Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की सुनी समस्याएं

1 min read

अमेठी। मुसाफिरखाना तहसील मुख्यालय स्थित सभागार में डीएम की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की भारी भीड़ लगी रही।वही डीएम के सख्त तेवर देख प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति रही ।करीब सवा एक बजे डीएम के समाधान दिवस से बाहर निकलने के बाद स्थानीय कर्मियों ने राहत की सांस ली।

शनिवार को स्थानीय तहसील कार्यालय स्थित सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की शिकायतें सुनने पहुंचे जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व पुलिस अधीक्षक डॉ इलामारन जी ने मातहत कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि आम जनमानस की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निर्धारित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें।

भूमि विवाद के साथ ही छोटी छोटी घटनाओं को गंभीरता से लेने व समय रहते विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए । डीएम राकेश कुमार मिश्र ने कहा कि जन शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी ।संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान स्थानीय नगर पंचायत के सभासदों करुणेश द्विवेदी वीरेंद्र कुमार उत्कर्ष गुप्ता मोहम्मद तस्लीम व अंकिता गिरिजा देवी राम दुलारी के प्रतिनिधियों ने डीएम राकेश कुमार मिश्र से शिकायत दर्ज कराते हुए स्थानीय नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए।

सभासदों ने शिकायती पत्र देकर ईओ विनय शंकर अवस्थी पर आए दिन आम जनमानस व सदस्यों को परेशान करने व अभद्रता करने की शिकायत की ।सभासदों का आरोप है कि नगर पंचायत में गंदगी फैली हुई है वही जल निकासी की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है।

वही कादीपुर गांव निवासी दिव्यांग राज बहादुर अपने चचेरे भाई जसवंत गुप्ता की गोद में डीएम को शिकायत करते हुए बताया कि उसके पट्टे की भूमि पर गांव के कुछ लोगों ने सरहंगी के बल पर कब्जा कर लिया है।स्थानीय लेखपाल भूमि कब्जा करने वाले लोगों के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं करते हैं।

डीएम ने कार्यवाही के निर्देश दिए।संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 80 शिकायतें मिली जिनमे से 03 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।शेष शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमें मौके पर भेजी गई।

समाधान दिवस में एसडीएम सविता यादव सीओ गौरव सिंह सीएमओ डॉ अंशुमान सिंह डीएफओ डीएन सिंह डीडीओ तेजभान सिंह परियोजना निदेशक ऐश्वर्य यादव तहसीलदार आशीष कुमार सिंह डॉ मधुबन किशोर प्रदीप त्रिपाठी आलोक मिश्र संजय यादव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »