Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

अमेठी के रोहित सिंह एडूलीडर्स यूपी अवार्ड 2023 से हुए सम्मानित

1 min read

REPORT BY VIRENDRA  YADAV 

AMETHI NEWS ।

बेसिक शिक्षा विभाग वाराणसी तथा टीम एडूलीडर्स यूपी के नेतृत्व में गुरुवार को सनबीम स्कूल वाराणसी के सभागार में जी-20 निपुण भारत मिशन शैक्षिक गुणवत्ता सेमिनार तथा एडूलीडर्स यूपी अवार्ड 2023 समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश के सभी 75 जनपद के 75 शिक्षको को एडूलीडर्स अवार्ड 2023 से सम्मानित किया गया।

अमेठी जनपद से कंपोजिट स्कूल नेवढ़िया (भादर) में सहायक अध्यापक व नोडल संकुल शिक्षक रोहित प्रताप सिंह को सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक एस पी त्रिपाठी, डायट प्राचार्य मनीराम सिंह, अंतरराष्ट्रीय एथलीट नीलू सिंह व वरिष्ठ विशेषज्ञ राज्य हिन्दी संस्थान प्रयागराज द्वारा प्रमाण पत्र व शील्ड देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में रोहित प्रताप सिंह द्वारा अपने कार्यो का एक प्रस्तुतिकरण भी दिया गया, जिसकी सभी ने अत्यधिक सराहना की। कार्यक्रम का शुभारंभ वाराणसी के युवा एवम ऊर्जावान मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक डॉक्टर एसपी त्रिपाठी, बीएसए अरविंद पाठक, प्राचार्य डायट आजमगढ़ मनीराम सिंह, अंतरराष्ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा और डायट प्रवक्ता प्रदीप जायसवाल द्वारा किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने कहा कि शिक्षकों द्वारा बच्चों को निपुण बनाने के लिए नवाचारों का प्रयोग सराहनीय है। उन्होंने कहा कि वह खुद प्राइमरी स्कूल के छात्र रहे हैं और उस दौरान काफी कुछ सीखने को मिला है। उन्होंने शिक्षकों का आह्वान किया कि वह बच्चों को निपुण बनाने के लिए सरकार द्वारा संचालित कार्यक्रमों में सहभागी बने।

कार्यक्रम में उन्होंने शिक्षकों द्वारा किए जा रहे प्रस्तुतीकरण को देखा और उनके प्रयासों को सराहा । कार्यक्रम में सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक वाराणसी मंडल डॉ सत्य प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि विद्यालयों के विकास हेतु जो शिक्षक समर्पित होकर टीम भावना से काम करते है तो उस विद्यालय की दशा और दिशा बदल जाती है।

उन्होंने कार्यक्रम के संयोजक डॉ सर्वेष्ट मिश्र के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने अपने जुनून से जो बदलाव किया है वह समाज के लिए प्रशंसनीय है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वाराणसी डॉ अरविंद पाठक ने सभी 75 जनपद से आए शिक्षकों का स्वागत करते हुए शिक्षकों को अपने विद्यालय को निपुण बनाने का आह्वान किया।

कार्यक्रम में आजमगढ़ डायट के प्राचार्य मनीराम सिंह ने कहा कि उन्होंने शिक्षकों के उत्साहवर्धन के सुखद परिणाम देखे हैं। अंतरराष्ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

राज्य हिंदी संस्थान के प्रवक्ता डॉ प्रदीप जायसवाल ने टीम एडूलीडर्स द्वारा संचालित कार्यक्रमों की प्रशंसा की।
इसके पूर्व रोहित प्रताप सिंह को अपने नवाचारों के लिए अनेकों अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »