Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस कोर ग्रुप की वर्चुअल बैठक में लिए गए कई अहम फैसले

1 min read

REPORT BY SANTOSH SHRIVASTAVA 

PATNA NEWS।

दिन प्रतिदिन अपनी ऊंचाईयो की ओर अग्रसर ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस की कोर ग्रुप की वर्चुअल बैठक ग्लोबल अध्यक्ष  राजीव रंजन जी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस मौके पर ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि जीकेसी कायस्थ समाज के ऐसे मुद्दों विषयों, संदर्भों एवं प्रश्नों के लिए काम करता है जो कायस्थ समाज के अस्तित्व से जुड़े हैं और जहां समाज की एकता का विराट दर्शन आवश्यक है।

जब विरोधी विचारधाराओं से जुड़े विभिन्न राजनीतिक दल सत्ता के लिए एक साथ आ सकते हैं तो एक आचार- एक व्यवहार-एक परिवार भाव से जुड़े हम सभी कायस्थ बंधु भी निस्संदेह एक समान जटिल प्रश्नों के समाधान के लिए एक मंच पर आ सकते हैं।प्रबंध न्यासी रागिनी रंजन ने कहा कि जीकेसी सशक्त संगठन बनकर उभरा है, वर्तमान युग में धन का महत्व सभी ओर दृष्टि गोचर होता है सदियों से नौकरी पेशा रहने वाला कायस्थ समाज इस दृष्टि मे निरन्तर पिछड़ता जा रहा है।

हमारे समाज के एक बड़े वर्ग को हाथ पकड़कर साथ चलना होगा। अन्यथा समृद्धि की दौड़ में वो कोसो दूर होते जा रहे है। इसके बाद ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद जी के द्वारा विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्ति का प्रस्ताव रखा गया, जिस पर कोर ग्रुप के सभी सदस्यों ने अपनी सहमति जताई। इसके अलावा कोर ग्रुप के सदस्यो ने संगठन को और क्रियाशील बनाने के उद्देश्य से व्यापक निर्णय लिया गया। जिसमें ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के स्थापना दिवस को भव्य रूप से ग्लोबल प्रदेश एवं जिला इकाई तक आयोजन करने की बात कही गई।

इसके अलावा प्रदेश कार्य समिति की बैठक फिजिकल एवं वर्चुअल दोनो माध्यम से आयोजित की जाएगी जिससे एक दूसरे के विचारो का आदान प्रदान हो सके। ओवरसीज में जीकेसी कैसे मजबूत हो इसका विस्तार योजनाबद्ध तरीके से रणनीति बना कर करना होगा। प्रदेश एवं प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं महासचिव को प्रत्येक महीने बैठक सुनिश्चित करना होगा I नेशनल एग्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक का दिन जल्द से जल्द निर्धारण किया जाय।

कोर ग्रुप की इस बैठक में डॉ आदित्य नाग राष्ट्रीय सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, शुभांशु श्रीवास्तव ग्लोबल संगठन सचिव, सुनील कुमार राष्ट्रीय जेनरल सेक्रेटरी, डॉ निशांत श्रीवास्तव राष्ट्रीय ज्वाईन्ट जेनरल सेक्रेटरी, नवीन कुमार को सीसीसीआई का ग्लोबल अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया। जिसपर सभी सदस्यो ने अपनी सहमति व्यक्त की।

बैठक में मेजर जनरल अनुज माथुर,कुमार शिशिर सिन्हा ग्लोबल उपाध्यक्ष आलोक श्रीवास्तव राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अवनीश श्रीवास्तव – ग्लोबल अध्यक्ष (लीगल प्रकोष्ठ),मीतेश कर्ण – अध्यक्ष दुबई
पूनम कर्ण – अध्यक्ष नेपाल निष्का रंजन – सीएफओ,नवीन श्रीवास्तव – राष्ट्रीय अध्यक्ष (आईटी एंड डिजिटल प्रकोष्ठ)सौरभ श्रीवास्तव (आईटी एंड डिजिटल प्रकोष्ठ),सपना वर्मा अध्यक्ष (महिला प्रकोष्ठ) दीपक अभिषेक अध्यक्ष बिहार प्रदेश शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »