Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

फिल्म इंडस्ट्री बालीवुड की वीकली हलचलें

1 min read

PRESENTED BY KALIDAS PANDEY 

डॉ कृष्णा चौहान ने महानायक अमिताभ बच्चन को भगवतगीता’ भेंट किया

कृष्णा चौहान फाउंडेशन (केसीएफ) के संस्थापक डॉ. कृष्णा चौहान इन दिनों मुम्बई की धरती पर जन जागरूकता अभियान छेड़ रखा है। इसी कड़ी में वो इन दिनों लोगों को सात्विक दृष्टिकोण के साथ कर्मपथ पर अग्रसर रहने के लिए ‘भगवतगीता’ उपहार स्वरूप दे रहे हैं।

‘भगवतगीता’ वितरण कार्यक्रम के पीछे उनका मूल उद्देश्य है कि लोगों में धार्मिक जागरूकता फैले और आत्मबल बढ़े। भागदौड़ की ज़िंदगी में कर्म करने के बावजूद यदि मनोवांछित फल नहीं मिलता है तो हतोत्साह नहीं होना है। पिछले दिनों डॉ कृष्णा चौहान ने रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सेट पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को ‘भगवतगीता’ भेंट किया।

डॉ कृष्णा चौहान सांसद डॉ. श्रीकांत एकनाथ शिंदे, ओशिवारा एसीपी सूर्यकांत जी बांगर, डीएन नगर पुलिस निरीक्षक निवृत्ति बोरहाड़े, के के गोस्वामी, बी. एन तिवारी, ब्राइट आउटडोर के डॉ योगेश लखानी, दीपक सावंत, सुंदरी ठाकुर, रंजन कुमार सिंह, पवन तोड़ी, डॉ निशांत सिंह, डॉ रूपांशी सिंह, गणेश पचारणे, पी के गुप्ता, दीप्ति तिवारी, आर राजपाल और आर्यन जैसी कई बॉलीवुड शख्सियतों को भी ‘भगवतगीता’ भेंट कर चुके हैं।

कोविड काल से ही समाज सेवा में समर्पित डॉ.कृष्णा चौहान का मानना है कि उनसे जितना हो सके वो लोगों की मदद करते रहेंगे क्योंकि मानव सेवा ही परम धर्म है। डॉ.कृष्णा चौहान आगे कहते हैं कि अच्छा काम करते रहिए ऊपर वाला एक न एक दिन आपको आपके कर्मों का फल जरूर देगा।

उल्लेखनीय है कि डॉ कृष्णा चौहान न सिर्फ एक सफल बॉलीवुड डायरेक्टर हैं, एक्टिव सोशल वर्कर हैं बल्कि अवार्ड्स फंक्शन्स करने के मामले में नम्बर वन माने जाते हैं। उनका एक अवार्ड फंक्शन सम्पन्न होता है और वह अपने अगले पुरुस्कार समारोह की तैयारियों में लग जाते हैं। उनके द्वारा महात्मा गांधी रत्न अवार्ड 2023′ के तीसरे सीजन का आयोजन अंधेरी (पश्चिम) मुम्बई स्थित मेयर हॉल में गांधी जयंती के अवसर पर 02 अक्टूबर को होने जा रहा है।

गोरखपुर यूपी के मूल निवासी डॉ कृष्णा चौहान पिछले 20 वर्षों से बॉलीवुड में सक्रिय हैं। इन्होंने अपना फिल्मी सफर बतौर सहयक निर्देशक शुरू किया था।इन्होंने कई एड फिल्म्स, म्यूजिक वीडियो का निर्माण किया है। म्यूजिक वीडियो ‘जिक्र तेरा’ के रिलीज के बाद उनकी थ्रिलर फिल्म ‘आत्मा डॉट कॉम’ फ्लोर पर जाने वाली है।

इस फिल्म में प्रसिद्ध संगीतकार दिलीप सेन का संगीत है। इस फिल्म में नवोदित कलाकारों के साथ बॉलीवुड के कई नामचीन कलाकार अपने अभिनय का जलवा बिखेरते नज़र

 

मेरे साथी मेरे प्यार’ का पोस्ट प्रोडक्शन तेजगति से जारी

 

शिवम पार्वती आर्ट्स् क्रियेशन्स के बैनर तले निर्मित फिल्म निर्माता निर्देशक व लेखक अजय वीरेन्द्र साह की नवीनतम हिंदी फीचर फिल्म ‘मेरे साथी मेरे प्यार’ का पोस्ट प्रोडक्शन इन दिनों आदर्श नगर, अंधेरी (पश्चिम), मुंबई स्थित प्रिया स्टूडियो में तेजगति से जारी है।

जयराम प्रसाद व गोपाल चन्द्र गोप द्वारा प्रस्तुत इस सोशल फिल्म के को – प्रोड्यूसर सपन दास, सुरेश महतो व आनंद राय, गीतकार इंदल पंडित, संगीतकार नीतेश निराला, नृत्य निर्देशक अशोक माईती व गणेश अक्षत, एक्शन मास्टर नवीन, प्रोडक्शन डिजाइनर रमेश सिन्हा और कैमरामैन कमल हैं।

फिल्म की कहानी ग्रामीण परिवेश से आरंभ होकर शहर तक पहुंचती है। अनाथ बिरजू को हीरा और उसकी पत्नी गौरी पुत्रवत स्नेह देते हैं जो पड़ोसी महिलाओं को रास नहीं आता। उधर उसी गाँव का रवि बिरजू के पीछे पड़ जाता है। बिरजू शहर चला जाता है। परन्तु, वहां भी उसका पीछा किया जाता है। आखिरकार बिरजू कैसे स्वयं को, अपने स्वजनों सहित बचाता है, इसी रहस्य का खुलासा ‘मेरे साथी मेरे प्यार’ में किया गया है।

बिहार और झारखंड के खूबसूरत वादियों में फिल्मांकित इस फिल्म के मुख्य कलाकार विकास कुमार, श्वेता शर्मा, सचिन कुमार, गोपाल चन्द्र गोप, वीरेन चौहान, सीमा गोस्वामी, हेमलता शर्मा, विकाश कुमार बिट्टू, असनीव, सीमा गुप्ता, रेणु, अशोक कुमार, रोशन कुमार, निवास कुमार और आइटम गर्ल गुड़िया यादव आदि हैं।

नहीं रही भोजपुरी फिल्म जगत की मशहूर अदाकारा गौरी खुराना…!

भोजपुरी फिल्म जगत की मशहूर अदाकारा गौरी खुराना का आज निधन हो गया। वो पिछले कई माह से बीमार चल रही थी। चार बंगला, अंधेरी(वेस्ट) मुंबई स्थित अपने आवास ‘सुमेरु’ में उन्होंने अंतिम सांस ली। धरती मईया, ज्वाला डाकू, गंगा किनारे मोरा गांव, दूल्हा गंगा पार के, नैन मिले चैन कहाँ, चिन्तामनी सूरदास, दिलबर और छोटकी बहु जैसी सुपर हिट फिल्मों की नायिका रही अदाकारा गौरी खुराना ने अपना फिल्मी करियर बाल कलाकार के रूप के शुरू किया था।

‘अंदाज़’ और ‘रिवाज़’ की बेबी गौरी के हृदयस्पर्शी अभिनय को कौन भूल सकता है। उनकी मुख्य भुमिका वाली अंतिम भोजपुरी फिल्म ‘गंगा के पार सैयां हमार’ थी। गौरी खुराना अब भले ही हम सबों के बीच नहीं हैं लेकिन अपनी फिल्मों के माध्यम से वो सिनेदर्शकों के बीच युगों युगों तक अपनी उपस्थिति दर्ज़ कराती रहेगी।

 

नहीं रहे प्रसिद्ध फिल्म लेखक प्रयाग राज     

भारतीय सिने जगत के प्रसिद्ध फिल्म लेखक, निर्देशक व एक्टर प्रयाग राज का शनिवार (23 सितम्बर) को शाम चार बजे निधन हो गया। अपना कैरियर उन्होंने ‘पृथ्वी थियेटर’ से शुरू किया था। पृथ्वी थिएटर के बाद प्रयाग राज को लेखन का पहला काम 1963 में आई फिल्म ‘फूल बने अंगारे’ में मिला।

लेखक के रूप में उन्होंने 35 से ज्यादा फिल्में लिखीं। जिनमे अमिताभ बच्चन की अजूबा, गंगा जमुना सरस्वती, मर्द, गिरफ्तार, कुली, नसीब, सुहाग, अमर अकबर एंथोनी जैसी फिल्में शामिल हैं। शम्मी कपूर की सुपरहिट फिल्म जंगली के प्रसिद्ध गाने ‘चाहे कोई मुझे जंगली कहे…’ के शुरुआत में आने वाला नोट ‘याहू’ प्रयाग राज की आवाज में है।

सुपर स्टार राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्म ‘सच्चा झूठा’ में प्रयाग राज ने चाय वाले का किरदार निभाया था। 1970 से 1990 के दशक में हिंदी फिल्मों के सबसे सफल लेखक के रूप में चर्चित प्रयाग राज फिल्म लेखन के साथ एक्टिंग, डायरेक्शन, गायन से लेकर गीत लिखने तक में हाथ आजमाया। वह कुछ अंतरराष्ट्रीय फिल्मों का भी हिस्सा भी थे।

लेकिन उनकी सबसे खास पहचान अमिताभ बच्चन की कुछ बेहद कामयाब फिल्मों के कहानीकार और स्क्रिप्ट राइटर के रूप में बनी। उनका जन्म इलाहाबाद में हुआ था। उनका नाम अपने शहर पर ही रखा गया था। उनके पिता राम दास आजाद अपने समय के प्रसिद्ध कवि थे।

बतौर निर्देशक अपनी पहली फिल्म ‘कुंदन’ प्रयाग राज ने शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर बनाई थी। इसके बाद पाप और पुण्य, पोंगा पंडित, चोर सिपाही जैसी फिल्में भी डायरेक्ट की थी।

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ का ट्रेलर जारी

पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर द्वारा निर्मित व अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर रेस्क्यू थ्रिलर ‘मिशन रानीगंज’ का इंस्पायरिंग ट्रेलर जारी कर दिया गया है। फिल्म का ट्रेलर किसी सिनेमाई ट्रीट और सरप्राइज से कम नहीं लग रहा है।

यह भावनाओं, ड्रामा, प्रेरणा, साहस और भावपूर्ण संगीत की एक रोलर-कोस्टर सवारी है, जिसे कलाकारों के शानदार प्रदर्शन के साथ कलात्मक ढंग से स्क्रीन पर निर्देशक टीनू सुरेश देसाई ने चित्रित किया है। ट्रेलर के प्रमुख आकर्षणों में से एक पानी के नीचे शानदार ढंग से फिल्माया गया सीक्वेंस है ।

जिसमें अक्षय और फिल्म की इम्प्रेसिव कास्ट सिनेदर्शकों को रेस्क्यू मिशन की एक झलक दिखाते हैं। हर फ्रेम में अक्षय के किरदार जसवन्त सिंह गिल का समर्थन करने वाले प्रतिभाशाली कलाकारों का शानदार समूह भी नज़र आता है, जो वास्तव में दिल को छू लेने वाला है। यह एक बेहद शानदार अनुभव है जो दर्शकों को शुरू से अंत तक बांधे रखेगा।

यह फिल्म सिल्वर स्क्रीन पर अब तक का सबसे उल्लेखनीय कोयला खदान बचाव अभियान होने का वादा करता है। जसवंत सिंह गिल के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम के अथक प्रयासों को दर्शाती यह फिल्म 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि किशन, वरुण बडोला, दिब्येंदु भट्टाचार्य, राजेश शर्मा, वीरेंद्र सक्सेना, शिशिर शर्मा, अनंत महादेवन, जमील खान, सुधीर पांडे, बचन पचेरा, मुकेश भट्ट और ओंकार दास मानिकपुरी अपने अभिनय का जलवा बिखेरते नजर आएंगे।

मुंबई डायरीज़’ के दूसरे सीज़न का ट्रेलर प्राइम वीडियो ने जारी किया…!

निखिल आडवाणी द्वारा क्रिएटेड और निर्देशित और एम्मे एंटरटेनमेंट की मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी द्वारा निर्मित वेब सीरीज़ ‘मुंबई डायरीज़’ के दूसरे सीज़न के ट्रेलर का अनावरण भारत के सबसे पसंदीदा एंटरटेनमेंट डेस्टिनेशन प्राइम वीडियो ने कर दिया है।

ट्रेलर से ही इस बात का यकीन हो जाता है कि सीज़न बेहद रोमांचक होने वाला है, जिसमे विनाशकारी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है, जिसके कारण मुंबई शहर के डूब जाने का खतरा है। शहर को बचाने के लिए बॉम्बे जनरल हॉस्पिटल के कर्मचारियों को एक बार फिर अपने उन पर्सनल इश्यूज को परे रखना होगा जिनमे से कुछ उन्हें, उनके रिश्तों और उनके भविष्य को खत्म कर सकते हैं।

उन्हें अतीत के बुरे अनुभवों और वर्तमान परिस्थितियों के साथ संघर्ष करके अपनी पहचान बनाए रखनी होगी और उस काम में जुट जाना होगा जो उन्हें सबसे अच्छी तरह आता है ,दूसरों की जान बचाना।

इस सीरीज़ में पिछले सीज़न के बेहद वर्सेटाइल कलाकारों कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, टीना देसाई, श्रेया धनवंतरी, सत्यजीत दुबे, नताशा भारद्वाज, मृण्मयी देशपांडे और प्रकाश बेलावाड़ी की वापसी हुई है और साथ ही इसमें परमब्रत चट्टोपाध्याय और रिद्धि डोगरा जैसे नए कलाकार भी शामिल हैं।

6 अक्टूबर को भारत और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और टेरिटरीज में प्रीमियर के लिए तैयार ‘मुंबई डायरीज़’ सीज़न 2 केवल प्राइम वीडियो पर प्राइम मेम्बरशिप वाले दर्शकों के लिए लेटेस्ट एडिशन है। इस दूसरे सीज़न की कहानी पहले सीज़न की घटनाओं के कुछ महीनों बाद शुरू होती है ।

जिसमे बॉम्बे जनरल हॉस्पिटल के कर्मचारियों को पूरे दिन की मूसलाधार बारिश और उसके बाद हुई तबाही के कारण नई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इसको स्क्रीन पर मनोरंजन के साथ नए अंदाज में पेश किया गया है।

स्टार प्लस पर परिवार अवार्ड्स 2023…..!


स्टार प्लस पर 1 अक्टूबर को शाम 7 बजे ‘स्टार परिवार अवार्ड्स 2023’ कार्यक्रम में अभिनेता हर्षद चोपड़ा उर्फ ​​अभिमन्यु और उनकी ऑन-स्क्रीन मां अमी त्रिवेदी मंजरी के बीच एक खास पल देखेंगे। मंजरी ने हाय गर्मी गाने पर अपनी परफॉर्मेंस से मंच पर आग लगा दी।

कार्यक्रम के दौरान जब मंजरी प्रदर्शन कर रही थी, तो सबसे ज्यादा एक्साइटेड अभिमन्यु थे । अभिमन्यु काफी हैरान और आश्चर्यचकित थे लेकिन साथ ही वह अपनी मां का ग्लैमरस अवतार देखकर झेंप भी रहे थे। ऑन-स्क्रीन मां -बेटे की जोड़ी बहुत ही शानदार है। पांच साल की अनुपस्थिति के बाद स्टार परिवार अवार्ड्स के आगमन का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

खासतौर पर ‘स्टार परिवार अवार्ड्स’ कार्यक्रम परिवार के सदस्यों और प्रियजनों के साथ खुशी, प्यार और हंसी के जश्न का प्रतीक है। रूपाली गांगुली, गौरव खन्ना, हर्षद चोपड़ा, प्रणाली राठौड़, मोहित मलिक, सयाली सालुंखे, विजयेंद्र कुमेरिया, अविनाश मिश्रा, नेहा सोलंकी और कई अन्य हस्तियों ने इस शानदार और बेहद खास कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई ।

इसके साथ ही साथ स्टार प्लस के कलाकारों द्वारा दिल को छू लेनेवाले अलग- अलग प्रकार के परफॉर्मेंस और एक्टिविटीज प्रस्तुत की गई है।

प्यार की पाॅलिसी’ 27 अक्टूबर को रिलीज होगी


कंवर पाल सिंह द्वारा निर्मित और सुधीश कुमार शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘प्यार की पाॅलीसी’ 27 अक्टूबर को रिलीज होगी। इस फिल्म को मित्तल एडवरटाइजिंग एण्ड डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी द्वारा भव्य पैमाने पर वर्ल्डवाइड रिलीज़ किया जा रहा है।

के पी एस फिल्म्स की नवीनतम प्रस्तुति कॉमेडी युक्त संदेशपरक फिल्म ‘प्यार की पाॅलीसी’से राजा हर्षवर्धन, लुला सिंह के रूप में सिल्वर स्क्रीन पर दस्तक देने जा रहे हैं।

उनके साथ इस फिल्म में विकास चौधरी, विकास गिरी, मेघा सक्सेना, जौली भाटिया, मनोज बक्शी, गिरीश थापर, ओ डी राजपूत, ललित गोस्वामी, हीना सैफी, सौमित्रा वर्मा, मानसी और अनिल शर्मा भी अपने अभिनय का जलवा बिखेरते नज़र आएंगे।

अभिनेता सनी कौशल ने रिलीज़ किया अपना पहला हिप-हॉप सांग ‘झंडे’ 

अभिनेता सनी कौशल ने अपने पहले गाने ‘झंडे’ के साथ गायन क्षेत्र में कदम रखने की घोषणा की। हिप-हॉप रैप होने के नाते, सनी कौशल ने न सिर्फ इस गीत को गाया है, बल्कि लिखा भी है और इसके लिए उन्होंने भार्ग काले के साथ मिलकर काम किया है जो झंडे के निर्माता हैं।

यह गाना जबरदस्त रिस्पॉन्स के साथ सभी म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। ‘झंडे’ के बाद अब नए म्यूजिक नंबर की तैयारी में सनी कौशल लगे हैं। वर्क फ्रंट की बात करें तो सनी कौशल के पास कुछ बड़े बज़ट की इंटरेस्टिंग प्रोजेक्ट्स हैं जिसकी घोषणा बहुत जल्द ही की ।

भारत के वैज्ञानिकों की विजयगाथा : ‘द वैक्सीन वॉर’

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ पूरे विश्व भर में बड़े स्क्रीन पर रिलीज होने के बाद से ही चर्चा का विषय बनी हुई है। दुनिया भर से प्रशंसा हासिल करने और प्रमुख हस्तियों के लिए स्क्रीनिंग आयोजित करने के बाद, जैव-वैज्ञानिक फिल्म अपने प्रदर्शन के बाद से धूम मचा रही है।

जिन लोगों ने यह फिल्म देखी है वो फिल्म की पूरी कास्ट और क्रू की सराहना करते नही थक रहे हैं। चूंकि फिल्म भारतीय वैज्ञानिकों और महिलाओं की भावना का जश्न मनाती है और देश के नागरिकों को सुरक्षित करने के लिए टीके विकसित करने में उनके प्रयासों पर भी प्रकाश डालती है, इसलिए निर्माताओं ने टिकटों पर “बाय 1 गेट 1” का ऑफर शुरू किया है।

इसे शुरू करने के पीछे का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि फिल्म दर्शकों के एक बड़े वर्ग तक पहुंचे, साथ ही देश को बड़े पर्दे पर भारत की ग्लोरी का गवाह बनना चाहिए। ‘द वैक्सीन वॉर’ में अनुपम खेर, नाना पाटेकर, सप्तमी गौड़ा और पल्लवी जोशी मुख्य किरदार में हैं और यह उस संकट के समय की कहानी बताती है जब भारत ने वैक्सीन विकसित की थी।

पल्लवी जोशी और ‘आई एम बुद्धा’ बैनर द्वारा निर्मित यह फिल्म अब देशभर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु में प्रदर्शित हो रही है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्ट्रेस पल्लवी जोशी , जो फिल्म में महत्वपूर्ण किरदार निभा रही हैं, उन्होंने फिल्म के महत्व के बारे में अपनी राय व्यक्त की और कहा, “भारतीय महिलाएं हमेशा मजबूत, और स्थिर रही हैं।

अपने काम के प्रति उनका समर्पण अविश्वसनीय है। वह अच्छी कुक और गृहिणी भी हैं। यह एक प्रेरणादायक फिल्म है। अपने परिवार के सदस्यों के साथ, विशेषकर अपने बच्चों के साथ सिनेमाघरों में जरूर जाएं।”

फिल्म प्रचारक संजय भूषण पटियाला को मिला ‘वी बी मुंबई सेलेब्स अचीवर्स अवार्ड’

मुंबई में वृंदा भंडारी द्वारा आयोजित ‘वी बी मुंबई सेलेब्स अचीवर्स अवार्ड’ समारोह में हिंदी व भोजपुरी फिल्मों के चर्चित प्रचारक/पीआरओ संजय भूषण पटियाला को टीवी के पॉपुलर एक्टर हितेन तेजवानी ने ‘वी बी मुंबई सेलेब्स अचीवर्स अवार्ड’ दे कर सम्मानित किया।

विदित हो कि इस अवार्ड शो के साथ एक फैशन वाक शो का आयोजन भी किया गया था। अवार्ड शो के साथ साथ फैशन वाक के इस इवेंट के प्रचार प्रसार के कार्य को संजय भूषण पटियाला ने बखूबी अंजाम दिया। इस खास कार्यक्रम के दौरान आदिल खान दुर्रानी, प्रणव वत्स, और अनवर शेख के साथ कई फ़िल्मी सितारे शामिल हुए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »