Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

नशामुक्त भारत यात्रा का अमेठी पहुंचने पर जोरदार स्वागत

1 min read

अमेठी I

वसन्त पंचमी के पावन पर्व पर गायत्री शक्तिपीठ अमेठी पर आयोजित नशामुक्त भारत यात्रा अभिनन्दन कार्यक्रम में अमेठी नरेश पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ० संजय सिंह ने पहुंचकर अपना समर्थन व आशीर्वाद दिया। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमें व्यसनों से मुक्त भारत बनाना होगा, ये मार्ग कठिन जरूर है किंतु इसी देश मे एक पैर वाली लड़की ने भी माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा लहराया है, इसलिये प्रयास पूरे आत्मबल के साथ होना चाहिए। गायत्री परिवार और काशियाना फाउंडेशन के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि देश के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए किया जा रहा कार्य प्रसंशनीय है, वंदनीय है। युवाओं को नशे से दूर रहकर राष्ट्र के नवनिर्माण में आगे आना चाहिये। सुमीत सिंह जैसे युवा एक बड़े लक्ष्य हो लेकर आगे चल रहे हैं, बदलाव ऐसे ही आयेगा।


इसके पूर्व गायत्री परिवार अमेठी ने नशामुक्त भारत यात्रा का अमेठी पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। पंजाब नेशनल बैंक पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष विषुव मिश्रा और श्यामल विश्वास ने अपने साथियों व गायत्री परिवार के कार्यकर्ताओं के साथ काशियाना फाउंडेशन के संस्थापक सुमीत सिंह और उनके साथियों का स्वागत किया। नशामुक्त भारत यात्रा के अगुआ सुमीत सिंह पंजाब नेशनल बैंक से गायत्री शक्तिपीठ अमेठी तक पैदल मार्च करते हुए पहुंचे। युवाओं के हाथों में नशा छोड़ो – परिवार जोड़ो, नशा नाश की जड़ है भाई, इनसे दूर रहो मेरे भाई की तख्तियां थीं और जुबान पर भारत माता की जय, नशा छोड़ो भारत जोड़ो के नारे थे।
सुमीत सिंह ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को विश्व गुरु बनाने से पहले नशा मुक्त बनाना सबसे आवश्यक है। ऐसा करके ही देश की सकारात्मक ऊर्जा को उचित दिशा में ले जाया जा सकता है। काशियाना फाउंडेशन के लक्ष्य को इंगित करते हुए सुमित सिंह के अनुसार, भारत का प्रत्येक युवा दुनिया की निगाह में एक ओपिनियन लीडर की भूमिका में रहे। भारत के युवाओं का मानसिक और सामाजिक चरित्र निर्माण दुनिया के लिए मिसाल बन सके। यह तभी संभव होगा जब हम नशे के विरुद्ध देश की जागरूकता को चरम पर ले जाने में कामयाब हो जायेंगे। यह यात्रा एक धर्मयज्ञ है, जिसमें समाज की हर पीढ़ी की सहभागिता सुनिश्चित करना बेहद जरूरी और सामयिक है।


उन्होंने गायत्री परिवार के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि समाज सुधार की दिशा में गायत्री परिवार वास्तव में ज़मीन पर कार्य कर रही है। हम सुधरेंगे युग सुधरेगा का नारा हमें सन्मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है। जिला समन्वयक डॉ० त्रिवेणी सिंह ने परम् पूज्य गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के आध्यात्मिक जन्म दिवस पर सभी अतिथियों को गुरुदेव द्वारा लिखा गया साहित्य भेंट किया।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए जिला युवा समन्वयक डॉ० प्रवीण सिंह दीपक ने यात्रा का स्वागत करते हुए अमेठी के युवा कवि अनिरुद्ध मिश्रा की लिखी लाइनें नशा मुक्त भारत यात्रा को समर्पित करते हुए कहा कि लिखनी नई कहानी होगी, उत्तम तभी जवानी होगी, नशा मुक्त भारत के खातिर सबको शपथ उठानी होगी।

गायत्री शक्तिपीठ अमेठी पर आयोजित कार्यक्रम में गायत्री विद्यापीठ के बच्चों सहित मुख्य रूप से डॉ० अंगद सिंह, लाल अशोक सिंह, श्यामल विश्वास, दिलीप सिंह, डॉ० धर्मेंद्र तिवारी, विवेक मिश्रा, अविनाश सिंह, अमन शुक्ला, प्रखर द्विवेदी, अखण्ड प्रताप सिंह, सुनीता सिंह, लालजी तिवारी, श्रीओम, महेश बरनवाल, घनश्याम वर्मा, राम सुमेर आदि शामिल रहे।

24 जनवरी को वाराणसी से प्रारंभ हुई नशामुक्त भारत यात्रा 7 मार्च को बोधगया में समाप्त होगी। 40 दिनों में 22 राज्यों और 75 जिलों से यह यात्रा गुजरेगी। इस यात्रा में संस्था के अध्यक्ष सुमीत सिंह के साथ उपाध्यक्ष आशीष गुप्ता , सह सचिव देवेश सिंह, बृजेश चौधरी, प्रवीण तिवारी, आकाश देवराज, सदस्य धनंजय यादव,आशीष राय एवं आशीष कुमार मुख्य रूप से शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »