Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोडल अधिकारियों के साथ की बैठक

1 min read

 

REPORT BY LOK REPORTER

AMETHI NEWS ।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी निशा अनंत ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए आज कलेक्ट्रेट सभागार में नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में जिलाधिकारी ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 से संबंधित अब तक की गई कार्यवाही के संबंध में सभी प्रभारी अधिकारियों से जानकारी ली, जिसमें उन्होंने पुलिस विभाग से बाहर से आने वाले पुलिसकर्मियों के ठहरने की उचित व्यवस्था, एडीएम न्यायिक से आदर्श आचार संहिता के पालन एवं उल्लंघन संबंधी कार्यवाही, कंट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की स्थिति की व्यवस्था की जाय।

एआईजी स्टांप से प्रेक्षक संबंधी व्यवस्था, एसओसी चकबंदी से ईवीएम/वीवीपैट, मतपत्र व्यवस्था, जिला विकास अधिकारी से मतदान/मतगणना कार्मिकों के प्रशिक्षण संबंधित तैयारी, मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाएं, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी से पोलिंग पार्टी रवाना स्थल व मतगणना स्थल पर टेंट, फर्नीचर, विद्युत, लाउडस्पीकर की व्यवस्था की जाय I

एआरटीओ से निर्वाचन में प्रयोग होने वाले वाहनों की व्यवस्था, डीपीआरओ से वीडियोग्राफी/वेबकास्टिंग की व्यवस्था को लेकर अब तक की गई तैयारी की गहन समीक्षा किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने कहा कि जनपद में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 सम्बन्धी सम्पूर्ण व्यवस्थाओं हेतु नोडल अधिकारियों को समस्त व्यवस्थाओं को यथासमय सुनिश्चित करने हेतु दायित्व सौंपे गये है।

जिनका निष्पादन पूर्ण निष्ठा से करने के साथ ही कार्यो से अवगत कराना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अर्पित गुप्ता, अपर जिलाधिकारी न्यायिक दिनेश मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र सिंह, जिला विकास अधिकारी तेजभान सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »