Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

शराब लूट गैंग गिरफ्तार, 07 जनपदों में था आतंक

1 min read

 

भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की पुलिस को दीपावली के पर्व पर बड़ी सफलता हासिल हुई है जिन्होंने शराब की दुकानों को लूटने का कार्य करने वाले गैंग का खुलासा किया है जिन का आतंक भदोही सहित सात जनपदों में फैला हुआ था भदोही पुलिस के लिए यह सफलता दीपावली के अवसर पर एक तोहफा के समान था I पुलिस ने एक टवेरा, तीन बाइक और एक पिस्टल के साथ कारतूस भी बरामद किया है। कुल 30 लाख की बरामदगी हुईं है।

पुलिस अधीक्षक भदोही डॉ. अनिल कुमार ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में पुलिस रिकार्ड में पंजीकृत तीन शातिर गिरोह का सरगना अपने साथियों के साथ प्रदेश के सात जनपदों में शराब की दुकानों की कटिंग कर शराब चोरी करते थे। शराब की ढुलाई के लिए चोरी की टवेरा, तीन मोटर साइकिल का उपयोग किया जाता था। पुलिस ने बदमाशों के पास से शटर कटिंग के विभिन्न प्रकार के उपकरण एवं पिस्टल के साथ कारतूस बरामद किया है। सरकारी दुकानों से चोरी गयी 911 अंग्रेजी शराब की विभिन्न ब्राण्ड की बोतलें भी बरामद हुईं हैं।1170 रुपया नगदी भी मिली है। इसके साथ ही पांच-पांच लीटर के प्लास्टिक के गैलन में कुल 25 लीटर अपमिश्रित शराब बरामद की गयी है। गिरफ्तार आरोपितों पर लूट, चोरी, नकबजनी, एनडीपीएस, आर्मएक्ट, गुण्डा एक्ट, गैंगेस्टर सहित लगभग तारीबन 60 मुकदमें प्रदेश के विभिन्न जनपदों में दर्ज हैं। पुलिस अधीक्षक भदोही डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक भदोही के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच टीम सहित थानों की पुलिस को लगाया गया था। गिरफ्तार आरोपित एवं गैंग का सरगना रामचन्द्र मौर्या उर्फ नेता ने बताया कि हम लोगों का एक संगठित गिरोह है। हमारा गैंग सरकारी अंग्रेजी शराब,देशी शराब, बीयर की दुकानों का ताला और शटर काटकर शराब के साथ नगद रुपये की चोरी करता है। गैंग के सभी सदस्यों को भदोही पुलिस द्वारा साल 2020-21 गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था । जेल से छुटने के बाद यह फिर सक्रिय हो गए। गिरोह के लोग प्रयागराज, प्रतापगढ़ , रायबरेली, लखनऊ , जौनपुर ,सुल्तानपुर, वाराणसी जैसे जनपदों में सक्रिय चोरी की घटनाओं को लगातार अंजाम देता रहा है। जिस दिन चोरी की घटना को अंजाम देना होता है उस दिन सभी लोग एक निश्चित स्थान पर गैंग के अन्य सदस्य रेहान, अजय , रामचन्द्र, एकत्र होते है। फिर सक्रिय सदस्य मोहम्मद जीशान अपने साथी अनीश बिन्द के सहयोग से टवेरा गाड़ी के साथ नियत चोरी के स्थान पर छुपकर खड़ा करता है। रात्रि में किसी एक जनपद की तरफ निकल जाते है और पूरे रास्ते में शराब की दुकानों की विधिवत रेकी करते हुए शराब की दुकानों का शटर एवं ताला काटकर शराब की पेटिया, नगदी अपनी चार पहिया गाड़ी में रखकर फरार हो जाते हैं। घटना के दौरान यह अपनी सुरक्षा के लिए अवैध असलहा भी रखते है ताकि आवश्यकता पड़ने पर सामने वाले को भयभीत कर भागने में सफल हो सके। रामचंद्र मौर्य ने बताया कि चोरी का माल जनपद प्रयागराज के सरकारी लाइसेंस धारक विपुल सिंह को औनेपौने दामों पर बेच देते है। उसकी दुकान जंघई प्रयागराज में है। पैसा हिस्सेदारी के अनुसार आपस में बांट लेते है।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार गैग का सरगना रामचन्द्र मौर्या उर्फ नेता, कोल्हुआ पाण्डेयपुर, थाना सुरियावा जनपद भदोही। दूसरा आरोपित रामचन्द्र मौर्या, ग्राम कटेवना थाना ज्ञानपुर जनपद भदोही। रेहान उर्फ मुन्ना, जंगीगंज थाना गोपीगंज जनपद भदोही। जीशान पुत्र तौकीर, कस्बा घोसिया थाना औराई। अनीस बिन्द,बड़ा कोइलरा थाना गोपीगंज जनपद भदोही का निवासी है। पुलिस को अभी अजय उर्फ एजे, समदहिया मुसहरान बस्ती थाना सरायममरेज जिला प्रयागराज और विपुल सिंह, उस्तापुर थाना झूंसी जनपद प्रयागराज की तलाश है। भदोही प्रयागराज, प्रतापगढ़ , रायबरेली, लखनऊ , जौनपुर ,सुल्तानपुर, वाराणसी जैसे जनपदों में सम्बंधित अपराधियों के खिलाफ पांच दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »