Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

POLITICAL NEWS : न संविधान खतरे में है,न लोकतंत्र, झूठी राजनीति कर रहा इंडिया एलाइंस -धर्मवीर सिंह अशोक

1 min read

 

REPORT BY LOK REPORTER

AMETHI / AYODHYA NEWS I 

पूर्व कैबिनेट मंत्री धर्मवीर सिंह अशोक ने कार्यकर्ताओं को पार्टी नेतृत्व की सोच पर ईमानदारी और निष्ठा से संगठन के काम आगे बढ़ाने के संदेश दिए, उन्होंने कहा कि सुख -दुख, मान-अपमान,हानि-लाभ , हार-जीत सब कुछ प्रकृति के नियम में शामिल हैं, अम्बेडकरवादी इससे कभी नहीं घबराते।अब संगठन की खामियां दूर की जाएंगी, कार्यकर्ताओं के सुझाव और सहमति से ही सारे निर्णय होंगे।

एन डी ए और इंडिया एलाइंस ने बहुजन समाज को फुटबॉल बना दिया है,अब बहुजन समाज को खुद किक मारने की तैयारी करनी है।न संविधान खतरे में है और न ही लोकतंत्र। फंडामेंटल राइट्स को कोई हाथ नहीं लगा सकता। मुसलमानो को भाजपा का डर दिखाया जाता है,इस बार इंडिया एलाइंस ने दलितों को संविधान बदलने का डर दिखाया। दलित ही नहीं सर्वसमाज के मतदाता अब आगे धोखा नहीं खायेंगे। बैठक को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर और मुख्य सेक्टर प्रभारी फारुख अहमद राणा ने भी संबोधित किया।

सेक्टर प्रभारी जिया लाल त्यागी, छोटे लाल मौर्य,रवि प्रकाश मौर्य,, महेंद्र प्रताप आनंद, राजकुमार गौतम,उदराज वर्मा, नन्हे सिंह चौहान, दयाराम राजभर, मास्टर मुन्ना लाल, बामसेफ के जिला संयोजक संजीव भारती, जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार पासी, सुरेश कुमार, दिलीप कुमार कोरी,के के रावत, सुनील सावंत, राधेश्याम राजभर, विकास कोरी, बृजलाल भारती, अरविंद गौतम, अनिल गौतम, विनोद कुमार, गुरु प्रसाद निषाद, रामदेव पासी, मेवालाल भास्कर, श्रीराम पुष्कर, विजय गौतम, लक्ष्मण प्रसाद, महादेव मौर्य, शिवराम, विजय प्रजापति, विद्या प्रसाद ,रामकरन, मनीराम,राम सुमेर आदि मौजूद रहे।

नई ऊर्जा, ताकत और जिद के साथ बसपा ने बनाई जीत के लिए संगठन खड़ा करने की कार्ययोजना

उत्तर प्रदेश में खोए हुए जनाधार को वापस लाने के लिए बहुजन समाज पार्टी संगठन की सभी कमेटियों को रिव्यू करने के साथ गांव चलो अभियान को फिर से शुरू करने की योजना बनाई है। शुक्रवार को अयोध्या मंडल की बैठक अलग तरीके से हुई। मुख्य सेक्टर प्रभारियों ने अपनी बात कहने से पहले कार्यकर्ताओं के सुझाव जाने । लोक सभा चुनाव में हार के दर्द को साझा करते हुए नयी ऊर्जा, ताकत और जिद के साथ 2027के विधानसभा चुनाव में जीत की तैयारी के संदेश दिए गए।

कार्यकर्ता बैठक की शुरुआत बाबा साहब डॉ अम्बेडकर और कांशीराम के चित्रों पर माल्यार्पण के साथ हुई। पदाधिकारियों से परिचय प्राप्त करने के बाद मुख्य सेक्टर प्रभारियों ने कार्यकर्ताओं के सुझाव लिए। बैठक की अध्यक्षता पूर्व कैबिनेट मंत्री और पूर्वांचल के कई मंडलों के प्रभारी धर्मवीर सिंह अशोक और संचालन दिलीप कुमार विमल ने किया। प्रदेश अध्यक्ष विश्व नाथ पाल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

संविधान बचाने के नाम पर नाटक कर रही कांग्रेस,-भाजपा-डा विजय प्रताप गौतम

पूर्व एम एल सी डा विजय प्रताप ने कांग्रेस और भाजपा को जातिवादी पार्टी बताया और कहा कि केंद्र में सबसे अधिक समय कांग्रेस ने शासन किया और संविधान में सबसे अधिक संशोधन करके संविधान को कमजोर किया। जिनकी बुनियाद आरक्षण और संविधान के विरोध पर टिकी हुई है,वे संविधान बचाने का नाटक कर बहुजन समाज को गुमराह कर रहे हैं। बसपा गांव चलो अभियान की तरह फिर ग्रास रूट पर लोगों से मिलकर संगठन को मजबूत करेगी।

अपने शासन काल में सपा ने उड़ाई संविधान की धज्जियां -विश्वनाथ पाल

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्व नाथ पाल ने कहा लोकसभा चुनाव में सपा/इंडिया एलाइंस की एक्सीडेंटल जीत हुई है,यह आगे रिपीट होने वाली नहीं। सपा की सरकार में बैकलाग की भर्तियां बंद की गई। ठेकेदारी में आरक्षण खत्म किया। पदोन्नति में आरक्षण समाप्त किया और आरक्षण के बिल को सदन में फड़वाने का काम किया। कांग्रेस वह पार्टी है जिसने बाबा साहब डॉ अम्बेडकर के रास्ते में पग पग पर रोड़े अटकाए, उन्हें संविधान सभा में जाने से रोकने की पूरी कोशिश की।

बहुजन समाज को न्याय, सम्मान, सुरक्षा,हक ,अधिकार , भारतीय संविधान के बल पर मिलता है। बसपा ने सपा और कांग्रेस के साथ एलाइंस किया, अनुभव अच्छा नहीं रहा। कांग्रेस की सरकार संविधान में संशोधन करके कमजोर करने में आगे रहीं हैं। संविधान के‌ नाम पर नूराकुश्ती कर रही कांग्रेस, भाजपा अब आगे देश की जनता को और धोखा नहीं दे पाएगी। प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस और भाजपा को सांपनाथ , और नागनाथ बताया और कहा कि सत्ता के लिए झूठी राजनीति दोनों पार्टियों का स्वभाव है।

समीक्षा बैठक में आए प्रमुख सुझाव -एक नजर

1-मेहनती और ईमानदार कार्यकर्ताओं को संगठन में सम्मान दिया जाय,लोकल बाड़ी चुनाव में संगठन में काम के आधार पर टिकट दिया जाय।
2-चुनाव में प्रत्याशियों के टिकट न बदला जाय I 
3-आकाश आनंद के पद यात्रा और कार्यकर्ता बैठक के कार्यक्रम सभी राज्यों में लगाए जाय।
4-बामसेफ को पार्टी के काम के लिए तेज किया जाये I 
5-भारतीय संविधान के मुद्दे पर जन-जागरूकता अभियान चलाने के साथ पहले की तरह बहुजन समाज के सभी महापुरुषों की जयंतियां गांवों में मनाई जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »