Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

HATHRAS STAMPEDE : सत्संग में मची भगदड़, अब तक सौ से अधिक लोगों की मौत

1 min read

REPORT BY VIJAY KUMAR YADAV

HATHRAS/LUCKNOW NEWS I 

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में आयोजित सत्संग कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मचने व हादसे में अब तक 134 लोगों के मारे जाने की खबर है।हाथरस की दुर्घटना को तत्काल संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को तत्काल सभी घायलों को अस्पताल में पहुंचाकर समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार घटना की मॉनिटरिंग करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के दो मंत्रियों। लक्ष्मी नारायण चौधरी व संदीप सिंह को घटना स्थल के लिए रवाना किया वही उन्होंने प्रदेश के मुख्य सचिव व डीजीपी पुलिस को मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

हाथरस के रतिभानपुर में आयोजित भोले बाबा के सत्संग के दौरान हुए हादसे की जांच के लिए एडीजी आगरा व आयुक्त अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच पड़ताल करते हुए अगले 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है।भोले बाबा सत्संग कार

सत्संग के समापन कार्यक्रम के दौरान मारे गए 134 लोगों में से अब तक 107 लोगों की मौत हाथरस व 27 लोगों की मौत एटा मेडिकल कालेज में होने की बात सामने आ रही है। वही लोगों का मानना है कि हादसे में मरने वालों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक हादसे में बड़ी संख्या में महिलाएं बच्चे व पुरुषों के दबे होने की संभावना जताई है।वही जिला प्रशासन सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाने व उनके बेहतर इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने में लगाया गया है।जिले के सिकंदराराऊ से एटा रोड पर स्थित गांव फुलरई में सत्संग के बाद बड़ा हादसा हुआ।

सत्संग खत्म होने के बाद भीड़ निकल रही भीड़ को एक हिस्से से बाबा का काफिला निकालने के लिए रोका तभी भगदड़ मच गई। इसमें 130 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, कई हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में यह संख्या अभी और बढ़ सकती है।

इसके साथ ही कार्यक्रम आयोजको के एफआईआर दर्ज करने व उन पर बड़ी कार्यवाही की तैयारी में है।मुक्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजन को 02 ,-02 लाख रुपए व घायलों को 50 -50हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।सत्संग पर मौजूद भीड़ 

हाथरस की दुर्घटना पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस नेता राहुल गांधी व प्रियंका गांधी बीएसपी सुप्रीमो मायावती सपा मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित अन्य नेताओं ने मृतकों के संवेदना व्यक्त करते हुए घटना में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है ।

जनपद हाथरस में हुई दुर्घटना के दृष्टिगत जिला प्रशासन द्वारा घटना की स्थिति पर दृष्टि बनाते हुए आम लोगों की सहायता हेतु हेल्पलाईन 05722227041 तथा 05722227042 जारी किये गये हैं ।

लाशों के ढ़ेर देख सिपाही को आया अटैक, हुई मौत 

उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है I मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं I हादसे में क्विक रिस्पांस टीम (QRT) की ड्यूटी में तैनात सिपाही रवि यादव की हार्ट अटैक से मौत हो गई I

मिली जानकारी के अनुसार, रवि यादव की ड्यूटी मृतकों के शव की व्यवस्था करने में लगी थी I एकसाथ ज्यादा शव देखने के बाद रवि यादव को हार्ट अटैक आ गया और उनकी मृत्यु हो गई I

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »