Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

मातृशक्ति घर-घर पंहुचा रही हैं श्री राम लला के दर्शन का निमंत्रण

1 min read

 

REPORT BY MUKESH SHARMA 

MATHURA NEWS I 

अयोध्या में प्रभु श्री राम मंदिर में प्रभु की प्राण प्रतिष्ठा 20 जनवरी से पूर्व पूजित अक्षत वितरण अभियान के अंतर्गत मथुरा महानगर में मातृशक्ति भी जोश के साथ रामकाज में लगी हुई हैं। महानगर में 700 माता- बहिनें घर- घर जाकर पूजित अक्षत और श्री राम की छवि देकर प्रभु श्री राम लला के दर्शन करने का निमंत्रण दे रही है।

श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति के महानगर संयोजक विजय बंटा सर्राफ ने बताया प्रभु श्री राम के कार्य हेतु जहां एक और राम भक्त पूरे महानगर में जोर-शोर से घर-घर जाकर अक्षत वितरण कर रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर महानगर की मातृ शक्ति भी राममय होकर कॉलोनी- कॉलोनी, गली- गली में श्री राम जय राम का कीर्तन करते हुए घर घर- पहुंचकर पूजित अक्षत और श्री राम की छवि देकर प्रभु श्री राम के दर्शन का निमंत्रण दे रही हैं।

माता- बहनों के समूह ढोलक- मंजीरा के साथ धार्मिक भाव से रामकाज को गति दे रही है। मीडिया प्रभारी मुकेश शर्मा ने बताया कि 01 जनवरी से प्रारंभ हुए इस अभियान में छह दिन पूर्ण होने पर लगभग मथुरा महानगर में 40 हजार परिवारों तक निमंत्रण पहुंच गया है।

300 टोलियों के माध्यम से 5 हजार राम भक्त एवं माता बहने घर-घर पहुंचकर पूजित अक्षत एवं प्रभु श्री राम की छवि भेंट कर सनातन समाज से 22 जनवरी के पश्चात अयोध्या प्रभु श्री राम के दर्शन करने का आग्रह करते हुए 22 जनवरी को दीपावली मनाने का आग्रह कर रहे हैं।

इस अभियान में महिला समन्वयक कीर्ति शर्मा, राष्ट्र सेविका समिति विभाग प्रचारिका सविता गंगवार, रश्मि चतुर्वेदी, कविता अग्रवाल, प्रीति अग्रवाल, मंजरी अग्रवाल, रश्मि शर्मा, सत्यवती, नीतू, सुजाता आदि सहित लगभग 700 माता बहिनें सहभागिता कर रही है।

श्री राम लला के दर्शन को 1.40 लाख परिवारों में पहुंचा निमंत्रण

मुकेश शर्मा मीडिया प्रमुख श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति मथुरा महानगर ने बताया है कि सम्पूर्ण मथुरा जनपद में 1 जनवरी से लेकर आज तक लगभग 1.40 लाख परिवारों को अयोध्या में प्रभु श्री राम लला के दर्शन करने का निमंत्रण दिया गया है। अभियान में 895 टोलियों में 8956 रामभक्त लगे हुए हैं।

संघ दृष्टि से मथुरा महानगर में 300 टोलियों के 5 हजार रामभक्तों ने 40 हजार परिवारों को, वृंदावन जिला में 297 टोलियों के 2081 रामभक्तों ने 55740 परिवारों और कोसी जिला में 298 टोलियों के 1875 रामभक्तों ने 44260 परिवारों में श्री राम लला के दर्शन का निमंत्रण पहुंचा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »