Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

कैनकिड्स किड्सकैन संस्था ने मनाया राष्ट्रीय कैंसर उत्तरजीवी दिवस

1 min read

 

लखनऊ I

राष्ट्रीय कैंसर उत्तरजीवी दिवस के अवसर पर रविवार को डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में संस्था कैनकिड्स किड्सकैन के सहयोग से कार्यक्रम आयोजित हुआ ।

इस मौके पर मुख्य अतिथि निदेशक डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान प्रोफेसर सोनिया नित्यानंद ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि कैंसर का इलाज संभव है । हम मरीजों को गुणवत्ता वाली सेवाएं उपलब्ध कराने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं ।

इस मौके पर संस्थान के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सक्षम सिंह ने बताया है कि समय से जांच और इलाज के कैंसर पूरी तरह से ठीक हो सकता है और हमें इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

संस्थान की एसोसिएट प्रोफेसर डा. शिल्पी ने कैंसर से उबर चुके लोगों की शंकाओं का समाधान किया ।

कैनकिड्स किड्सकैन की राज्य समन्वयक डॉ. योगिता भाटिया ने कैनकिड्स किड्सकैन के कार्यों के बारे में प्रस्तुत किया है।उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह दिखाना है कि कैंसर से उबर सकते हैं। ऐसे बहुत से बच्चे हैं जिन्होंने इस पर विजय पाई है और सुखी जीवन व्यतीत कर रहे है ।

उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान में कैनकिड्स उत्तर प्रदेश के 12 अस्पतालों में कार्यरत हैंडॉ आरएमएलआईएमएस, केजीएमयू लखनऊ, एसजीपीजीआई लखनऊ, केएसएससीआई लखनऊ, पीजीआईसीएच नोएडा, बीएचयू वाराणसी, एचबीसीएच वाराणसी,एचपीपीएचआरआई गोरखपुर, केएनएमएच इलाहाबाद, एम्स गोरखपुर, बीआरडी गोरखपुर व एम्स ऋषिकेश के साथ काम कर रही है ।

कैनकिड्स किड्सकैन संस्था कैंसर पीड़ित बच्चों के सर्वोत्तम उपचार, देखभाल , सहायता और बच्चों व उनके परिवारों के लिए जीवन की गुणवत्ता सुनिश्चित करना, बच्चे और परिवार के स्वास्थ्य, शिक्षा, देखभाल, उसके बचपन और सुनवाई के अधिकार को सुरक्षित करने के क्षेत्र में काम करती है ।

कार्यक्रम में कैंसर सर्वाइवर्स ने अपने अनुभव प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के दौरान प्रीति रस्तोगी-पीएम कैंकिड्स, सुगंधा, नौशिना, श्वेता, माधुरी, सविता और अन्य कैंसर सर्वाइवर्स मौजूद थे I

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »