Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर पर हमले के बाद गरमाई राजनीति

1 min read

भीम आर्मी चीफ व आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चन्द्रशेखर आजाद रावण पर बुधवार को सहारनपुर के देवबंद में उस समय कातिलाना हमला हुआ था जब वे अपने कार्यकर्ताओं के साथ दोस्त के आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। फायरिंग के दौरान एक गोली उनके पेट के करीब से गुजरी जिसमे वे घायल हो गए।जिसके बाद देश की राजनीति में अचानक सियासत तेज हो गई।

यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो गए। फिलहाल चन्द्रशेखर खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। वही मामले में सहारनपुर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए हमलावरों की कार को बरामद कर हमलावरों की तलाश में जुट गई। वही सोशल मीडिया में बीते दिनों चन्द्रशेखर को जान से मारने की धमकी की पोस्ट व हमले के बाद फिर से धमकी की पोस्ट वायरल होने के मामले में अमेठी पुलिस ने भी मामला दर्ज करते हुए संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

चन्द्रशेखर आजाद रावण का राजनीतिक सफर 

खासकर दलितों वंचितों के लिए काम करने वाली संस्था भीम आर्मी की 2014 में स्थापना करने वाले चन्द्रशेखर आजाद उस समय चर्चा में आए जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से लोकसभा चुनाव लडने की घोषणा की थी । फिलहाल बाद में उन्होंने चुनाव न लड़कर सपा-बसपा गठबंधन को समर्थन दे दिया था।

15 मार्च 2020 को चन्द्रशेखर आजाद ने आजाद समाज पार्टी की स्थापना करते हुए अपने कार्यों से खुद को दलित नेता के तौर पर स्थापित किया ।उनके करिश्माई व्यक्तित्व का नतीजा रहा कि 2021 में टाइम मैगजीन ने उन्हें 100 उभरते नेताओं की सूची में शामिल किया था । पेशे से अधिवक्ता चन्द्रशेखर आजाद रावण का जन्म 03 दिसंबर 1986 को सहारनपुर जिले के छूटमुलपुर कस्बे में हुआ था।

 

भीम आर्मी चीफ व आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद पर देवबंद में हुए जानलेवा हमले के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने बेहद तत्परता दिखाते हुए मुकदमा दर्ज करते हुए हमलावरों की तलाश तेजी के साथ शुरू कर दी। हमले के बाद उन्हें सहारनपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज शुरू किया। फिलहाल अब उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। चन्द्रशेखर पर हमले की जानकारी के बाद विपक्षी दलों के नेताओ ने कानून व्यवस्था को लेकर जमकर हमला बोला।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व एसपी चीफ अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सहारनपुर के देवबंद में आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद पर सत्ता संरक्षित अपराधियो के द्वारा जानलेवा घोर निंदनीय एवं कायरतापूर्ण कृत्य है।सपा महासचिव शिवपाल यादव ने अपने ट्वीट में कहा कि प्रदेश में अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि अराजक तत्व अपने हदों व सरहदों को तोड़ने लगे हैं I यूपी में अब सत्ता विपक्ष और अपराधियों दोनो के निशाने पर है।

आरएलडी मुखिया जयंत चौधरी ने कहा कि चन्द्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमला मन व्यथित करने वाली घटना है। इसके साथ ही आप नेता संजय सिंह सहित विपक्षी दलों के प्रतिनिधियों ने यूपी की कानून व्यवस्था को ध्वस्त बताते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा है।

सोशल मीडिया (फेसबुक) चन्द्रशेखर आजाद मिली धमकी, अमेठी पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज 

गुरुवार को अमेठी जिले में एक पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है । बताया जा रहा है कि क्षत्रिय ऑफ अमेठी नामक फेसबुक पेज पर बीते दिनों चन्द्रशेखर आजाद को लेकर धमकी भरा पोस्ट हुआ था।हमले में बचने के बाद पोस्ट कर कहा गया कि दोबारा नहीं बचेगा चन्द्रशेखर । उक्त पोस्ट को राष्ट्रीय जनता दल ने अपने ट्विटर हैंडल अकाउंट बिहार राजद @RJD_BiharState से साझा किया है I

हमले के बाद बोले भीम आर्मी चीफ

चन्द्रशेखर ने कहा है कि ” उनका दलितों, वंचितों के हित में चलने वाला मूवमेंट जारी रहेगा I अपराधी अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं I यह बिना सत्ता के संरक्षण के नहीं हो सकता I सरकार की घोर लापरवाही है I मुख्यमंत्री का इस घटना पर बिल्कुल न बोलना स्पष्ट करता है कि वे अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं I ”

विजय कुमार यादव (सह सम्पादक)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »