Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

POLITICAL NEWS : वाराणसी से प्रियंका चुनाव लड़ती तो चुनाव हार जाते पीएम- राहुल गांधी 

1 min read

REPORT BY LOK REPORTER

LUCKNOW NEWS I 

उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस की जीत के बाद  बुधवार को राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे।उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी थीं। दोनों नेता रायबरेली एक पार्टी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे।लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद दोनों नेताओं का यह पहला दौरा है। रायबरेली में पार्टी नेताओं ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का जोरदार स्वागत किया। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर राहुल और प्रियंका का स्वागत किया।

बता दें, राहुल गांधी ने दो लोकसभी सीटों से चुनाव लड़ा था।उन्होंने केरल की वायनाड के साथ-साथ यूपी की रायबरेली से भी चुनाव लड़ा था।धन्यवाद समारोह को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने पूरे भारत को रास्ता दिखाया है। रायबरेली और अमेठी के सभी मतदाताओं और इंडिया जनबंधन के सभी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को मेरा दिल से धन्यवाद। मैं जल्द ही आप सभी से मिलने और प्रगति, एकता और मोहब्बत के हमारे संकल्प पर चर्चा करने के लिए फिर आऊंगा।

पीएम पर राहुल ने साधा निशाना, बोले वाराणसी से हार जाते मोदी 

अगर मेरी बहन प्रियंका गांधी ने वाराणसी से चुनाव लड़ते का फैसला लिया होता तो आज भारत के प्रधानमंत्री 2-3 लाख वोटों से वाराणसी का चुनाव हार जाते। वहीं, सभा में बोलते हुए राहुल गांधी ने रायबरेली और अमेठी की जनता का आभार जताया है. राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी में किशोरी लाल शर्मा को, रायबरेली में मुझे और उत्तर प्रदेश में भारतीय गठबंधन के सांसदों को जिताया है।उन्होंने ने लोगों से कहा कि आपने राजनीति बदल दी है।

बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में जनता ने देश के प्रधानमंत्री को संदेश दिया है कि अगर उन्होंने संविधान को छुआ तो देखिये लोग उनका क्या हाल करेंगे। यह एक ऐतिहासिक जीत थी। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि आप सभी ने पूरे देश में एक संदेश दिया कि आप देश में स्वच्छ राजनीति चाहते हैं। हमने इस परिणाम के लिए दिन-रात काम किया है I

उन्होंने राय बरेली और अमेठी की जनता को बधाई देते हुए कहा कि मेरे बड़े भाई को जिताने के लिए रायबरेली की जनता की आभारी हूं कि आपने हमारे लिए जो उत्साह दिखाया है, उससे दोगुने उत्साह के साथ हम आपके लिए काम करते रहेंगे।

अमेठी और रायबरेली की जनता का प्रियंका ने जताया आभार

प्रियंका गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी, रायबरेली और उत्तर प्रदेश के हमारे कार्यकर्ताओं ने बेहद कठिन परिस्थितियों में लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक सेना बनकर, एकजुटता के साथ बहुत मेहनत की और पूरे देश में ये संदेश भेजा कि देश में एक सच्ची और स​मर्पित राजनीति चाहिए। हम पूरी श्रद्धा और समर्पण के साथ आपकी सेवा करेंगे। हमारे एक-एक कार्यकर्ता, एक-एक नेता और सबसे ज्यादा अमेठी-रायबरेली समेत प्रदेश की जनता का हृदय से आभार, धन्यवाद है।

इससे पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, फुरसतगंज एयरपोर्ट हवाई पट्टी पर उतरे,जहां राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय एवम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, अमेठी सांसद किशोरी लाल शर्मा ने स्वागत किया I साथ में नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा मोना, राज्यसभा में उपनेता प्रमोद तिवारी, ने भी स्वागत किया ।साथ में राष्ट्रीय महासचिव/संगठन प्रभारी के सी वेणु गोपाल भी पहुंचे I

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »