 वर्ष पुत्र केरवा बिहार I

एक्सप्रेस-वे पर 7 जुलाई को भी यहीं हुआ था हादसा

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर 7 जुलाई को इसी एरिया में हादसा हुआ था। एक स्लीपर बस पलट गई थी। हादसे में महिलाओं, बच्चों सहित 38 लोग घायल हो गए थे। बस बिहार के मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही थी। बस में 70 से 80 लोग सवार थे।

पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को हटवाया

बाजार शुकुल के थानाध्यक्ष तनुज पाल व स्थानीय पुलिस, एनएचएआई की टीम और स्थानीय ग्रामीणों ने सभी घायलों को कड़ी मशक्कत के बाद बस निकाल कर एम्बुलेंस की मदद से बाजार शुकुल सीएचसी में भर्ती कराया।हादसे के बाद पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को सड़क से हटवाकर यातायात को चालू करवा दिया है।

मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश ने जताया दुःख 

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर अमेठी के बाजार शुकुल में हुए सड़क हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अधिकारियों को तत्काल राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के भी निर्देश दिए हैं ।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के गश्ती दल में दो सुरक्षा कर्मी हैं तैनात 

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे हैदरगढ़ से हलियापुर तक की इस 40 किलोमीटर की दूरी तक यूपीडा ने दो सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया है जिनमें सुरक्षा अधिकारी हरि सिंह व बादाम सिंह है।

तीन मृतकों की हुई पहचान

खबर लिखे जाने तक मृतकों की ही पहचान हो पाई है ।जिनमें पहले मृतक की पहचान सुनील कुमार पुत्र नरेश ठाकुर निवासी भड़कुईया बरौली अलापुर गोपालगंज बिहार के रूप मे हुई है  Iमृतक के साले मनीष को जारिए दूरभाष नंबर 9771957096 सूचना दी गई ।

दूसरे मृतक की पहचान भीम कुमार पुत्र वीरेंद्र निवासी किरवा ईशवापुर छपरा बिहार, शिवा कुमार पुत्र शेर सिंह निवासी नगला अलगरजी जिला हाथरस के रूप में हुई। अन्य दो मृतकों की पहचान खबर लिखे जाने तक नहीं हुई थी। नौ घायलों का इलाज सीएचसी बाजार शुकुल में हुआ। वहीं दो घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »