Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

CRIME NEWS : सपा नेता ने दूसरी पत्नी की हत्या के मामले में पुत्र को बनाया आरोपी

1 min read

 REPORT BY LOK REPORTER

HAPUR NEWS। 

नाजरीन हत्याकांड में उसे समय नया मोड़ आया जब समाजवादी पार्टी के नेता ने अपनी दूसरी पत्नी की हत्या के मामले में पहली पत्नी के पुत्र को हुई आरोपी ठहराते हुए उसके खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया । सपा नेता जहीर सलमानी का यार तो कितना सिद्ध सही से होता है यह तो पुलिस की जांच के बाद ही पता चल सकेगा फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है ।

सपा नेता की दूसरी पत्नी की हत्या के मामले में नेता जहीर सलमानी ने पहली पत्नी से पुत्र पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस में दी गई तहरीर में बताया गया है कि उन्होंने दो शादी की हैं। पहली पत्नी का नाम फातिमा है। जिससे चार बच्चे इमरान, इमराना, रिजवान और साहाना हैं। जबकि दूसरी पत्नी का नाम नाजरीन है। जिससे एक पुत्र रिहान है।

जमीन विवाद तो नहीं बना नाज़रीन के मौत का कारण !

वादी जहीर सलमानी के अनुसार कुछ दिनों पूर्व उसने कुछ जमीन खरीदी थी। जोकि दूसरी पत्नी व उसके पुत्र के नाम कराई गई थी। जिसको लेकर पहली पत्नी का पुत्र इमरान रंजिश रखने लगा। जिनका कई बार विवाद भी हुआ। परंतु समझा बुझा कर मामला शांत कर दिया गया। दोनों के बीच विवाद को देखते हुए उसने अपनी दूसरी पत्नी को डासना (जिला ग़ाज़ियाबाद) में एक मकान लेकर रहने को दे दिया। उसकी पहली पत्नी से दूसरी पुत्री सहाना की अप्रैल में शादी है। जिसको लेकर दूसरी पत्नी हापुड़ स्थित घर आई थी।

एक दिन पूर्व सभी बाजार से खरीदारी भी करके लाये थे। घर की दूसरी मंजिल पर लकड़ी का काम चल रहा है। जिसके लिए आधा दर्जन लोग काम कर रहे हैं। इसी दौरान शनिवार दोपहर करीब 01 बजे मजदूरों को गोलियां चलने की आवाज आई। जोकि घटना स्थल की ओर दौड़े। जहाँ नाजरीन मृत अवस्था में पड़ी थी। जिसे तुरंत अस्पताल ले जाते हुए उन्होंने मुझे सूचित किया।

उन्हें बताया गया कि उनके आवास में अज्ञात व्यक्ति ने गोली मारकर उनकी पत्नी की हत्या कर दी है। वहीं कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार के अनुसार पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुँचकर परिजनों के बयान दर्ज किए हैं। बताते चलें कि उक्त प्रकरण में पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को बताया कि सपा नेता जहीर सलमानी की दूसरी पत्नी नाजरीन की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

मृतका का शव घर के अंदर कमरे में मिला। फोरेंसिक टीम को मृतका के कमरे से अहम सुराग हाथ लगे हैं। परिजनों से पूछताछ जारी है।कोतवाली प्रभारी ने दो टीमो का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

 ये है हत्या की घटना का विवरण 

शनिवार को हापुड़ निवासी सपा नेता की दूसरी पत्नी की उनके आवास में अज्ञात व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी। जिसका शव घर के अंदर कमरे में मिला। पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुँचकर परिजनों के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने पत्रकारों को बताया कि सपा नेता जहीर सलमानी की दूसरी पत्नी नाजरीन की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मृतका का शव घर के अंदर उसके कमरे में मिला।

पुलिस को अस्पताल से एक सूचना मिली कि एक महिला का गोली लगा शव अस्पताल में लाया गया है। जिसको गंभीरता से लेते हुए तत्काल कोतवाली नगर प्रभारी नीरज कुमार को अस्पताल भेजा गया। जहाँ जानकारी हुई कि महिला सपा नेता की पत्नी हैं। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए जनपद के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।

वहीं पुलिस अधीक्षक ने सपा नेता के घर पहुँचकर जांच पड़ताल की। वहीं फोरेंसिक टीम को मृतका के कमरे से अहम सुराग हाथ लगे हैं। परिजनों से पूछताछ जारी है। मृतका के शव को पोस्टमार्टम को भेजा गया है। स्थानीय पुलिस व फोरेंसिक टीम सभी साक्ष्यों को जुटाकर प्रकरण की जांच में जुटी है। सपा नेता जहीर सलमानी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह सुबह ही किसी कार्य के लिए घर से मेरठ गये हुए थे।

जैसे ही उन्हें जानकारी मिली तो वह हापुड़ आ गए। घर पहुँचकर मालूम हुआ कि उसे देवनंदनी अस्पताल लेकर गए हैं। अस्पताल जाने पर मालूम हुआ कि पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यहां आने पर पता चला कि उसे गोली लगी है। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि अस्पताल में एक महिला को लाया गया था। जिसको तीन गोलियां (एक सर में वहीं दो सीने में) लगी थी।

जिसकी प्रथम चरण में जांच की गई तो महिला की मौत हो चुकी थी। इस संबंध में पुलिस को सूचित किया गया।अस्पताल की सूचना पर पुलिस की पूछताछ में मृतक महिला की शिनाख्त सपा नेता जहीर सलमानी की दूसरी पत्नी नाजरीन के रूप में हुई है। जोकि सामिया गार्डन कॉलोनी में परिवार के साथ रहती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »