Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

प्रशासन ने आरोपियों के घर पर चलाया बुलडोजर

1 min read

 

 

अमेठी।
अमेठी जनपद के इन्हौना थाना क्षेत्र में बुधवार को दोपहर दो पक्षों के विवाद को सुलह समझौता कराने गए प्रधानपति की हत्या के बाद पूरे इलाके में मातम छाया हुआ है तथा गांव पुलिस छावनी में तब्दील है। मृतक प्रधान पति रिजवान को लोगों ने गमगीन माहौल में कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया I

वहीं आरोपियों के घर तालाब व रास्ते की भूमि पर बने होने के कारण आज तहसील प्रशासन ने बुलडोजर से जमीदोज करवा दिया तथा हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज तिलोई के ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि कृष्ण कुमार सिंह मुन्ना सिंह के नेतृत्व में हजारों ग्राम प्रधानों ने आज राजाफतेहपुर करन गांव मार्ग को जाम कर दिया जिससे पूरे प्रशासन के जहां होश उड़ गए I

वहीं जिले से लेकर के प्रदेश तक के शासन स्तर में खलबली मच गई पुलिस कप्तान डॉक्टर इलामरन ने जब आश्वाशन दिया कि 24 घंटे में सभी हत्या आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे तब जाकर के सड़क जाम समाप्त हुआ । गौर तलब रहे कि सिंहपुर विकास क्षेत्र के करन गांव में प्रधान पति रिजवान व एक अन्य साथी पर दबंगों ने हमला बोल दिया।

जिसमें ग्राम प्रधान पति रिजवान की मौत हो गई तथा दूसरा अन्य साथी रामधनी गंभीर रूप से घायल हो गया जो ट्रामा सेंटर लखनऊ में जिंदगी और मौत के भी जूझ रहा है ।

राज्यमंत्री के करीबी माने जाते थे रिजवान 

मृतक ग्राम प्रधानपति तिलोई के विधायक चिकित्सा शिक्षा राज मंत्री राजा मयंकेश्वर शरण सिंह के अत्यंत करीबी थे । प्रधान पति की हत्या के बाद पूरे इलाके में कोहराम मच गया तथा ग्राम प्रधान से लेकर के इलाके के हजारों लोगों का कल से ही करन गांव में जमावड़ा लग गया।

प्रमुख तिलोई मुन्ना सिंह कल से आज अंतिम संस्कार तक डटे रहे तथा उन्होंने प्रशासन के प्रति गहरी नाराजगी जताते हुए यह चेतावनी दी है कि अगर कल तक गिरफ्तारी नहीं हुई तो अंजाम प्रशासन को भुगतना पड़ेगा ।

सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा बर्दाश्त नहीं- एसडीएम  

तहसील प्रशासन के उप जिलाधिकारी दिग्विजय सिंह ने आज पत्रकारों से करन गांव में वार्ता करते हुए बताया की हत्याआरोपी तालाब व रास्ते की जमीन पर अवैध तरीके से अपना निर्माण किए हुए थे जिन्हें 20 अगस्त को हल्का लेखपाल के द्वारा नोटिस दी गई थी। लेकिन नहीं हटाया गया जिसके कारण उनके मकान को गिरा दिया गया है तथा तहसील में यह संदेश दे दिया गया है कि सरकारी जमीनों पर किसी प्रकार का कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

रिजवान अहमद

सुपुर्दे खाक हुए पूर्व प्रधान रिजवान

मृतक प्रधान पति के तीन भाई सऊदी अरब में रहते हैं जिनके आने के बाद आज अंतिम संस्कार किया गया। मृतक के भाई उबेद की तहरीर पर पुलिस ने कल माशूक अली उर्फ राजू, मोहसिन , साबिर उर्फ गुड्डू, रुबीना व आलिया के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था। प्रधान पति मोहम्मद रिजवान के अंतिम संस्कार में आज जिस तरह का जन सैलाब उमड़ा उसे यह साफ संदेश दिखाई दे रहा था कि मृतक काफी लोकप्रिय थे ।

पूर्व प्रमुख कृष्ण कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह, राज्य मंत्री जे पुत्र कुंवर मृगांकेश्वर शरण सिंह,कुंवर उत्कर्षशरण सिंह, अंकित पासी प्रमुख सिंहपुर,पूर्व प्रमुख रमेश बहादुर सिंमें,राजेंद्र बहादुर सिंह, मो नईम,जिला प्रधान संघ अध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी,सिंहपुर प्रधान संघ अध्यक्ष नवीन श्रीवास्तव,पूर्व प्रधान संघ अध्यक्ष अर्जुनसिंह भदौरिया,कौशलेंद्र सिंह उर्फ बंटी सिंह, एखलाख अहमद,मिस्टर प्रधान, मो अमीन प्रधान,हीरा सिंह प्रधान आदि हजारों लोग पूर्व प्रधान की अंत्येष्टि में मौजूद रहे।

वही एसडीएम दिग्विजय सिंह क्षेत्राधिकारी डॉक्टर अजय कुमार सिंह मोहनगंज, शिवरतनगंज, फुरसतगंज, जायस, कमरौली, बाजार शुकुल समेत एक बटालियन पीएसी देर शाम तक तैनात रही I पुलिस ने बताया कि मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया है तथा तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है दो की तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »