Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

दीनदयाल धाम की केशव धूपबत्तियों का श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में हुआ पूजन

1 min read

REPORT BY MUKESH SHARMA 

VRINDAVAN, MATHURA NEWS। 

जन-जन के आराध्य प्रभु श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पूजन कार्यक्रम में 22 जनवरी को दीनदयाल में निर्मित केशव धूपबत्तियां अपनी खुशबू से वातावरण को महकाएंगी।

दीनदयाल गौशाला समिति पदाधिकारियों द्वारा शुक्रवार को धूपबत्तियोंं का शोधन और पूजन करने के लिए धूपबत्तियों के 108 पैकिट श्री कृष्ण जन्मस्थान में जन-जन के आराध्य प्रभु श्री कृष्ण के चरणों में सौंप दिए गए। यह धूपबत्ती 17 जनवरी को पूजन के लिए अयोध्या जी में श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट को सौंपी जायेंगी।

यह जानकारी दीनदयाल धाम के निदेशक सोनपाल ने देते हुए बताया कि लगभग 496 वर्ष के लंबे संघर्ष और धैर्य के बाद अयोध्या जी में निर्मित नूतन मंदिर में प्रभू श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। 22 जनवरी को श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा पूजन में ब्रज की दीनदयाल कामधेनु फार्मेसी में गौमय पंचगव्य से निर्मित धूपबत्ती प्रयोग होंगी। हरीशंकर शर्मा मंत्री दीनदयाल कामधेनु गौशाला समिति ने बताया कि धूपबत्ती कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में शोधन और पूजित होने लाई गई हैं।

उपमंत्री डॉ० हेमेंद्र यादव ने बताया कि प्रभु श्री कृष्ण से अनुमति लेकर 17 जनवरी को पं० दीनदयाल उपाध्याय की जन्मस्थली दीनदयाल धाम से गाने बाजे के साथ सड़क मार्ग से आगरा होते द्वारा अयोध्या पहुंचेगी। मुकेश शर्मा मीडिया प्रमुख श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति ने बताया कि पूजित धूपबत्ती के 108 पैकेट 17 जनवरी को प्रातः काल पूजन शुरु होने से पूर्व अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट को सौंपे जायेंगे।

इससे पूर्व पं० दीनदयाल उपाध्याय की जन्मस्थली दीनदयाल धाम से केशव धूपबत्तियों को दीनदयाल धाम सिलाई केंद्र में निर्मित भगवा थैलों में रखकर रथयात्रा निकाली गई। दीनदयाल धाम ग्रामवासियों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। धूपबत्तियो का राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर जगह जगह रामभक्तों ने पुष्प वर्षा कर कर स्वागत किया।

जैसी ही यात्रा श्री कृष्ण जन्मस्थान पर पहुंची रास्ते में रामभक्तों ने शंख ध्वनि और डोल नगाड़ों के साथ पुष्प वर्षा कर राम लला हम आयेंगे- दर्शन तेरे पायेंगे और जय श्री राम के गगनभेदी उदघोष करते हुए स्वागत किया। श्री कृष्ण भूमि का वातावरण राममय हो गया। समिति पदाधिकारियों ने धूपबत्ती के थैलों को सर पर रखकर श्रीकृष्ण मंदिर की परिक्रमा की।

श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में दीनदयाल कामधेनु गौशाला समिति के पदाधिकारियों और श्री कृष्ण जन्म भूमि संस्थान के सचिव कपिल शर्मा, गोपेश्वर नाथ चतुर्वेदी ने सेवायत पंडितों से धूपबत्तियों का पूजन करवाया।

इस अवसर पर दीनदयाल धाम निदेशक सोनपाल, मंत्री हरीशंकर शर्मा, उपमंत्री डॉ० हेमेंद्र यादव, श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति के महानगर संयोजक विजय बंटा सर्राफ, मीडिया प्रमुख मुकेश शर्मा, श्री कृष्ण जन्मभूमि संस्थान सचिव कपिल शर्मा, जनसंपर्क अधिकारी विजय बहादुर सिंह, आदि सहित सैंकड़ों रामभक्त उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »