Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

जनसमस्याओं को लेकर सपाइयों ने किया प्रदर्शन, सौंपा 14 सूत्रीय ज्ञापन

1 min read

 

 

अमेठी ।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर पार्टी जिला कार्यकारिणी इकाई ने जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में उपजिलाधिकारी को चौदह सूत्रीय ज्ञापन दिया हैं। जिसमें उन्होंने जनसमस्याओं, महिलाओं की सुरक्षा, कानून व्यवस्था आदि प्रमुख बिंदुओं सहित पर सवाल उठाया हैं। गौरतलब हो कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर जिलाध्यक्ष राम उदित यादव की अगुवाई में राज्यपाल को सम्बोधित चौदह सूत्रीय ज्ञापन कलेक्ट्रेट में उपजिलाधिकारी को सौंपा गया।

जिसमें उन्होंने जिले से लेकर प्रदेश तक जनसमस्याओं को प्रमुख बिंदु बताते हुए, इस पर सुधार करने की मांग की हैं। उनकी प्रमुख मांगे अघोषित बिजली कटौती की वजह से जनता को चन्द समय ही बिजली मिल रही हैं, विभागों में भ्रष्टाचार चरम पर हैं, जनता का कार्य नहीं किया जा रहा हैं, सरकार नवयुवकों को रोजगार दे या बेरोजगारी भत्ता देना सुनिश्चित करे, प्रदेश में अधिवक्ताओं के साथ हो रही अपराधिक घटनाओं पर रोक लगे तथा अधिवक्ता संरक्षण कानून लागू किया जाय, जिले की सड़के बदहाल हैं जिसे दुरुस्त कराया जाय I

सरकार द्वारा संचालित पेयजल योजना के तहत बिछाई जा रही पाइप सही ढंग से न लगाए जाने के कारण आवागमन बाधित हो रहा हैं जिसको ठीक कराए जाने की जरूरत हैं, बढ़ती हुई मंहगाई से जनता त्रस्त हैं, भ्रष्टाचार व अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने में सरकारी तंत्र पूरी तरह असफल हैं, जिस पर रोक लगाई जाय, आवारा पशुओं से होने वाली दुर्घटनाओं से लोगो को जान जा रही हैं, परिवारों की खुशियां उजड़ रही हैं और पशुओं से फसलों को भी नुकसान हो रहा हैं, किसान अपनी फसल की रखवाली के लिए रात भर जाग रहे हैं, आवारा पशुओं को प्रतिबंधित किया जाय।

सरकारी राशन की दुकान पर घटतौली की जा रही हैं, खाद्य पदार्थो के दामों में बेतहाशा वृद्धि होने से जनमानस का जीवन बहुत प्रभावित हो रहा हैं, माइनरों की सफाई न होने के कारण पानी टेल तक न पहुंचने से फसलों की सिंचाई नहीं हो पा रही हैं, जिससे फसलों को नुकसान हो रहा हैं, सरकारी अस्पतालों में चिकित्सक उपलब्ध नहीं रहते हैं और दवाएं बाहर की लिखी जाती हैं, जिला मुख्यालय से सभी ब्लाक खंड मुख्यालयों के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों का संचालन करवाया जाय, जिससे आम जनमानस को आवाजाही की कोई समस्या न हो, प्राइवेट स्कूलों की मंहगी पुस्तकों व मंहगे शुल्क से गरीब छात्र छात्राओं को निजात दिलाये जाने की मांग की हैं।

पुलिस समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर चन्द छुटभैया नेताओं के इशारे पर फर्जी मुकदमें दर्ज कर तंग कर रही हैं। कार्यकर्ताओं पर पुलिसिया उत्पीड़न को रोका जाय। कार्यक्रम में जिला महासचिव अरशद अहमद ,तुफैल खान, विधायक प्रतिनिधि उमेश प्रताप सिंह, मोहम्मद नईम पूर्व प्रत्याशी,चंद्रशेखर यादव, विमलेश सरोज ,जैनुल हसन, राम केवल यादव, डॉ सी पी यादव, राज मोहन यादव, छेदी लाल साथी, महेन्द्र मोनू, ललित, राकेश कौहार, प्रतिभा यादव, रेखा पाल, मकसूदन, सोनू अंसारी, दीपू तिवारी, मुकेश विश्वकर्मा, प्रदीप यादव आदि रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »