Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

CRIME : चोरियों का खुलासा___ चोरी की मोटरसाइकिल एवं क़ीमती सामान के साथ 02 अभियुक्त गिरफ्तार 

1 min read

 

REPORT BY LOK REPORTER

AMETHI NEWS I 

पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने चोरी के खुलासे की जानकारी देते हुए बताया कि संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु, वाहन के दौरान उ0नि0 अभिनेष कुमार थानाध्यक्ष कमरौली मय हमराह रोड़ नम्बर 04 चौराहे के पास मौजूद थे तभी मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक संदिग्ध व्यक्ति कोयलारा क्रासिंग के पास मोटरसाइकिल लिए खड़ा है I

उक्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंच कर मोटरसाइकिल सवार संदिग्ध व्यक्ति को हिकमत अमली से पकड़ लिया गया पूछने पर अपना नाम आतिफ उर्फ अत्तू पुत्र मो0 दब्बीर निवासी पूरे दीना पाठक मजरे सिन्दूरवा थाना कमरौली जनपद अमेठी उम्र करीब 20 वर्ष बताया । तलाशी लेने पर कब्जे से एक एप्पल मोबाइल फोन व 61000 रुपये नगद बरामद हुए ।

बरामद मोबाइल फोन व रुपयों के बारे में पूछने पर बताया कि कुछ दिन पहले मैंने अपने ही गांव के लईक अहमद पुत्र रफीक अहमद के घर में रात में घुस कर सोना चांदी के जेवरात व 07/08 जून की रात्रि में ग्राम पलिया में एक घर में घुसकर सोने चांदी के जेवरात चोरी किया था ।दोनो चोरियों के जेवरात को मैनें महोना में न्यू लाल जी ज्वैलर्स के प्रोपराइटर के राजन कौशल के यहां बेच दिया था जिससे मिले रुपयों में से 42 हजार रुपये का एक पुराना एप्पल मोबाइल फोन ले लिया था व 61000 रुपये बचे है बाकी पैसे खर्च हो गये है ।

मोटरसाइकिल के कागज मांगने पर दिखा न सका तथा बताया कि यह मोटरसाइकिल लगभग 01 वर्ष पहले कलेक्ट्रेट सुल्तानपुर से चोरी किया था व पकड़े जाने के डर से नम्बर प्लेट बदलकर उसमें 786 लिख दिया था । गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर न्यू लाल जी ज्वैलर्स के प्रोपराइटर राजन कौशल पुत्र स्व0 रविशंकर कौशल निवासी ग्राम महोना पश्चिम थाना बाजारशुक्ल जनपद अमेठी 27 वर्ष को महोना गांव के पास से गिरफ्तार किया गया ।

पूछताछ में राजन कौशल ने बताया कि आतिफ उर्फ अत्तू ने मुझे दो बार सोने चांदी के अभूषण बेंचा है जिसके बदले में मैं आतिफ को एक बार 2 लाख 50 हजार व दूसरी बार 01 लाख रुपया, कुल 3,50,000 दिया हूं, जेवरात के बारे में पूछने पर बताया कि कुछ जेवरात मैं गलवा दिया हूं व कुछ जेवरात बचे है ।

अभियुक्त के पास से हुई बरामदगी 

अभियुक्त राजन कौशल की निशानदेही पर उसकी दुकान से चोरी के 01 अदद हार, 01 अदद लाकेट, 01 जोड़ी झाला, 01 मांग बेंदी, 01 अगूंठी, 01 नथिया, 01 झूमर, 01 बाल चोटी पीली धातु (कुल वजन 49.13ग्राम) के व 01 जोड़ी पाजेब, 13 पायले, 03 अगूंठी, 09 बिछियां, 03 अदद कड़ा, 01 जोड़ी कान की वाली सफेद धातु (कुल वजन 549.30 ग्राम) बरामद हुआ ।

खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसपी ने दिया 10 हज़ार का ईनाम

अभियुक्तों की गिरफ्तारी व बरामदगी के संबंध में थाना कमरौली पुलिस द्वारा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है । उक्त सराहनीय कार्य करने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक  द्वारा 10,000 रुपये का नगद पुरस्कार की घोषणा की गयी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »