Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

मिथुन चक्रवर्ती की बड़ी फैन हैं अभिनेत्री निकिता चक्रवर्ती

1 min read

 

एक्ट्रेस निकिता चक्रवर्ती बॉलीवुड में बहुत पहले से काम कर रही है। वह कई फिल्मों, टेलीविजन, रंगमंच और विज्ञापन जगत में अपनी कला का जादू बिखेर चुकी हैं और आज भी अभिनय कर रही हैं। निकिता चक्रवर्ती का जन्म कोलकाता में हुआ और उनकी शिक्षा भी कोलकाता में हुई।

लेकिन उनकी कर्मभूमि मुंबई है। उनकी माँ कोलकाता के रंगमंच और फिल्मों में काम करती थी और उन्हीं से प्रभावित होकर वह अभिनय जगत में आई। बचपन से ही वह कला जगत की दुनिया को देखती हुए बड़ी हुई है और बाल कलाकार के रूप काम करना शुरू कर दिया।

कई बंगला और हिंदी फिल्मों में इन्होंने काम किया है। संजय दत्त की फिल्म ‘नमक’ में इन्होंने उनकी छोटी बहन की भूमिका निभाई थी और उनपर एक प्यारा सा गीत भी फिल्माया गया था। फिल्में हो या टेलीविजन निकिता ने सदैव अपनी भूमिका को बारीकी से देख कर कार्य किया है।

वह किसी भी भूमिका का चुनाव अपने शर्तों पर करती है अश्लीलता और चुम्बन दृश्यों से वह परहेज रखती है। उनका मानना है कि अगर आप में टैलेंट है तो आपको किसी दिखावे या अश्लीलता की आवश्यकता नहीं है। वह भगवान शिव की अनन्य भक्त है और कर्मा में विश्वास करती हैं। वह बेहद स्पष्टवक्ता और स्वाभिमानी हैं।

वह जानवरों से बेहद प्यार करती है खासकर कुत्तों से। उन्हें बागवानी का बेहद शौक है और वह अपने घर पर पचास से भी ज्यादा पौधे लगा चुकी हैं। वर्तमान समय में वह गोवा में रहती हैं। निकिता मिथुन चक्रवर्ती की बहुत बड़ी प्रशंसक है।

बचपन में मिथुन दा ने उन्हें अपना ऑटोग्राफ दिया और मुंबई आने को कहा था। जब वह मुंबई उनसे मिलने पहुंची तो मिथुन दा बड़े प्रेम पूर्वक उनसे मिले। उस समय मिथुन चक्रवर्ती अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे।

वहीं निकिता के पास डायरेक्टर कवल शर्मा ने अपना असिस्टेंट भेजकर उन्हें अपनी फिल्म में संजय दत्त की छोटी बहन के रूप में काम करने के लिए प्रस्ताव भेजा और इसी के साथ मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री में इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत की। निकिता ने ‘एक्शन जैक्शन’ में कैमियो रोल भी किया है।

इन्होंने प्रसिद्ध अभिनेता प्रसन्नजीत के साथ बंगला फिल्म में बाल कलाकार के रूप में काम किया है। इसके अलावा शक्ति कपूर से साथ रंगमंच पर ‘तुम रूठा ना करो’ नाटक में काम किया जिसके शो भारत और विदेश में बहुत हिट रहे थे।

निकिता ने कई सारे टीवी शो में अभिनय किया है जिनमें ज़ी टीवी के शो ‘कबूल है’ में चांद की भूमिका और सहारा टीवी की ‘जिंदगी तेरी मेरी कहानी’ में अहम भूमिका निभाकर लोकप्रियता हासिल की। इसके अलावा ‘आस्क मी’ के विज्ञापन में वह रणबीर कपूर के साथ नज़र आई थी और फरहा खान के साथ आईपीएल के विज्ञापन में भी वह थी।

स्मिता पाटिल, रेखा, शबाना आज़मी, श्रीदेवी और आलिया भट्ट जैसी अभिनेत्रियों के अभिनय से वह प्रभावित है और भविष्य में वह भी सशक्त भूमिका करना चाहती है। अभिनय के अलावा, स्केच बनाना, ड्राइंग करना, सिंगिंग, बागवानी, डांस और योगा निकिता को पसंद है।

निकिता का कहना है कि इंसान को खुद पर विश्वास रखनी चाहिए और अच्छे कार्य करते रहना चाहिए, कभी किसी का दिल नहीं दुखाना चाहिए क्योंकि आपके अच्छे कर्म ही आपको आगे लेकर जाएंगे। उनका कहना है कि वर्तमान समय में डिजिटल प्लेटफॉर्म ने नवोदित प्रतिभाओं को प्रकाश में लाने के लिए और आगे बढ़ाने का रास्ता सरल कर दिया है।

प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »