Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

सम्मान जिम्मेदारी की भावना देता है- डॉ दिनेश शर्मा

1 min read

 

लखनऊ। सम्मान,जिम्मेवारी की भावना देता है साथ ही साथ यह प्रेरणा देता है कि हम और भी अच्छा करने का प्रयास करते रहे .वर्तमान समय में पुलिस, पत्रकार ,जन सेवकों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण हो गई है इसलिए इनका सम्मान किए जाने का प्रयास बहुत अच्छा है I उक्त उद्गार पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि नेशनल पीजी कॉलेज सभागार में आयोजित हुए जनशक्ति सम्मान कार्यक्रम में व्यक्त किए।

डॉ शर्मा ने मां गायत्री जन सेवा संस्थान व निशु वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा आयोजित जनशक्ति सम्मान समारोह की सराहना करते हुए कहा कि दोनों संस्थाएं बहुत अच्छा कार्य कर रही है पूर्व डिप्टी सीएम ने अपना एक संस्मरण भी इस अवसर पर सुनाया और कहा कि बचपन में उन्हें भी सर्वश्रेष्ठ परीक्षा फल आने पर स्कूल से पेंसिल बॉक्स उपहार स्वरूप मिला था जिसे उन्होंने आज भी सहेज कर रखा है और जिससे वह निरंतर प्रेरणा प्राप्त करते रहते हैं I

मुख्य अतिथि डाॅ दिनेश शर्मा ने कहा एक मंच पर सेवा, सुरक्षा और लेखनी का सम्मान होना बहुत गर्व की बात है और इसके लिए दोनों संस्थाएं बधाई की पात्र है क्योंकि जब यह तीनों (पुलिस पत्रकार और समाजसेवी) एक साथ काम करेंगे तो समाज के तानेबाने का मजबूती से बांधा जा सकता है और इनके कार्यों को सम्मानित करके अरूण प्रताप सिंह और गुंजन वर्मा ऐसे लोगों को उत्कृष्ठ तरीके से कार्य करने के लिए प्रेरित करने का उत्तम काम कर रहे हैं।

एमएलसी पवन सिंह चौहान ने कहा कि हमारा समाज तभी विकास कर सकता है जब समाज का प्रत्येक व्यक्ति अपने कर्तव्यों को भली प्रकार से निभाए और ऐसे लोगों को समाज में जरूर सम्मान मिलना चाहिए।

जनशक्ति सम्मान समारोह में सम्मानित हुए पुलिस, पत्रकार व समाजसेवी

संस्था माँ गायत्री जनसेवा संस्थान के अध्यक्ष अरूण प्रताप सिंह व नीशु वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष गुंजन वर्मा ने बताया कि दोनों संस्थाएं समाज के लिए हमेशा एक साथ खड़ी रहती हैं गरीबों व जरूरतमंदों के लिए राशन, शिक्षा, रोजगार, इलाज व गरीब बहनों की शादी में मदद के साथ साथ ‘‘मेरी यात्रा’’ के तहत दो सिलाई सेंटर भी स्थापित किए गए जहां निशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

इन सभी को करने में समाज के मजबूत स्तंभ पुलिस, पत्रकार व समाजसेवियों का भरपूर सहयोग मिलता है जिसके चलते जनशक्ति सम्मान का यह दूसरा संसकरण आयोजित किया जा रहा है जिसमें आज 51 समाजसेवियों, 31 पुलिसकर्मियों व 21 पत्रकारों को स्मृतिचिन्ह, अंगवस्त्र देकर सम्मानित करने का अवसर मिला। इसके बाद अगला कार्यक्रम महिला पुलिस कर्मियों को महिला दिवस पर सम्मानित किया जाएगा।

कार्यक्रम में मां गायत्री जन सेवा संस्थान के संरक्षक पूर्व आईजी उत्तर प्रदेश पुलिस आरके चतुर्वेदी ,मुकेश बहादुर सिंह चेयरमैन indo-american चेंबर ऑफ कॉमर्स ,संतोष श्रीवास्तव समाजसेवी व डायरेक्टर नीलांश ग्रुप ,समीर शेख ,पार्षद अनुराग मिश्रा एवं नेशनल पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ देवेंद्र कुमार सिंह, डॉ.मनोरमा सिंह ,वरिष्ठ क्षेत्रीय निदेशक इग्नू एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक सुरेश तिवारी भी उपस्थित रहे।

श्रीमती रवि कैंसर सेवा केंद्र को मिला जनशक्ति सम्मान

कैंसर मरीजों की निशुल्क सहायता व उनके समुचित मार्गदर्शन के लिए कार्य कर रही संस्था श्रीमती रवि कैंसर सहायता सेवा केंद्र को उल्लेखनीय कार्य करने हेतु आज यहां नेशनल पीजी कॉलेज सभागार लखनऊ में आयोजित हुए जनशक्ति सम्मान समारोह में वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेश तिवारी द्वारा सम्मानित किया गया I

मां गायत्री जन सेवा संस्थान व निशू वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा पुलिस ,पत्रकार व जनसेवकों के सम्मान हेतु आयोजित जन शक्ति सम्मान में पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा विशिष्ट अतिथि ,पूर्व आईजी उत्तर प्रदेश पुलिस व वर्तमान में पुलिस भर्ती बोर्ड के सदस्य आरके चतुर्वेदी मुख्य अतिथि तथा विधायक व एसआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन पवन सिंह चौहान बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए I

इस अवसर पर श्रीमती रवि कैंसर सेवा सहायता केंद्र के संयोजक अमित कुमार ने सम्मान प्राप्त किया।

रिपोर्ट-अमित चावला (लखनऊ)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »