Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

स्मृति को अमेठी में मिला अपना आशियाना, सिर पर कलश रख स्मृति इरानी ने पति संग किया गृह प्रवेश

1 min read

REPORT BY LOK REPORTER

AMETHI NEWS ।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनके पति जुबिन ईरानी ने अमेठी में अपने आवास पर ‘गृह प्रवेश’ किया। लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी नेता इसके जरिए बड़ा संदेश देने की कोशिश में हैं । बता दें विगत लोकसभा 2023 में अमेठी की जनता से अमेठी में ही अपना घर बना कर रहने का वादा किया था I जिसे आज पूरा करते हुए विधि विधान के साथ पूजा पाठ करके गृह प्रवेश किया I स्मृति ईरानी ने गौरीगंज तहसील अंतर्गत मेदन मवई गांव में 2021 में 11 बिस्वा जमीन खरीद कर उस जमीन पर मकान बनवाया है।

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले उत्तर प्रदेश स्थित अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गृह प्रवेश किया । ईरानी ने पति जुबिन ईरानी संग संसदीय क्षेत्र अमेठी में नवनिर्मित आवास में गृह प्रवेश किया ।इस दौरान स्मृति सिर पर कलश रखे नजर आईं । गृह प्रवेश के वक्त उनके पति जुबिन भी उनके साथ थे। स्मृति के घर के पूजन का कार्यक्रम बुधवार को ही शुरू हो गया था । उज्जैन से आए पुजारी आशीष महाराज के नेतृत्व में पुजारियों ने गृह प्रवेश के कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान स्मृति के नए घर में स्थापित किए गए देवी -देवातओं की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा भी हुई।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नया पता अब अमेठी में है। उन्होंने यहां 15 हजार वर्गफीट में आलीशान मकान बनवाया है। जिसमें राम लला का दरबार है। और कांफ्रेंस रूम भी बना हुआ है I गृह प्रवेश की पूजा-अर्चना बुधवार से ही जारी थी जो कि गुरुवार को गृहप्रवेश के साथ संपन्न हुई।
स्मृति ईरानी का `गृह प्रवेश` अमेठी की राजनीति में एक ऐतिहासिक मोड़ है । एक तो स्मृति ईरानी ने अमेठी से अपना वादा निभाया, दूसरा ऐसा करके उन्होंने वो कर दिखाया जो कांग्रेस ने पिछले पांच दशकों से नहीं कर पाई थी ।जबकि अमेठी उसकी खानदानी सीट रही है ।

राजनीतिक जानकारों की मानें तो स्मृति का राहुल गांधी का गृह प्रवेश कर एक बड़ा संदेश दिया है I गांधी परिवार अमेठी को अपना घर पांच दशकों से बताती आ रही है, लेकिन स्थाई ठिकाना नहीं बना पाया । वहीं स्मृति इरानी ने स्थायी आशियाना बना कर जनता को दिए वादे को पूरा कर दिया है I ये माने तो अमेठी में स्मृति ने बीजेपी का झंडा ही गाड़ दिया है I कहीं न कहीं एक संदेश देने का कार्य किया है I

स्मृति ईरानी ने इस कदम से यह संदेश दिया है कि वे अब पूरी तरह से अमेठी की हो गई हैं और वे अमेठी के लोगों के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं ।गृह प्रवेश करके स्मृति ईरानी ने अमेठी के लोगों के साथ अपना गहरा संबंध स्थापित किया है।

फिलहाल अमेठी आने-जाने के समय रुकने के लिए स्मृति ने 2014 से अब तक एक किराए के मकान या फिर गेस्ट हाउस में रुकती रहीं हैं I अब उन्हें आज से स्थाई ठिकाना मिल गया है I स्थानीय जनता को भी अपनी शिकायत या समस्याओं को लेकर दिल्ली तक जाना नहीं पड़ेगा ।

स्मृति इरानी के गृह प्रवेश कार्यक्रम में वीआईपी अतिथियों लगा जमावड़ा

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अमेठी में अपने आवास पर ‘गृह प्रवेश’ के अवसर पर भोज का आयोजन किया गया I स्मृति के आमंत्रण पर विधानसभा सभा अध्यक्ष सतीश महाना,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह, राज्यमंत्री स्वतन्त्र प्रभार गिरीश चंद्र यादव, मयंकेश्वर शरण सिंह, प्रमुख सचिव आशीष गोयल, सांसद लल्लू सिंह, विनोद सोनकर जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश मसाला , mlc गोविंद नारायण शुक्ल, शैलेंद्र प्रताप सिंह, सहित बड़ी संख्या में विशिष्ट अतिथियों ने पहुंच कर कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

इसके साथ ही भोज में अमेठी संसदीय क्षेत्र के हजारों लोग शामिल हुए । इस मौके पर लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »