Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

उत्तर प्रदेश में अपना दल तीसरी सबसे बड़ी पार्टी – अनुप्रिया पटेल

1 min read

 

बाराबंकी। अपनादल -एस ने एक माह पहले प्रतापगढ़ की धरती से जो महासदस्यता अभियान की शुरुआत की थी, वह आज अभियान सम्पन्न हुआ, जो पिछले एक महीने के दौरान प्रदेश के हर जनपद में लाखों की संख्या में लोगों ने अपना दल एस की सदस्यता ग्रहण की। अपना दल एस में अपनापन है, इसलिए पार्टी द्वारा शुरू किए गए सामाजिक न्याय के संघर्ष को और मजबूती प्रदान करने के लिए एक महीना के दौरान काफी संख्या में बढ़चढ़ कर नए साथी पार्टी से जुड़े।” पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने ओएसिस लॉन में आयोजित सदस्यता महाअभियान के दौरान यह विचार व्यक्त किये।

सदस्यता अभियान में जुटी भीड़ को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं ‘जय जवान-जय किसान’ का नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि इन दोनों महान विभूतियों के बताए रास्ते पर चलकर ही इन्हें हम सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि समाज के दबे कुचले वर्ग से भी आज़ादी के दीवाने पैदा हुए, जिन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। आज जरूरत है नई पीढ़ी को इन महान क्रांतिकारियों वीरांगना उदा देवी पासी, वीरांगना झलकारी बाई, वीरांगना अहिल्याबाई होल्कर, वीरांगना अवंतीबाई लोधी के बारे में जानने और उनसे प्रेरणा लेने की। इन महान वीरांगनाओं की वीरगाथा को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करना चाहिए। प्रदेश के एक करोड़ लोगों को अपना दल (एस) का सदस्य बनाने का जो लक्ष्य रखा गया था, वह लगभग पूरा होने के करीब है। अब सभी जिलों की समीक्षा की जाएगी। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमीन पर पूरी मेहनत की। उन्होंने कहा कि अपना दल (एस) में अपना पन है। इस भाव के साथ पार्टी में शामिल होने वाले नए कार्यकर्ताओं को आभास कराइये। इससे पार्टी और मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि 2024 के लिए हमें 24 घंटे काम करने की जरूरत है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अपना दल (एस) सामाजिक न्याय की आवाज उठाता रहेगा। उन्होंने पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्रालय एवं अखिल भारतीय न्यायिक सेवा आयोग के गठन की मांग करते हुए कहा कि पिछड़ों के कल्याण के लिए अलग मंत्रालय के गठन से पिछड़ो के विकास के लिए अलग से बजट की व्यवस्था होगी एवं उनके लिए जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई जाएंगी। इसी तरह आखिल भारतीय न्यायिक सेवा के गठन से निचली अदालत से लेकर उच्चतम न्यायालय में समाज के सभी वर्गों के होनहार युवाओं को जज बनने का मौका मिलेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया।
इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि हमारे पूज्य पिताजी स्व डॉ. सोनेलाल पटेल ने गरीबों, वंचितों, पिछड़ों व किसानों के हक़ हुक़ूक़ के लिए आजीवन संघर्ष किया। अपना दल एस को राज्य स्तरीय पार्टी की मान्यता मिलने पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि पार्टी अब प्रदेश की तीसरी बड़ी पार्टी बन गई है। यह सफलता आपके खून-पसीने की मेहनत से मिली है। उन्होंने कहा कि हमारी ताकत बढ़ने के साथ साथ हमारी जनता के प्रति जवाबदेही भी ज्यादा बढ़ गई है। अब प्रदेश की जनता हमसे ज्यादा उम्मीद रखेगी। ऐसे में हम सभी को और मेहनत करनी होगी। हमें 2024 के मद्देनजर 24 घंटे मेहनत करने की जरूरत है, तभी हम सफल हो सकेंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पार्टी समाजिक न्याय से जुड़े मुद्दों को निरंतर उठाती रहेगी। हमारी पार्टी अपना दल (एस) लंबे समय से जातीय जनगणना की मांग कर रही है।
इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष देवेंद्र वर्मा तथा संचालन केके पटेल ने किया।

इनसेट-
अनेक दलों के महत्त्वपूर्ण नेताओ ने ली सदस्यता

विभिन्न दलों के कई महत्वपूर्ण नेताओं ने अपना दल एस की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी में शामिल होने वाले प्रमुख नेताओ में समाजवादी जिला सचिव छात्र सभा आकाश यादव, ब्लॉक सचिव युवजन सभा योगेंद्र वर्मा, ब्लॉक सचिव छात्र सभा शिवम वर्मा, सपा नेता एडवोकेट प्रशांत कुमार सिंह, शार्दूल पटेल, डॉ. रोहित पी सावरन, किसान नेता रवि वर्मा व राधे रमन वर्मा, मनीष, अवनीश वर्मा, योगेंद्र वर्मा, शिवम वर्मा, कुर्मी क्षत्रिय महासभा जिलाध्यक्ष रवि वर्मा, पूर्व प्रधान योगेंद्र वर्मा, समाजसेवी सुरेंद्र वर्मा, पूर्व प्रधान भीमसेन, बार एसोसिएशन मंत्री एडवोकेट रामप्रकाश वर्मा ने अपना दल (एस) की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आरबी सिंह, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ओपी कटियार, राष्ट्रीय सचिव तेजबली सिंह, दर्जा प्राप्त मंत्री रेखा पटेल व रामलखन पटेल, विधि मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजबली सिंह, विधि मंच के राष्ट्रीय महासचिव कुलदीप वर्मा, विधि मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रमोद पटेल, प्रो. डीबी सिंह, ममतेश कुमार वर्मा, विवेक गौतम, प्रभात वर्मा, श्रवण कुमार वर्मा, वीरेंद्र पटेल, पप्पू रावत, विजय कुमार लंबरदार, सुरेश गौतम, अनूप वर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »