Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

अमेठी में स्मृति इरानी ने राहुल गांधी पर किया तीखा हमला

1 min read

REPORT BY VIRENDRA YADAV

AMETHI NEWS I 

 

केंद्रीय महिला बाल विकास अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी ने आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि केंद्र में इनके माता जी की सरकार थी और यूपी में उनके सहयोगी अखिलेश यादव की सरकार चल रही थी पर अमेठी के विकास की ओर ध्यान नहीं दिया। अमेठी से परिवार की बात की पर परिवारिक जिम्मेदारी को नहीं निभाई।

स्मृति ईरानी आज अमेठी से किठावर (प्रतापगढ़) मार्ग के दोहरीकरण का शिलान्यास करने के बाद विशेषरगंज के काली जी मैदान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी। स्मृति ने कहा कि नामदारों ने अमेठी के लोगों के समर्थन के बल पर दिल्ली में बैठकर राज तो किया लेकिन अमेठी के विषय में सोचा नहीं। खासकर राहुल गांधी ने अमेठी के विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया।

यही कारण है की 50 साल और 5 साल में फर्क दिखाई दे रहा है। जो काम 50 साल में नहीं हुए वह काम अमेठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने 5 साल में करके दिखाया है। स्मृति ईरानी ने कहा कि 2019 में प्रधानमंत्री जी अमेठी आए थे।उन्होंने कहा था हम परिवर्तन लेकर आए हैं और उन्होंने 5 साल में जिस तरीके से विकास के काम किए हैं अमेठी आज बदली हुई नजर आ रही है।

मीडिया से बात करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि केंद्र में माताजी की सरकार चल रही थी और उत्तर प्रदेश में उनके सहयोगी अखिलेश यादव की सरकार थी। लेकिन राहुल गांधी ने अमेठी की उपेक्षा की। अमेठी के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया। विकास का काम नहीं किया और वायनाड में जाकर अमेठी के लोगों के प्रति जो कुछ बोला वह सीधे अमेठी के लोगों की भावना का अपमान था।

जिस अमेठी ने उनको ऊंचाइयों तक पहुंचाया उन्होंने उस अमेठी का, अमेठी के लोगों का अपमान वायनाड में किया।स्मृति ईरानी से जब पत्रकारों ने पूछा कि अब तक कांग्रेस ने अमेठी में कोई उम्मीदवार नहीं घोषित किया है तो उन्होंने कहा कि यह 50 साल और 5 साल के विकास कार्यों का परिणाम है जो कांग्रेस यहां से उम्मीदवार उतारने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है। उनको इस बात का आभास हो चला है कि अमेठी अब उनके साथ नहीं है अमेठी विकास के साथ है और विकास नरेंद्र मोदी ने किया है।

स्मृति ईरानी ने कहा कि गांधी नेहरू परिवार ने अमेठी से पारिवारिक रिश्तों की बात तो की लेकिन उसका फर्ज नहीं निभाया। चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी अमेठी में नजर नहीं आए।उन्होंने अमेठी को बेसहारा छोड़ दिया। कोई अपने परिवार को इस तरीके से बेसहारा नहीं छोड़ता है। जो कहता है कि यह मेरा परिवार है तो उसकी जिम्मेदारी को निभाता है। कोरोना समय रहा तमाम दिक्कतें अमेठी में आती रही, पर ना राहुल नजर आए ना कहीं प्रियंका दिखी।

राहुल और अखिलेश की जोड़ी के सवाल पर स्मृति ईरानी ने कहा कि यह तो पहले भी देख चुके हैं और आज तो कहीं जोड़ी नजर नहीं आ रही है। वह भी जानते हैं अमेठी में इनके साथ कोई नहीं है विधान सभा चुनाव में कांग्रेस के चार विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के उम्मीदवार अपनी जमानत नहीं बचा पाए थे। स्मृति ईरानी ने कहा कि पिछले 5 सालों में अमेठी में तेज गति से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास हुआ है। अमेठी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना हुई है ट्रामा सेंटर की स्थापना हुई है।

03 लाख 80 हजार किसानों को किसान सम्मान  निधि योजना का लाभ मिल रहा है। 1लाख 8 हजार 62 परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिला है। 2लाख 30 हजार परिवारों को रसोई गैस का सिलेंडर मिला है। तीन लाख परिवारों को नल मिला है अमेठी के चार लाख 40 हजार परिवारों को मुफ्त में राशन का लाभ मिल रहा है ।
केंद्रीयमंत्री स्मृति ईरानी ने आज तंज कसते कहा कि राहुल गांधी न्याय यात्रा लेकर अमेठी आए थे लेकिन उन्होंने किसानों के साथ न्याय नहीं किया।

सम्राट बाइसिकल के किसानों की जमीन किसानों को वापस नहीं दिया। यही कारण है अमेठी में न तो कांग्रेस का कार्यकर्ता उनके साथ था न अमेठी के लोग। अमेठी को परिवार बताते हैं ,पर न्याय यात्रा में आये और दो मिनट के लिए भी पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने कांग्रेस कार्यालय भी नहीं गये। स्मृति ईरानी ने कहा कि देश में तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है। इस बार भाजपा 400 पार के नारे के साथ मैदान में हैं और जनता जनार्दन का उसे आशीर्वाद मिल रहा है।

इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पंचायत रिसोर्स सेंटर गौरीगंज में आशा संमेलन में हिस्सा लिया और अमेठी के ताला खजुरी में केंद्रीय विद्यालय का भी उद्घाटन किया स्मृति भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह के घर गयी और वर वधू को आशीर्वाद दिया। अमेठी के विशेषगंज काली मैदान में भाजपा नेता अमरेंद्र सिंह पिंटू द्धारा भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रधान संघ के अध्यक्ष रज्जू उपाध्याय,राम शिरोमणि सिंह, रिंकू सिंह, अजीत सिंह सहित भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी दिखी।

स्मृति की मौजूदगी में अन्य दलों के हुए सैकड़ों लोग 

कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता भाजपा में शामिल हुए। राजेश्वर प्रताप सिंह थौरी बीजेपी में शामिल हुए। यूपी कांग्रेस के महासचिव रहे हैं। ईरानी के कामों से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल होने वालो में पूर्व ब्लॉक प्रमुख दद्दन सिंह, रमेश सिंह,संजय सिंह, अनुराग सिंह, अमित सिंह,सत्यम सिंह, कुलवंत सिंह, आलोक सिंह,धर्मवीर मौर्य, अरविंद अग्रहरि, धर्मेंद्र सिंह,रमेश कुमार चौबे और अजय तिवारी आदि रहे।

इस मौके पर भाजपा नेता अमरेंद्र सिंह पिंटू ने कहा कि अमेठी किठावर मार्ग (दोहरीकरण) का दीदी ने शिलान्यास किया है। क्षेत्र की बहुत बड़ी मांग दीदी ने पूरा किया है। इसके लिए पूरा क्षेत्र दीदी का आभारी रहेगा। एक सवाल के जबाब में पिंटू ने कहा हर व्यक्ति भाजपा के साथ चलना चाहता है लोग जानते हैं कि विकास भाजपा के पास है बाकी लोग छलते रहे हैं। कांग्रेस की हालत यह हो गयी है कि उनको अमेठी में उम्मीदवार नहीं मिल रहा है।

कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश मसाला,भाजपा जिलाध्यक्ष राम प्रसाद मिश्र, चंद्रमौलि सिंह ,प्रधान रज्जू उपाध्याय, जिला पंचायत सदस्य अभय सिंह भी मौजूद रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »