Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

जिले के संभ्रांत नागरिकों के साथ डीएम एवं एसपी ने किया पीस कमेटी की बैठक

1 min read

 

अमेठी। आगामी त्योहारों होली और शब-ए-बारात के मद्देनजर जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक डा. इलामारन जी ने कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में विभिन्न सम्प्रदाय के धर्मगुरुओं एवं संभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि जनपद में हमेशा ही विभिन्न अवसरों पर नागरिकों ने शांतिपूर्ण माहौल बनाकर आपसी भाईचारे का परिचय दिया है।

जनपद में प्रशासनिक स्तर से त्योहारों को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। त्योहारों के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ जनपद के लोगों की भी जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि वे अपने आसपास के लोगों को आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल में त्यौहार मनाने के लिए प्रेरणा दें। उन्होंने कहा कि होली में रंग लगाने के दौरान व्यक्तियों की धार्मिक मान्यता और इच्छाओं का भी ध्यान रखें।

छुटपुट मामलों का स्थानीय स्तर पर जिम्मेदारी के साथ समाधान करा कर समाज के संभ्रांत नागरिक होने का परिचय दें। त्योहारों में नई परंपरा शुरू करने पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया गया है इसलिए अपने आसपास किसी भी रूप में नई परंपरा का प्रचलन प्रारंभ न होने दें। उन्होंने कहा कि यदि कोई नई परंपरा प्रारंभ होती है तो प्रशासनिक कार्यवाही के दौरान इसको प्रारंभ करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था के लिए संकट उत्पन्न करने वालों पर जीरो टॉलरेंस के साथ कार्रवाई करने के निर्देश सभी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों को दिए गए हैं। त्योहारों के मद्देनजर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक विशेष साफ सफाई अभियान चलाया जा रहा है ताकि लोगों को स्वच्छ माहौल में पूरे उल्लास के साथ त्यौहार मनाने का अवसर मिले। जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर किसी भी अपरिहार्य परिस्थिति में विशेष रूप से सतर्कता बरतने के लिए निर्देश दिए गए हैं साथ ही निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए भी विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि त्योहारों में शराब पीकर वाहन चलाने वालों की वजह से दुर्घटनाएं होती है इसके लिए जरूरी है कि संभ्रांत जन जिम्मेदारी दिखाएं और ऐसे लोगों को समझाएं क्योंकि इससे उस व्यक्ति के लिए तो जीवन का संकट उत्पन्न होता ही है साथ ही उसके परिवार के सामने भी समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं। जिले में प्रशासनिक स्तर से मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है जिनकी निगरानी में त्योहारों के दौरान प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी जाएगी I

इसके साथ साथ गोपनीय तंत्र भी सक्रिय कर दिया गया है, इसलिए कोई भी व्यक्ति शांतिपूर्ण वातावरण में त्योहारों को मनाने में व्यवधान उत्पन्न करने का प्रयास न करें। इस दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ए0के0 सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी श्रीकांत यादव, जिला आबकारी अधिकारी आर के वर्मा, समस्त एस0डी0एम0, पुलिस क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी एवं जनपद के विभिन्न तहसीलों से आए हुए संभ्रांत जन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »