Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

केजरीवाल ने की नोटों पर लक्ष्मी, गणेश की तस्वीर छापने की मांग

1 min read

 

नोटों पर लक्ष्मी, गणेश की फोटो छापने की बात कह कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सबको हैरत में डाल दिया I आखिर अचानक ये विचार कहां से आया I इस सवाल के बारे में सीएम दिल्ली ने खुलासा किया है और ये भी कहा कि इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी को पत्र भी लिखेंगे I दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिवाली की रात पूजा करते समय उनके मन में यह विचार आया। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी कई लोगों से बातचीत हुई है और इस पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए। डॉलर के मुकाबले रुपए की कमजोरी का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कोशिशें तब कामयाब होती हैं जब देवी-देवताओं का आशीर्वाद साथ हो।
उन्होंने अर्थव्यवस्था की बेहतर स्थिति और देश को विकसित बनाने के लिए ‘देवी-देवताओं के आशीर्वाद’ की जरूरत बताते हुए ऐसा कहा है। केजरीवाल ने यह भी कहा कि नोट के एक तरफ गांधी जी की तस्वीर रहने दी जाए और दूसरी तरफ लक्ष्मी-गणेश की फोटो हो। वह इसके लिए पीएम मोदी को लेटर भी लिखने जा रहे हैं।
अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”हम सब चाहते हैं कि भारत अमीर देश बने और हर भारतवासी अमीर परिवार बने। इसके लिए बहुत सारे कदम उठाने की जरूरत है। हमें बड़ी संख्या में स्कूल खोलने हैं, अस्पताल बनाने हैं। इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करना है। लेकिन कोशिश तभी कामयाब होगी जब हमारे ऊपर देवी देवताओं का आशीर्वाद होता है। कई बार देखते हैं कि कोशिश का परिणाम नहीं आ रहा है तब लगता है कि देवी देवताओं का आशीर्वाद हो तो नतीजे आने लगते हैं।” केजरीवाल ने कहा कि अब जितने नए नोट छापे जाए उन पर लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीर हो। उन्होंने इंडोनेशिया का भी उदाहरण दिया। आप के संयोजक ने कहा, ”हम यह नहीं कह रहे हैं कि सारे नोट बदले जाए, लेकिन जितने नए नोट छपते हैं, उन पर यह शुरुआत की जा सकती है। धीरे-धीरे सर्कुलेशन में नए नोट आ जाएगा।

इंडोनेशिया मुस्लिम देश है। वहां 85 फीसदी मुस्लिम हैं, 2 फीसदी से कम हिंदू हैं। फिर भी उन्होंने अपने नोट पर गणेश जी की तस्वीर छापी है। यह बहुत अहम कदम है, जो केंद्र सरकार को उठाना चाहिए। मैं 130 करोड़ लोगों की तरफ से पीएम से अपील करता हूं कि भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी जी और गणेश जी की तस्वीर लगाई जाए।” केजरीवाल के इस बयान से राजनीतिक हल्के में नई बहस छिड़ने के संकेत दे दिए हैं I अभी बीजेपी व अन्य दल इस पर प्रतिक्रिया आना बाकी है I फिलहाल जानकारों द्वारा इस बयान को गुजरात चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है I

केजरीवाल का बयान डैमेज कंट्रोल तो नहीं
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान उस समय आया जब गुजरात चुनाव में दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र गौतम का विवादित बयान बीजेपी के लिए हथियार बन गया है जिसमें राजेंद्र गौतम ने हिंदी देवी देवताओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी किसी को लेकर गुजरात में भाजपा ने केजरीवाल की मुस्लिम टोपी पहने बड़े-बड़े काले रंग की होल्डिंग प्रदेश में जगह-जगह पर लगवाई गई है जिसमें लिखा है कि मैं हिंदू धर्म को पागलपन मानता हूं अन्य जगह लिखा है कि मैं ब्रह्मा विष्णु महेश और राम, कृष्ण को ईश्वर नहीं मानता हूं I इस होर्डिंग में आगे लिखा है कि ये आम आदमी पार्टी के संस्कार हैं I बड़ौदा में ऐसे दर्जनों होर्डिंग लगे हुए हैं I शायद यही कारण है कि अरविंद केजरीवाल राजेंद्र गौतम के बयान से डैमेज हुए हालात को संभालने के लिए और अपने को हिंदू धर्मावलंबी प्रस्तुत करते हुए लक्ष्मी व गणेश की फोटो नोटों पर लगाने की मांग कर रहे हैं I

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »