Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

शाहरूख खान की फ़िल्मों ने 2023 में बजाया डंका

1 min read

PRESENTED BY KALIDAS PANDEY 

MUMBAI NEWS। 

 

शाहरूख खान ने 2023 में ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ के साथ बॉलीवुड की कुल 4400 करोड़ की कमाई में 2600 करोड़ का योगदान दिया है I जियो स्टूडियोज, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स के बैनर तले राजकुमार हिरानी और गौरी खान द्वारा निर्मित फिल्म ‘डंकी’ रिलीज होने के बाद भारत में 200 करोड़ और दुनिया भर में 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

यह फिल्म दुनिया भर के दर्शकों के लिए एक बेहद आकर्षक और रिलेटेबल  कहानी लेकर आई जिसने वास्तव में दर्शकों के दिलों को छू लिया है। शाहरुख खान की एक नॉन-एक्शन फिल्म होने के नाते ‘डंकी’ ने हाल के दिनों में सबसे ज्यादा कलेक्शन और लोकप्रियता देखी है। ‘डंकी’ चार दोस्तों की एक दिल छू लेने वाली कहानी लाई, जिनके सपने विदेश जाने के थे लेकिन इसके लिए जब वे ‘डंकी’ रूट चुनते हैं, तो उन्हें कई बाधाओं और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

यह फिल्म देश के प्रति प्रेम की भावना को उजागर करती है और न केवल ‘डंकी’ फ्लाइट पर रोशनी डालती है, बल्कि सीमा पार करने और बेहतर अवसरों के लिए पलायन करने के इच्छुक लोगों पर भी प्रकाश डालती है। यह ध्यान देने वाली बात है कि इस फिल्म को जिस तरह का प्यार मिला है वह वाकई शानदार है और इसने फिल्म को 2023 की सबसे पसंदीदा फिल्म बना दिया है।

‘डंकी’ की शानदार सफलता के साथ, शाहरुख खान ने 2023 में हैट्रिक बनाई है। ‘पठान’, ‘जवान’ और अब डंकी के साथ, शाहरुख खान ने पूरे साल बॉक्स ऑफिस पर राज किया है। ‘पठान’ ने 1,050.30 करोड़ की कमाई की, जबकि ‘जवान’ ने दुनिया भर में 1,148.32 करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन किया और अब ‘डंकी’ ने एक ही साल में ब्लॉकबस्टर देने के किंग खान के सिलसिले को बरकरार रखते हुए 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

डंकी में शानदार कलाकारों की टोली है, जिसमें शाहरुख खान के साथ-साथ बेहद टैलेंटेड अभिनेता बोमन ईरानी, ​​तापसी पन्नू, विक्की कौशल, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर द्वारा रंगीन किरदार निभाए गए हैं।

26 जनवरी को राष्ट्रीय रत्न सम्मान समारोह तृतीय सीज़न का आयोजन 

कृष्णा चौहान फाउंडेशन के संस्थापक डॉ कृष्णा चौहान द्वारा अंधेरी, मुम्बई स्थित मेयर हॉल में 26 जनवरी कोभव्य रूप से ‘राष्ट्रीय रत्न सम्मान 2024’ समारोह (तृतीय सीजन) का आयोजन किया जाएगा। इस पुरस्कार समारोह में उन हस्तियों को नवाजा जाएगा जिन्होंने समाज सेवा और मानव सेवा में सराहनीय काम किया है।

कृष्णा चौहान फाउंडेशन द्वारा आयोजित अवार्ड समारोह में कई हस्तियां मेहमान के रूप में मौजूद होंगी। इस समारोह में विशिष्ट व्यक्तित्व को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। राष्ट्रीय रत्न सम्मान उन उत्कृष्ट व्यक्तियों/संगठनों की मान्यता और सम्मान में है, जिन्होंने कर्तव्य की सीमा से ऊपर उठकर जनहित में अपने कर्तव्य का निर्वाह करते हुए अलग अलग क्षेत्र में बेमिसाल प्रदर्शन किया है।

साथ ही साथ बिज़नसमैन, फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े शख़्सियतों के एवं पत्रकारों, फोटोग्राफर को भी सम्मानित किया जाएगा। विदित हो कि डॉ कृष्णा चौहान पिछले 20 साल से इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। कोविड काल के दौरान उन्होंने न सिर्फ जरूरतमंदों को राशन वितरित किया बल्कि सबसे बड़ी बात यह रही कि उन्होंने भगवतगीता भी लोगों को भेंट किया।

पिछले 4 -5 सालों से डॉ कृष्णा चौहान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर लोगों को भगवतगीता भेंट करते चले आ रहे हैं। गोरखपुर (उत्तरप्रदेश) के मूल निवासी डॉ कृष्णा चौहान न सिर्फ एक सफल बॉलीवुड डायरेक्टर व एक्टिव सोशल वर्कर हैं बल्कि अवार्ड्स फंक्शन्स करवाने के मामले में पहले स्थान पर माने जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »