Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

लोकसभा चुनाव 2024 पार्टी के लिए चुनौती- रामअचल राजभर

1 min read

 

गाजीपुर।समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं जनपद प्रभारी राम अचल राजभर ने आज जखनियां में डा.भीमराव अम्बेडकर इंटर कालेज एवं सैदपुर विधानसभा के निर्मल‌ उपवन में विधानसभावार संगठन की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि बूथ कमेटी संगठन की सबसे महत्वपूर्ण इकाई है। बूथ कमेटी के ही सदस्य पार्टी की रीतियों नीतियों और योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने और चुनाव के दिन विरोधियों और पुलिस की लाठी गोली खाकर भी पार्टी के पक्ष मे मतदान कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

उन्होंने जनप्रतिनिधियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की ओर इंगित करते हुए कहा कि बिना बूथ कमेटी को मजबूत किये और उनको सम्मान दिये बिना हमें किसी भी प्रकार की सफलता की आशा करनी नहीं चाहिए। उन्होंने बूथ कमेटी बनाने में सभी बड़े नेताओं और फ्रन्टल के पदाधिकारियों से भी सहयोग करने और बूथ कमेटी में सभी जाति और धर्म के कार्यकर्ताओं को शामिल करने का निर्देश दिया। उन्होंने बैठक में सम्मिलित सभी कार्यकर्ताओं को समाजवादी पार्टी के विरुद्ध भाजपा द्वारा किए जा रहे षड्यंत्रों से सचेत करते हुए कहा कि भाजपा का चरित्र सत्ता का दुरुपयोग करने का है।

लोगों में भ्रम पैदा करने में उसे महारत हासिल है।वह समाजवादी पार्टी को बदनाम करने में भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ती। इसलिए एकजुटता के साथ भाजपाई साजिशों का मुकाबला करने के लिए सतर्क एवं तैयार रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि लोकसभा2024का चुनाव समाजवादी पार्टी के लिए चुनौती है। यह चुनाव देश के संविधान, लोकतंत्र, सामाजिक न्याय और इस देश के धर्मनिरपेक्ष स्वरूप को बचाने का है ।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी जी महिलाओं को हक और सम्मान के प्रति पूरी तरह से संवेदनहीन बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई दरिंदगी और महिला पहलवानों के यौन शौषण के सवाल पर मोदी जी की जुवान पूरी तरह से बंद है। उन्होंने कहा कि देश में महिलाओं की इज्जत के साथ खुलेआम खिलवाड़ हो रहा है और मोदीजी जी महिलाओं के सवालों पर मौन धारण किये हुए हैं। उन्होंने कहा कि मोदीजी की जुवान केवल अपनी स्वयं की तारीफ के लिए तथा अडानी और अंबानी के हित की रक्षा के लिए खुलती हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा जानबूझकर लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रही है।वह दलितों , पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को संवैधानिक व्यवस्था से बाहर कर रही है। उन्होंने भाजपा सरकार से जातिगत जनगणना कराने की मांग दोहराते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी लगातार दलितों पिछड़ों की‌लड़ाई लड़ते हुए केंद्र सरकार से जातिगत जनगणना कराने के लिए संघर्ष कर रही है। लेकिन भाजपा सरकार दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों,शोषितों और वंचितों को उनका हक नहीं देना चाहती है इसलिए वह जातिगत जनगणना न कराने का हठ पाल रक्खीं है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी आंदोलन व्यवस्था परिवर्तन और सामाजिक न्याय की लड़ाई है। चुनाव उसके लिए एक पड़ाव है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को कमजोर करने वाले को अपने संघर्ष, समाजवादी सिद्धान्तों और वसूलों और विचारों से लैस होकर करारा जवाब देना है। उन्होंने भाजपा सरकार की तानाशाही नीतियों का जिक्र करते हुए कहा कि इतिहास गवाह है कि जिसने भी लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश की है जनता ने उसे सत्ता से बेदखल कर करारा सबक सिखाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा सरकार से ऊब चुकी है। वह बदलाव के मूड में हैं। जरुरत है जनता के हक और हकूक के लिए संघर्ष करने की ।

जखनियां विधानसभा की बैठक में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष गोपाल यादव,त्रिवेणी राम,लाल जी यादव, आमिर अली,भानु यादव,गरीब राम , रामवृक्ष यादव, कन्हैयालाल विश्वकर्मा, रामप्रवेश गोड़, रामवचन यादव, राजेश गोड़ और सैदपुर विधानसभा की बैठक में जिलाध्यक्ष गोपाल यादव,विधायक अंकित भारती,ओपी भारती , पुर्व जिलाध्यक्ष रामधारी यादव, राजेंद्र यादव, गणेश वर्मा, राजेश यादव,जिला पंचायत सदस्य कमलेश यादव, सुनील यादव ,खेलन यादव, अदनान खां गोविंद यादव, रामअवध यादव, जनार्दन यादव,आजाद राय आदि उपस्थित थे।

जखनियां विधानसभा की बैठक की अध्यक्षता जखनियां विधानसभा के अध्यक्ष अवधेश यादव उर्फ राजू यादव और संचालन सूर्यमणि यादव ने और सैदपुर विधानसभा की बैठक की अध्यक्षता सैदपुर विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष छोटे लाल यादव और संचालन नगर अध्यक्ष रामजी सोनकर ने किया।

 

रिपोर्ट- प्रदीप कुमार पाण्डेय(गाजीपुर, यूपी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »