Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

चुनाव एवं त्योहार को लेकर डीएम व एसपी ने शांति एवं कानून व्यवस्था की बैठक में दी ये चेतावनी !

1 min read

REPORT BY LOK REPORTER

AMETHI NEWS ।

जिलाधिकारी निशा अनंत व पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी त्यौहार होली, ईद-उल-फितर, रामनवमी व अन्य त्योहार तथा लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जनपद के अधिकारियों, विभिन्न संप्रदायों के धर्मगुरुओं, व्यापार मंडल के पदाधिकारियों व संभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

त्योहारों को आपसी भाईचारे के साथ शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की किया अपील

बैठक में जिलाधिकारी ने आगामी त्यौहारों होली, ईद उल फितर, रामनवमी आदि को आपसी भाईचारे के साथ शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील किया। त्योहारों के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ जनपद के लोगों की भी जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि वह अपने आसपास के लोगों को आपसी भाईचारे के साथ-साथ सौहार्दपूर्ण माहौल में त्यौहार मनाने के लिए प्रेरणा दें।

त्योहार पर बिजली कटौती नहीं हो- डीएम 

उन्होंने कहा कि होली में रंग लगाने के दौरान व्यक्तियों की धार्मिक मान्यता और इच्छाओं का भी ध्यान रखें, त्योहारों में मूलभूत सुविधाओं के दृष्टिगत बिजली की व्यवस्था हेतु अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि त्योहारों के दौरान कहीं पर भी बिजली की कटौती न की जाए तथा साफ सफाई व स्वच्छ पेयजल को लेकर शहरी क्षेत्र में अधिशासी अधिकारियों का ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया।

इसके अतिरिक्त खाद्य सुरक्षा विभाग को त्योहारों के दृष्टिगत मिलावटी खाद्य पदार्थ को लेकर दुकानों व प्रतिष्ठानों पर अभियान चलाकर छापेमारी करने के निर्देश दिए। आबकारी अधिकारी को जनपद में कहीं पर भी अवैध शराब का निर्माण, संचयन व बिक्री के विरुद्ध कार्यवाही करने को कहा।

डीएम ने किया मताधिकार का प्रयोग करने की अपील 

इसके अतिरिक्त बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी लोगों से आगामी लोकसभा निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के साथ ही अपने आसपास के लोगों को भी मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु जागरूक करने की अपील किया।

सोशल मीडिया नहीं करेगा भ्रामक प्रचार- एसपी 

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित लोगों से आगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील किया। उन्होंने कहा कि कोई भी सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरों का दुष्प्रचार नहीं करेगा और ना ही कोई अफवाह फैलाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व की भांति आप सभी लोग आपस में मिलजुल कर त्योहारों को मनाएं।

उन्होंने कहा कि त्योहारों में माहौल बिगाड़ने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक के दौरान डीएम व एसपी ने उपस्थित सभी लोगों को आगामी त्योहारों की शुभकामनाएं दी।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अर्पित गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र सिंह, समस्त उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष, विभिन्न संप्रदाय के धर्मगुरु, व्यापार मंडल के पदाधिकारी, सम्भ्रांत नागरिक सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »