Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

चलती बस में लगी आग,सवारियां बाल बाल बचीं

1 min read

 

अमेठी।
रायबरेली से दिल्ली को जानेवाली रोडवेज की बस में अचानक उस समय आग लग गई जब वह बस रायबरेली से इन्हौना जा रही थी।और बस जैसे शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के सिंहपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने पहुंची थी कि बस के इंजन के निचले हिस्से में अचानक आग लग गई।

चालक को जानकारी होते ही बस पर मौजूद पांच सवारियों को नीचे उतारा और अग्नि शमन केंद्र को सूचना की।बस में लगी आग देखकर ग्रामीण भी मदद में पहुंचे और पड़ोस में राम प्रताप मौर्य के ट्यूब वेल चलवाकर डिलीवरी पाइप से पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटें इतनी तीव्र थीं की बस जलने के बाद ही आग शांत हुई। घटना के लगभग एक घंटे बाद पहुंची दमकल ने इंजन से उठ रहे धुएं पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक रायबरेली डिपो की बस जो प्रतिदिन रायबरेली से 11बजे सुबह चलकर इन्हौंना से दिल्ली के लिए सवारियां लेकर वाया महराजगंज बछरावां होते हुए दिल्ली चलती है।सोमवार को रायबरेली डिपो की बस संख्या यूपी 33 ए टी 5263 को लेकर चालक देवी बक्श सिंह और परिचालक सुभाष अवस्थी दिन के लगभग एक बजे इन्हौना के लिए जा रहे थे और बस पर पांच सवारियां थीं बताते हैं कि किसी लोकल सवारी को दुर्घटना स्थल के पास उतारा था और दुबारा गाड़ी स्टार्ट लेने पर निकली चिंगारी से अचानक बस के इंजन के नीचे आग लग गई।

बताते हैं कि किसी राहगीर ने चिल्लाकर बस चालक को बस में आग लगी होने की जानकारी दी।आग लगने की सूचना पर सभी पांच सवारियां जो बस पर सवार थीं नीचे उतारी गईं और पड़ोस में मौजूद राम प्रताप मौर्य ने अपना पंप सेट चलाकर बस में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया बस तो जल गई परंतु टायर जलने से बचा लिए गए।

कहीं डिपो कर्मियों की लापरवाही तो नहीं है कारण

रायबरेली से दिल्ली तक का पांच सौ किमी का सफर तय कर पचास से अधिक सवारियों को ले जाने वाली बस की वर्कशॉप में किस प्रकार तकनीकी जांच की जाती है इस पर सवाल उठना स्वाभाविक है।वर्कशॉप के जिम्मेदार फोरमैन के बारे में भी सवाल उठ रहे हैं।उधर रायबरेली डिपो के एआरएम माखनलाल केसरवानी से बस में आग लगने के कारण के बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि तकनीकी टीम द्वारा जांच कराई जा रही है।

आग से जलती बस में सवारियों द्वारा धक्का लगाने के बारे में एआरएम ने बताया कि इंजन की डिलीवरी पाइप से आग बुझाने का प्रयास चल रहा था और पाइप छोटी पड़ रही थी। आग लगने से बस जलने की सूचना पर रायबरेली बस अड्डे की स्टेशन इंचार्ज स्वाती बाजपेई ने तकनीकी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर जली बस का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »