Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

स्मृति के प्रयास से एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव को मिली मंजूरी

1 min read

 

REPORT BY LOK REPORTER

AMETHI NEWS I 

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति इरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र के गौरीगंज, अमेठी, मुसाफिरखाना व निहालगढ़ रेलवे स्टेशनों पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा था।

केंद्रीय मंत्री की मांग पर रेलवे बोर्ड ने चार एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को मंजूरी प्रदान कर दी है। जल्द ही यहां के यात्रियों को इन ट्रेनों की सुविधा मिलने लगेगी।

केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि दीदी स्मृति अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए रेलवे सुविधाओं में लगातार बढ़ाेत्तरी के लिए प्रयासरत हैं। अब तक प्रभु श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा व महाकाल के दरबार उज्जैन जाने के लिए यहां से सीधे ट्रेन की व्यवस्था नहीं है। इससे यात्रियों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था।

लखनऊ व प्रयागराज रेलवे स्टेशन जाने पर ही उक्त शहरों के लिए ट्रेन की सुविधा मिलती थी। दीदी स्मृति की मांग पर रेलवे विभाग ने उदयपुर से पाटली पुत्र को जाने वाली 19669 एवं 19670 हम सफर एक्सप्रेस का ठहराव जगदीशपुर के निहालगढ़ रेलवे स्टेशन पर होगा। निहालगढ़ रेलवे स्टेशन पर 19313 एवं 19314 इंदौर-पटना एक्सप्रेस के ठहराव को भी स्वीकृति मिली है।

13257 एवं 13258 दानापुर-आनंद बिहार एक्सप्रेस अमेठी व गौरीगंज तथा 14863 एवं 14864 वाराणसी से जोधपुर को जाने वाली मरुधर एक्सप्रेस को मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन पर ठहराव की स्वीकृति मिली है। जल्द ही सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव भी होने लगेगा। जिसका सीधा लाभ अमेठी की जनता को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »