Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से महिला सहित 05 की मौत, 08 घायल

1 min read

 

गाजीपुर। जनपद में अलग-अलग थाना अंतर्गत ग्राम भदेसर, करीमुद्दीनपुर , मुहम्दाबाद और बरेसर में आकाशीय बिजली के चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई। 8 लोग बुरी तरह घायल हो गए। मोहम्मदाबाद थाना अंतर्गत भदेसर निवासिनी सरिता देवी पत्नी चतुरी राम उम्र लगभग 44 वर्ष युवती के आकाशीय बिजली से मौत हो गई।

इसी क्रम में कासिमाबाद में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से क्षेत्र के माटा गांव के दो, चकदरिया और पहाड़पुर तौकीर गांव में 1 लोग की मौत हो गई। और 8 लोग बुरी तरह घायल हो गए।

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए ग्राम प्रधान पति रामू राम ने बताया की भदेसर निवासिनी सरिता देवी पत्नी स्वर्गीय चतुरी राम उम्र लगभग 44 वर्ष खेतों में धान की रोपनी कर रही थी कि अचानक तेज वर्षा के साथ बिजली चमकने लगी। अपने आप को बचाने के लिए वह पास ही एक पीपल के पेड़ के नीचे जाकर खड़ी हो गई ।जहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

बताते चलें की घटना की सूचना प्राप्त होते ही कोतवाली प्रभारी घनानंद त्रिपाठी सदल बल मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजें। लेकिन ग्राम प्रधान द्वारा यह हस्तक्षेप करने पर की रात हो जाने के कारण शव को सुबह लेकर पोस्टमार्टम के लिए जाया जाएगा ।अतः शव को सुबह ग्रामीणों के साथ पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा ।क्योंकि उसके परिवार में कोई सदस्य नहीं है और यही कारण है कि ग्रामीणों द्वारा उसे ले जाया जाना है।

माटा गांव में 13 जुलाई की शाम को धान की रोपाई कर रहे थे की बरसात शुरू हुई और बिजली चमकी अपने आप को बचाने के लिए मजदूर पंपिंग सेट की झोपड़ी में छुप गए ।जहां आकाशीय बिजली गिरी और माटा गांव निवासिनी गीतांजलि उर्फ गीता पत्नी नारायण राजभर उम्र लगभग 45 वर्ष ,रीना पत्नी अखिलेश राजभर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

तेज़न पुत्र खेदन उम्र लगभग 60 वर्ष ,अरुण शर्मा पुत्र गोपाली उम्र 62 वर्ष,बिगनी पत्नी स्वर्गीय महेंद्र राजभर उम्र लगभग 50 वर्ष, ज्योति पुत्री टुनटुन राजभर लगभग 17 वर्ष ,प्रतिभा पुत्री राजनारायण राजभर उम्र लगभग 17 वर्ष घायल हो गई। करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के गंगापुर गांव में मिर्चा तोड़ रहे भाई-बहन संदीप और प्रतिज्ञा पुत्र गण विनोद आकाशीय बिजली की चपेट में आने से घायल हो गए।

बताते चलें कि इस संबंध में आपदा प्रबंधन द्वारा पहले से ही गाजीपुर को रेड अलर्ट में घोषित किया गया था ।इसके बावजूद भी या घटना घटी।

रिपोर्ट – प्रदीप पाण्डेय(गाजीपुर, यूपी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »