Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

फिल्म इंडस्ट्री की खास ख़बरें……..

1 min read

 

REPORT BY KALIDAS PANDEY 

12वीं फेल’ की सक्सेस पार्टी एक्ट्रेस विद्या बालन की मौजूदगी में सम्पन्न…!

विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म ’12वीं फेल’ दुनिया भर में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म मूलरूप से उन सभी लोगों के लिए एक ट्रिब्यूट है जो असफलताओं को रीस्टार्ट के अवसर के रूप में देखते हैं और इसमें शांतनु मोइत्रा द्वारा रचित ‘रीस्टार्ट’ नाम का एक हाई-ऑक्टेन गाना शामिल है।

इसके दो वर्जन हैं, एक स्वानंद किरकिरे द्वारा लिखित और दूसरा रफ़्तार द्वारा लिखा गया हैं। ये दोनों गीत आज की कभी हार न मानने वाली पीढ़ी को एक नए एक्सप्रेशन देते हैं। फिल्म को हर तरफ से मिल रही पॉजिटिव ‘वर्ड ऑफ माउथ’ ने उसे बॉक्स ऑफिस नंबरों में बेहद अच्छा प्रदर्शन करने में मदद किया है।

रिलीज के बाद से, फिल्म लगातार मजबूत होती गई और अब सिलसिले को जारी रखते हुए वह सुपर हिट की स्थिति के साथ सिर्फ 9 दिनों में 16 करोड़ की कमाई कर चुकी है। बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त प्रदर्शन के बाद मेकर्स ने पिछले दिनों फिल्म की सफलता का जश्न मनाने के लिए एक शानदार पार्टी रखी।

सक्सेस पार्टी में मुख्य अभिनेता विक्रांत मैसी और मेधा शंकर ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई और उनके साथ, पार्टी का सबसे बड़ा आकर्षण रियल लाइफ पार्टनर मनोज शर्मा और श्रद्धा जोशी की मौजूदगी थी। उनके अलावा पार्टी में विद्या बालन समेत कई बड़े नाम शामिल हुए।

फिल्म कितनी अच्छी है, इसका अंदाजा आप उसे ट्रेड और ऑडियंस से मिल रहे प्यार से लगा सकते हैं। इतना ही नहीं फिल्म को कमल हासन, ऋषभ शेट्टी, संजय दत्त, फरहान अख्तर, अनिल कपूर और कई अन्य स्टार्स से भी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली

 

चर्चाओं के बीच : फिल्मकार चम्पक बनर्जी

नक्सल समस्या पर आधारित फिल्म ‘लाल पहाड़- बोस द मिसिंग फाइल्स’ के निर्माता व निर्देशक चंपक बनर्जी इन दिनों बॉलीवुड में चर्चा का विषय बने हुए हैं। उसकी खास वजह यह है कि जैसे ही महाराष्ट्र में आगामी लोकसभा चुनाव 2024  को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हुई उनके द्वारा उत्तर पश्चिम मुम्बई लोकसभा क्षेत्र सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी गई है।

वैसे भी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर पश्चिम मुम्बई लोकसभा क्षेत्र सीट को लेकर उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना, बगावत करने वालों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने का फैसला ले चुकी है। इसी क्रम में उद्धव ठाकरे उत्तर पश्चिम मुम्बई लोकसभा सीट से दो बार जीतकर संसद बने गजानन कीर्तिकर को सबक सिखाने का प्लान बना रहे हैं।

उत्तर पश्चिम मुम्बई लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत वर्सोवा विधानसभा क्षेत्र भी आता है। फिल्मकार चंपक बनर्जी वर्सोवा विधानसभा क्षेत्र की आमदार/ विधायिका डॉ भारती लव्हेकर के निकटतम सहयोगी के रूप में भी जाने जाते हैं। मुंबई की वर्सोवा से भाजपा आमदार डॉ. भारती लव्हेकर की गिनती महाराष्ट्र के सुशिक्षित, दूरदर्शी व सभ्य राजनेताओं में होती है।

उन्हें क्षेत्र की जनता ने लगातार दो बार अपना प्रतिनिधि चुना है और वे गरीबों, कमजोर वर्ग की महिलाओं व बच्चों की मदद करने के अपने इरादे को और मजबूत करने में जुटी हैं। फिल्मकार चम्पक बनर्जी को उम्मीद है कि डॉ. भारती लव्हेकर के करीबी होने का लाभ उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में जरूर मिलेगा।

 

नेताजी सुभाषचंद्र बोस की नीतियों पर क्रियाशील पार्टी फारवर्ड ब्लॉक का भी समर्थन चम्पक बनर्जी को प्राप्त है। नक्सल समस्या पर आधारित फिल्म ‘लाल पहाड़- बोस द मिसिंग फाइल्स’ भी प्रदर्शन के लिए तैयार है और यह फिल्म अब बहुत जल्द ही सिनेदर्शकों तक पहुँचने वाली है। ऐसे में फिल्मी गलियारों में फिल्मकार चम्पक बनर्जी का चर्चा होना लाजिमी है।

‘लाल पहाड़- बोस द मिसिंग फाइल्स’ भारत की पहली फिल्म है जिसमें आज़ाद हिंद फौज के संस्थापक नेता जी सुभाष चंद्र बोस द्वारा गठित इंडियन नेशनल आर्मी ने किस तरह से स्वतंत्र राष्ट्र के निर्माण में सहयोग किया इस बात का खुलासा किया गया है साथ ही साथ फिल्म में यह भी दिखाया गया है कि पिछले 70 सालों से ‘मिसिंग इन फाइल्स’ में किन लोगों ने इंडियन नेशनल आर्मी के प्रयासों को दबाने की कोशिश की।

फिल्म में चंपक बनर्जी के साथ अर्पणा गिरी, कामना सिंह, सुनीता वरे, करिश्मा और अनुराग समेत करीब 50 कलाकारों ने अभिनय किया है। फिल्म की मूल कहानी नक्सलियों को मुख्यधारा में जोड़ने की है। इसमें भारतवर्ष के 5 राज्यों में फैले नक्सल समस्या के समाधान के लिए प्रशासनिक स्तर से जनहित में किये जा रहे प्रयासों को भी दिखाया गया है।

बॉलीवुड के चर्चित निर्देशक चंपक बनर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म की शूटिंग एशिया के सेकंड लार्जेस्ट फॉरेस्ट बेल्ट छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़, बस्तर, गढ़चिरौली, दंतेवाड़ा, झारखंड, आंध्र प्रदेश के साथ ही कुछ अन्य रिजर्व फॉरेस्ट बेल्ट में भी की गई

पारिवारिक थ्रिलर कॉमेडी फिल्म ‘अजब तमाशा’ 

ए आर एंटरटेनमेंट बैनर तले अमित कुमार अग्रवाल द्वारा निर्मित पारिवारिक थ्रिलर ड्रामा युक्त कॉमेडी फिल्म ‘अजब तमाशा’ पूरे भारत में कई सिनेमा थिएटरों और मल्टीप्लेक्स में रिलीज किये जाने के बाद से धमाल मचा रही है। नईम अहमद के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी एक सीधा सादा इंसान बबलू की है जो अक्सर कई चीजें भूल जाता है, जिसके कारण वह और उसका परिवार अक्सर समस्याओं में फंस जाता है।

इस बार वह अपने इलाके के नवाब और उसके परिवार के लिए बहुत सारी समस्याएं पैदा करता है। बब्लू के इस कृत्य से नवाब नाराज़ हो जाता है और उसे सबक सिखाना चाहता है परंतु संयोग से नवाब एक बड़ी समस्या में फंस जाता है। बबलू नवाब की मदद करता है और उसकी सभी समस्याओं को बहुत ही हास्यपूर्ण और अप्रत्याशित तरीके से हल करता है। उत्कृष्ट प्रस्तुतिकरण की वजह से सिनेदर्शकों का भरपूर प्यार इस फिल्म को मिल रहा है।

रामू गडुथुरी के कलात्मक सिनेमेटोग्राफी से सजी इस कॉमेडी फिल्म के एडिटर सरताज, बीजीएम गणेश सुर्वे व मुकुल काशीकर, प्रोडक्शन हेड सना शेख और संगीतकार सतीश शर्मा हैं और इस फिल्म का पी आर एवं मार्केटिंग 70 एम.एम मीडिया द्वारा किया गया है।

मार्शल आर्ट गुरु चीता यज्ञेश शेट्टी को मिला दशक के सर्वश्रेष्ठ फिल्म एक्शन कोरियोग्राफर का सम्मान

लोखंडवाला, मुम्बई स्थित सेलिब्रेशन क्लब में कुमार गौतम द्वारा आयोजित फिल्म फर्टेर्निटी अवॉर्ड नाइट 2023 समारोह में बॉलीवुड के चर्चित एक्शन डायरेक्टर चीता यज्ञेश शेट्टी को दशक के सर्वश्रेष्ठ फिल्म एक्शन कोरियोग्राफर के रूप में अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

‘फ़िल्म फर्टेर्निटी अवार्ड नाइट 2023’ समारोह में बिग बॉस फेम शिव ठाकरे, अर्चना गौतम, सिंगर उदित नारायण, अर्शी खान, निर्माता धीरज कुमार, अभिनेता रवि गोसाईं, कॉमेडियन सुनील पाल, टीवी एक्ट्रेस शैली प्रिया पाण्डेय, डांडिया क्वीन्स प्रीति पिंकी, पंकज बेरी, अंजन श्रीवास्तव, निधि उत्तम, जसलीन मथारू, पायल घोष और सलमान खान की फ़िल्म किसी का भाई किसी की जान के निर्देशक फरहाद सामजी सहित कई हस्तियों को भी अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

चीता यज्ञेश शेट्टी ने पिछले 30 वर्षों से हॉलीवुड और भारतीय फिल्म जगत के 200 से अधिक फिल्मी सितारों को एक्शन का प्रशिक्षण दिया है। उन्होंने ‘जिगर’, ‘प्रहार’ ‘जुआरी’ ‘सोने की चिड़िया’ और ‘इंद्रजीत’ जैसी कई हिंदी फिल्मों में एक्शन कोरियोग्राफ किया। हॉलीवुड की फिल्मों के लिए भी इनका योगदान काफी रहा है।

‘गोल्डन बर्ड’ और ‘ही इज बैक’ जैसी कई हॉलीवुड फिल्मों में एक्शन कोरियोग्राफ कर चुके चीता यज्ञेश शेट्टी अब तक 150 से अधिक बॉलीवुड सितारों को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दे चुके हैं। साथ ही वह अब तक करीब 10 लाख महिलाओं को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दे चुके हैं। वह वर्षों से महिलाओं को मार्शल आर्ट और आत्मरक्षा के तरीके सिखा रहे हैं और उनमें आत्मविश्वास पैदा कर रहे हैं।

विदित हो कि बॉलीवुड के जाने-माने मार्शल आर्ट गुरु चीता यज्ञेश शेट्टी को ‘ग्लोबल मार्शल आर्ट्स यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन’ द्वारा ‘मार्शल आर्ट्स प्योर साइंस में डॉक्टरेट ऑफ फिलैंथरोपी (पीएचडी)’ की उपाधि देकर सम्मानित किया जा चुका है।

चीता यज्ञेश शेट्टी ने यह सम्मान पाकर कहा कि दशक के बेहतरीन फ़िल्म एक्शन डायरेक्टर का खिताब पाना मेरे लिए खुशी का लम्हा है। इस तरह के अवार्ड व सम्मान से और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है।

 

मुंबई उपनगर को चकाचौंध करने के लिए पूरी तरह तैयार है ‘द हाट ऑफ आर्ट

नेस्को, गोरेगांव (पूर्व), मुम्बई में ज्योति यादव और हर्षला विघे द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कला प्रदर्शनी ‘द हाट ऑफ आर्ट’ का उद्घाटन पिछले दिनों फिल्म अभिनेता बिंदु दारा सिंह और पुनीत इस्सर ने दीप प्रज्वलित कर किया। यह प्रदर्शनी कलाकारों के अखिल भारतीय प्रतिनिधित्व को देखने का एक अनूठा अवसर है।

‘द हाट ऑफ आर्ट’ में 500 से अधिक प्रतिभाशाली कलाकारों द्वारा बनाई गई 10,000 से अधिक कलाकृतियों के अद्भुत संग्रह के अलावा जटिल मधुबनी और वारली पेंटिंग से लेकर लघु पेंटिंग की विस्तृत सुंदरता, गोंड पेंटिंग की आदिवासी सुंदरता, जीवंत केरल भित्ति चित्र और आकर्षक चारकोल कलाकृतियों का अवलोकन करने का मौका कलाप्रेमियों को मौका मिलेगा।

‘द हाट ऑफ आर्ट’ के खजाने में, कलाप्रेमियों को वी.एस. गायतोंडे, और तैयब.माहेता, एस.एच.राजा, आर.एन.टैगोर,  मुगल किंग, ए.आर.चुगताई, मक्का मदीना, एस.एम पंडित जैसे कलाकारों की प्रसिद्ध पेंटिंग देखने का सौभाग्य मिलेगा। आर.मुलगाओकर, राजनंदिनी ‘बाय’ पाटिल प्रमुख संग्रह और एम.एफ. हुसैन, कई और प्रसिद्ध नामों के साथ जुड़ी ये उत्कृष्ट कृतियाँ कलाप्रेमियों के कल्पना को प्रज्वलित करेंगी और कलात्मक यात्रा के लिए प्रेरित करेंगी।

‘द हाट ऑफ आर्ट’ कला की सराहना से कहीं आगे जाता है। यह कार्यक्रम केपीसीटी फाउंडेशन के विशेष रूप से सक्षम कलाकारों को एक मंच प्रदान करता है, जिससे उन्हें अपनी अनूठी प्रतिभा और कृतियों को प्रदर्शित करने का मौका मिलता है। यह बच्चों को भी मंच उपलब्ध करता है, उनकी रचनात्मकता को पोषित और बढ़ावा देता है।

समावेशिता और सशक्तिकरण के प्रति यह प्रतिबद्धता ‘द हाट ऑफ आर्ट’ को वास्तव में एक विशेष और हृदयस्पर्शी आयोजन के रूप में इंगित करती है। 9 से 11 नवंबर तक चलने वाले इस तीन दिवसीय कला प्रदर्शनी मुंबई उपनगर को चकाचौंध करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह कला उत्सव एक अविस्मरणीय अनुभव होने का वादा करता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »