Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

ROAD ACCIDENT : पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, डबल डेकर बस पलटी, 30 से अधिक लोग घायल, 06 की हालत गंभीर

1 min read

 

REPORT BY MADHAV BAJPAYEE 

AMETHI NEWS I 

जिले के बाजार शुकुल थाना क्षेत्र में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर शनिवार की सुबह मुजफ्फरपुर बिहार से लखनऊ की तरफ जा रही निजी एक डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर पलट गई। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर पलटी डबल डेकर बस 80 लोग सवार थे, जिसमें 30 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 06 की हालत गंभीर बताई जा रही है I हादसे में किसी की मौत नहीं होने की जानकारी मिली है I

हादसे में बस सवार दो दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए।घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया जहां गंभीर रूप से घायलो को जिला अस्प्ताल रिफर कर दिया गया जहाँ उनका इलाज चल रहा है I

बाकी घायलों का आसपास के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। हादसे के बाद ड्राइवर और कंडक्टर गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गए I पुलिस ने बस को क्रेन से हटवा कर यातायात को चालू करवा दिया गया है। यात्रियों की माने तो ये दुर्घटना चालक की लापरवाही का नतीजा है I

भटमऊ गांव के पास स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेसवे किमी0 संख्या 67.2 पर हुआ हादसा 

मामला बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के भटमऊ गांव के पास स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेसवे किलोमीटर संख्या 67.2 का है ।जहां आज सुबह करीब 4:30 बजे बिहार के मुजफ्फरपुर से लखनऊ की तरफ जा रही निजी बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

हादसा इतना भीषण था कि बस करीब 100 मीटर बाद जाकर रुकी।हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई और आसपास के गांव के लोग मौके पर पहुँचे और पुलिस को सूचना देने के बाद रेस्क्यू में जुट गए।बाजार शुकुल पुलिस,एनएचएआई की टीम और स्थानीय ग्रामीणों ने सभी घायलों को कड़ी मशक्कत के बाद बस निकाल कर एम्बुलेंस की मदद से बाजार शुकुल सीएचसी में भर्ती कराया जहाँ सभी का इलाज शुरू हुआ।

गंभीर रूप से घायल 08 यात्रियों को जिला अस्पताल रिफर किया गया जहाँ उनका इलाज चल रहा है।हादसे के बाद पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को सड़क से हटवाकर यातायात को चालू करवा दिया है।हादसे के बाद ड्राइवर और कंडक्टर गाड़ी छोड़ कर मौके से फरार हो गए है। हालांकि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है।

इन यात्रियों का चल रहा इलाज 

डॉक्टर के मुताबिक गंभीर रूप घायल 17 घायलों को बाजार शुकुल सीएचसी से जिला अस्पताल रिफर किया गया जिसके अभी आठ जिला अस्पताल पहुँचे है जिनका इलाज चल रहा है।

16 वर्षीय मुरार पुत्र मोइन,19 रमेश पुत्र हरिनन्द,28 वर्षीय नीरज पुत्र रामेश्वर,75 वर्षीय महिला किशोरी साहनी,25 वर्षीय दीपक पुत्र सत्यनारायण,17 वर्षीय अभिषेक पुत्र अमरनाथ,22 वर्षीय समशेर आलम पुत्र नूर आलम,40 वर्षीय रेहाना पुत्री नूर आलम और 23 वर्षीय असमी पुत्री नूर आलम शामिल है।

बाकी 09 लोग बाजार शुकुल सीएचसी से जिला अस्पताल के लिए रिफर किये गए है । थाना अध्यक्ष तनुजपाल ने बताया कि बाकी सभी घायलों के बाजार शुकुल सीएचसी में इलाज चल रहा है।

यात्रियों ने बस चालक की  ट्रैवल एजेंसी से की थी शिकायत 

बताते हैं बस में करीब 70 से 80 लोग सवार थे। बस में सवार बीएसएफ के एक सेवानिवृत जवान राजेश कुमार ने बताया कि बस में सवारियां क्षमता से अधिक थी। चालक बस को ठीक तरीके से नहीं चला रहा था। इसकी शिकायत भी उन्होंने ट्रैवल एजेंसी से की थी I

सुबह करीब 4:30 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बाजार शुकुल थाना क्षेत्र में किलोमीटर 68 के करीब पहुंची तभी चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

बोले — सीओ अतुल सिंह

हादसे के बाद मौके पर पहुँचे मुसाफिरखाना सीओ अतुल सिंह ने कहा कि आज तड़के 4:30 बजे मुजफ्फरपुर से बिहार की तरफ जा रही बस अनियंत्रित होकर पलटी है। सभी घायलों को अस्प्ताल पहुँचाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।बस को क्रेन की मदद से हटवाकर यातायात को चालू करवा दिया गया है।

 

रोने व चिल्लाने की आवाज से सिहर उठा सीएचसी बाजार शुकुल 

शनिवार की भोर लगभग पांच बजे शांत पड़े सीएचसी बाजार शुकुल का परिसर एकाएक एम्बूलेंस व पुलिस की कई वाहनों के ब्रेक के चीत्कार से सिहर उठा। इमरजेंसी में तैनात डाक्टर व अन्य स्वास्थ्य कर्मी जब बाहर निकले तो मंजर देखकर दंग रह गए। अस्पताल परिसर में मौजूद लोगों का हृदय घायलों के रोने व चिल्लाने से पूरी तरह द्रवित हो गया।

यह खौफनाक नजारा उस समय देखने को मिला जब बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के भटमऊ गांव के पास स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेसवे किलोमीटर संख्या 67.2 का है जहां शनिवार सुबह करीब 4:30 बजे बिहार के मुजफ्फरपुर से लखनऊ की तरफ जा रही निजी डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

हादसे में करीब दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।।वही बस चालक मौके से भाग गया।घायलों को इलाज के लिए थाना अध्यक्ष तनुज पालद्वारा लेंस अमेठी के बाजार शुकुल सीएचसी पर लाया गया था। जिसमें छे यात्रियों की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है ।

जैसे जैसे सूरज की किरणें धरती पर उतर रही थी वैसे वैसे लोगों की भीड़ भी अस्पताल में बढ़ती जा रही थी। डा. राजेन्द्र सोनी ने गम्भीर रूप से घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया वहीं सामान्य रूप से घायलों को प्राथमिक इलाज कर घर वापस कर दिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »