Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

अमेठी में कांग्रेस पर जमकर बरसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

1 min read

 

REPORT BY NEERAJ SINGH/ARJUN SINGH BHADAURIYA

AMETHI NEWS।
अमेठी में आज संसद खेलकूद प्रतियोगिता -2023 के समापन समारोह में भाजपा ने अपनी ताकत दिखाई।कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वर्चुअली जुड़े और प्रतियोगिता के खिलाड़ियों को बधाई दी। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “आज का ये सम्मान अमेठी का सम्मान ही नहीं पूरे भारत के सम्मान का समारोह है। इतने भव्य आयोजन के लिए सांसद स्मृति ईरानी को मैं बधाई देता हूं।

इस प्रकार के आयोजन आज से पहले सिर्फ सपना हुआ करते थे। भारत की शक्ति और सामर्थ्य का प्रदर्शन चीन में हुआ है।जहां एशियन गेम में 107 पदक भारत ने जीते हैं। गोल्ड मेडल प्राप्त खिलाड़ियों को 3 करोड़ का सम्मान मिल रहा है। उन्हें डिप्टी एसपी का पद भी मिलेगा। 500 खिलाड़ियों को अभी तक नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है।”

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए मुख्य मंत्री योगी ने कहा, 2019 के पहले सांसद यहां से चुनकर जाते थे लेकिन उनके दर्शन नहीं होते थे। आज अमेठी में भी मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है। आज 699 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। डबल इंजन की सरकार है। अमेठी में विकास के लिए जितने पैसे की आवश्यक्ता पड़ेगी उसे पूरा किया जाएगा। जल्द ही सांसद सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। मेजर ध्यानचंद के नाम पर पहली स्पोर्ट यूनिवर्सिटी बनाई जा रही है।

जल्द ही सांसद सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। मेजर ध्यानचंद के नाम पर पहली स्पोर्ट यूनिवर्सिटी बनाई जा रही है। सभा को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा- इस लोकसभा से चुनकर लोगों ने देश पर अपनी सत्ता जमाई।लेकिन अमेठी के लिए कुछ नहीं किया।

पिपरी गांव में नदी के कटान से सैकड़ों किसानों की जमीन बह गई लेकिन न साइकिल वाले काम आए और न ही हाथ वाले ही काम आए। इस अवसर पर सभा को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उत्तर पूर्व दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने भी संबोधित किया I

स्मृति ईरानी ने कहा, मुख्यमंत्री ने वहां बांध बनवाया। अमेठी दिनों तक अंधेरे में रहा लेकिन आज 1 लाख 23 हजार घरों को बिजली मिल रही है। मनरेगा में आज 2 लाख से अधिक हाथों को काम मिला है। यहां पर पहले सांसद का चेहरा 5 साल में सिर्फ एक दो बार ही दिखता था। जो काम 40 साल में नहीं हुए वो 4 साल में हुए हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा, गांधी खानदान पर हमला बोलते हुए कहा कि एक खानदान ने सरकार से जमीन मेडिकल कॉलेज बनवाने के नाम पर ली। लेकिन वहां अपना गेस्ट हाउस बनवा लिया।

उन्होंने बिना राहुल गांधी का नाम लिए तंज कसते हुए कहा अमेठी अब AK-203 के नाम से जाना जाता है। गायब हुए सांसद के लिए नहीं जाना जाता। अब वो दक्षिण में चले गए और उनकी हिम्मत नहीं हो रही है कि कहें कि हम अमेठी से चुनाव लड़ेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 699 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

पीएम मोदी ने वर्चुअली अपना संबोधन दिया

पीएम मोदी ने कहा, “भारतीय खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स में पदकों का शतक लगाया है। इन आयोजनों के बीच अमेठी के खिलाड़ियों ने भी खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। सांसद खेल – कूद प्रतियोगिता में शामिल हुए सभी खिलाड़ियों को मैं बधाई देता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि बीते 25 दिनों में आपको जो अनुभव मिला है वो आपके खेल करियर की बहुत बड़ी पूंजी है । मैं आज हर उस व्यक्ति को भी बधाई देता हूं, जिसने शिक्षक, निरीक्षक और स्कूल एवं कॉलेज के प्रतिनिधि की भूमिका में इस महाअभियान से जुड़कर इन युवा खिलाड़ियों को समर्थन एवं प्रोत्साहन दिया है।”

 

अमेठी आज अपने एक नए रूप में पहचान बना रही है – मुख्यमंत्री योगी
699.79 करोड़ की लागत से 879 परियोजनाओं का किया लोकार्पण/शिलान्यास।

प्रदेश सरकार द्वारा गोल्ड मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को 3 करोड़ की धनराशि के साथ ही डिप्टी एसपी का पद भी दिया जा रहा है I मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद अमेठी में सांसद खेलकूद प्रतियोगिता-2023 के विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित करने के साथ ही 699.79 करोड़ की लागत से 879 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सांसद खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभाग किए सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि अमेठी सांसद खेलकूद प्रतियोगिता में 111000 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग कर विभिन्न खेलों में हिस्सा लिया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने खेलो इंडिया की बात देश के खिलाड़ियों के प्रति प्रत्येक युवाओं को शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए आवाहन किया था तो पूरे देश में खेल की प्रतियोगिताएं बढी थी विगत तीन-चार वर्षो से हर संसदीय क्षेत्र में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा है, गांव से लेकर न्याय पंचायत स्तर पर, स्कूल से लेकर के कॉलेज स्तर पर और पूरे संसदीय क्षेत्र के एक-एक खिलाड़ी को विभिन्न प्रतियोगिताओं के साथ जोड़ा जा रहा है  I

पहले चरण में सैकड़ो की संख्या में दूसरे चरण में हजारों की संख्या में और अब अमेठी में 111000 खिलाड़ियों ने खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर मा. प्रधानमंत्री जी के खेलो इंडिया को बढ़ावा देने के सपने को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एशियन गेम्स में 107 भारतीय खिलाड़ियों ने मेडल जीते थे जिसमें से 25 फ़ीसदी मेडल उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने जीते थे I उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश सरकार तीन-तीन करोड़ की रुपए की धनराशि देने के साथ ही उन्हें डिप्टी एसपी का पद भी देने जा रही है।

उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा 80000 युवक मंगल और महिला मंगल दलों को खेल कूद किट प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 500 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए हैं जिन्होंने अलग-अलग प्रतियोगिताओं अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय, वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल जीते थे और नौकरी के लिए इधर-उधर तलाश रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नौकरी और प्रतिभा की कमी नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक गांव में खेलकूद मैदान, प्रत्येक विकासखंड में मिनी स्टेडियम और जनपद स्तर पर एक स्टेडियम के निर्माण के साथ ही गांव-गांव में ओपन जिम बनाने के साथ ही खिलाड़ियों को स्पोर्ट किट भी उपलब्ध कराने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि अमेठी आज अपने एक नए रूप में पहचान बना रही है अमेठी में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया जा रहा है जिससे स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर होगी इसके साथ ही लगभग 700 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का आज लोकार्पण/शिलान्यास किया गया है जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, इंफ्रास्ट्रक्चर, आंगनबाड़ी, वन स्टाप सेंटर एवं अन्य विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं I

जिसका लाभ अमेठी वासियों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की गई है जिनका लाभ अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को दिया जा रहा है। केंद्र और प्रदेश सरकार अमेठी के विकास के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि सांसद खेलकूद प्रतियोगिता के साथ ही अब सांसद सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाएगा, जिसके अंतर्गत गांव-गांव के कलाकारों को वैश्विक स्तर पर मंच प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पहला स्पोर्ट यूनिवर्सिटी मेजर ध्यानचंद के नाम से स्थापित कर रही है जो उत्तर प्रदेश में खेल की प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए कार्य करेगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री एवं अन्य मंत्रीगणों तथा जनप्रतिनिधियों द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम के तहत अमृत कलश में मिट्टी व अक्षत का संग्रहण किया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री महिला एवं बाल विकास और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय भारत सरकार/सांसद अमेठी स्मृति जूबिन इरानी ने सांसद खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभाग किए सभी खिलाड़ियों व उनके अभिभावकों के प्रति आभार जताया।

उन्होंने कहा कि 17 सितंबर को अमेठी में सांसद खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया था जिसमें 1,11000 युवाओं ने प्रतिभाग किया। जिसमें विजेता खिलाड़ियों को आज पुरस्कृत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से खेल जगत में गांव-गांव के खिलाड़ियों ने भाग लिया है। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, क्रिकेटर सुरेश रैना, महिला खिलाड़ी पीटी उषा जी का वीडियो संदेश प्रसारित किया गया।

इस अवसर पर मंत्री पशुधन एवं दुग्ध विकास राजनैतिक पेंशन अल्पसंख्यक कल्याण मुस्लिम वक्फ एवं हज तथा नागरिक सुरक्षा विभाग उत्तर प्रदेश धर्मपाल सिंह, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल एवं युवा कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश गिरीश चन्द्र यादव, राज्यमंत्री संसदीय कार्य चिकित्सा शिक्षा चिकित्सा स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश मयंकेश्वर शरण सिंह, सांसद उत्तर पूर्व दिल्ली मनोज तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, विधायक जगदीशपुर सुरेश पासी, विधायक सलोन अशोक कोरी, सदस्य विधान परिषद गोविंद नारायण शुक्ल, शैलेंद्र प्रताप सिंह, प्रदेश महामंत्री भाजपा संजय राय, जिला अध्यक्ष भाजपा राम प्रसाद मिश्र सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे I

मंडलायुक्त अयोध्या मंडल गौरव दयाल, आईजी अयोध्या रेंज प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक डॉ इलमारन जी, मुख्य विकास अधिकारी सान्या छाबड़ा सहित अन्य संबंधित अधिकारी व भारी संख्या में जन सामान्य मौजूद रहे।

करोड़ों की सौगात देकर नाराजगी दूर करने की कोशिश

अमेठी में आज सीएम योगी, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और स्मृति ईरानी समेत BJP सरकार के सभी बड़े चेहरे मौजूद रहे। इसका सबसे बड़ा कारण संजय गांधी मेडिकल कॉलेज को लेकर चल रहा विवाद। जिसमें एक महिला की मौत के बाद अस्पताल को बंद करने के निर्देश दे दिए गए थे।

इसके बाद चर्चा शुरू हुई कि बीजेपी चुनावी रंजिश के तहत इस तरह के हथकंडे अपना रही है। हालांकि हाई कोर्ट ने 5 अक्टूबर को अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने के आदेश पर रोक लगा दिया था। लेकिन अभी भी अमेठी वासियों में काफी रोष है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

सभा को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा- इस लोकसभा से चुनकर लोगों ने देश पर अपनी सत्ता जमाई।लेकिन अमेठी के लिए कुछ नहीं किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा, गांधी खानदान पर हमला बोलते हुए कहा कि एक खानदान ने सरकार से जमीन मेडिकल कॉलेज बनवाने के नाम पर ली। लेकिन वहां अपना गेस्ट हाउस बनवा लिया। उन्होंने विना राहुल गांधी का नाम लिए तंज कसते हुए कहा अमेठी अब AK-203 के नाम से जाना जाता है। गायब हुए सांसद के लिए नहीं जाना जाता।

अब वो दक्षिण में चले गए और उनकी हिम्मत नहीं हो रही है कि कहें कि हम अमेठी से चुनाव लड़ेंगे। इस अवसर पर सभा को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उत्तर पूर्व दिल्ली सांसद मनोज तिवारी ने भी संबोधित किया I

बदलते भारत में छोटे छोटे शहरों से आगे आ रहे टैलेंट – नरेन्द्र मोदी

शुक्रवार को सांसद खेल प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर कौहार में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वीडियो संदेश खिलाड़ियों ने बड़े ध्यान से सुना।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि एशियन खेलों में जिस तरह से देश‌ के खिलाड़ियों ने पदकों के शतक लगाकर तिरंगे को बुलंद किया है,उसी तरह अमेठी के खिलाड़ियों ने इस बड़े खेल आयोजन में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर भारत के भविष्य को मजबूत किया है।

सांसद खेल कूद प्रतियोगिता के सभी खिलाड़ियों को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं, कहा कि इस खेलकूद प्रतियोगिता से खिलाड़ियों को जो ऊर्जा,जोश और आत्म विश्वास मिला है, उसे संभाल कर रखें।

मैं हर‌ उस व्यक्ति को बधाई देता हूं जिसने शिक्षक और निरीक्षक के रूप में महा अभियान से जुड़कर इस खेल आयोजन को‌ समर्थन और प्रोत्साहन प्रदान किया।मैं स्मृति ईरानी जी को भी शुभकामना देता हूं। किसी भी समाज के विकास के लिए यह आवश्यक है कि वहां खेलों का विकास हो।

भाजपा के सभी सांसदों ने खेलों के माध्यम से समाज और राष्ट्र के विकास का नया रास्ता तैयार किया है।आज पूरा देश खिलाड़ियों की तरह खेल‌ कर प्रगति के नये कीर्तिमान बना रहा है। खेलों इंडिया के माध्यम से 3000 खिलाडियों‌ को पचास हजार रुपए की आर्थिक मदद की जा रही है।

बदलते हुए भारत ने छोटे छोटे शहरों से टैलेंट आगे आ रहे हैं। भारत में पूरी पारदर्शिता से युवाओं को आगे बढ़ने के मौके दिए जा रहे हैं। हमें भरोसा है कि अमेठी के खिलाड़ी भी किसी न‌‌ किसी दिन तिरंगे के साथ भारत का नाम रोशन करेंगे। प्रधानमंत्री ने सुधा सिंह और पारुल चौधरी का नाम लेकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »