Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

महलो में रहने वाला गांधी परिवार, क्या जाने गरीब का दर्द- केशव मौर्य

1 min read

*

अमेठी। गौरीगंज के रणंजय मैदान में भारतीय जनता पार्टी की विशाल जनसभा आयोजित हुई I जिसमें बतौर मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार केशव प्रसाद मौर्य तथा राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन रहे। मुख्य अतिथि सहित मौजूद भारी जनमानस ने पीएम द्वारा राष्ट्र को संबोधित मन की बात कार्यक्रम को सुना।

जिला अध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने स्वागत भाषण दिया। उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हम सबके साथ आज अमेठी की सांसद एवं केंद्रीय मंत्री दीदी स्मृति जुबिन इरानी भी मंच पर होती, लेकिन वह बंगाल में कमल खिलाने का कार्य कर रही हैं इस समय बंगाल में पार्टी के लिए प्रचार कर रही हैं ऐसे में अमेठी में इस बार पिछली बार से अधिक मतों से उनकी विजय होगी।

उन्होंने भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की साथ ही साथ केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए कांग्रेस, सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए जमकर हमलावर हुए, उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा गरीबों के दर्द को नहीं जानती क्योंकि उन्हें गरीबी क्या है यह नहीं पता जबकि भारतीय जनता पार्टी निरंतर गरीबों के उत्थान के लिए ही कार्य कर रही है I

उन्होंने कहा कि भाजपा गरीबों, मजदूरों, की पार्टी है उन्होंने कहा गरीबी क्या होता है इसका दर्द 56 इंच का सीना रखने वाला सिर्फ और सिर्फ देश का प्रधानमंत्री मोदी ही जानते है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में अमेठी में नगरीय क्षेत्र छोड़कर सिर्फ ग्रामीण क्षेत्र में 90 हजार से अधिक गरीबों को पीएम आवास का लाभ मिला उन्होंने कहा कि बिहार की 40 की 40 और यूपी की 80 की 80 सीटों पर कमल खिलेगा 80 प्लस 40 का जोड़ यूपी प्लस बिहार देगा।

श्री मौर्य ने कहा इस बार लोकसभा में 400 प्लस सीटों के साथ भाजपा की सरकार बनेगी खासकर लोकसभा अमेठी और बनारस की जनता शत प्रतिशत मत भाजपा के पक्ष में देगी ऐसा हमें पूर्ण विश्वास है उन्होंने गांधी परिवार और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने अमेठी को विकास की जगह पर पिछड़ापन दिया।

रोजगार और शिक्षा से वंचित रखा जिससे उनकी मनमानी चलती रहे जनता जागरूक ना होने पाए लेकिन स्मृति इरानी ने अमेठी को विकास दिया, अमेठी का सर्वांगीण विकास किया,अमेठी को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा तथा अमेठी में बुनियादी ढांचा मजबूत किया।

आज अमेठी पूरी दुनिया में अपने विकास के लिए जानी जाती है उन्होंने कहा अमेठी में कांग्रेस सपा और बसपा ने मिलकर चुनाव लड़ा लेकिन फिर भी अमेठी की जनता ने नकार दिया उन्होंने कहा डबल इंजन की सरकार को मजबूती प्रदान करने के लिए अमेठी की जनता से निवेदन है कि भाजपा को वोट दें उन्होंने मंच से उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री तथा तिलोई विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह को उनके जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि गरीबों का हित सिर्फ और सिर्फ भाजपा में निहित है I

डिप्टी सीएम ने कहा कि देश के करोड़ों परिवारों को आवास, शौचालय, निशुल्क राशन के साथ-साथ 5 लाख तक का निशुल्क इलाज भाजपा सरकार मुहैया करा रही है। महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए अनेकानेक योजनाएं चलाई जा रही हैं समूह के जरिए भी महिलाओं को सशक्तिकरण प्रदान किया जा रहा है। हर घर को शुद्ध पेयजल मुहैया कराया जा रहा है I

हर घर जल योजना के तहत देश के 1 करोड़ से अधिक परिवारों के घर तक शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। डिप्टी सीएम ने अपने 1 घंटे से अधिक के संबोधन में अमेठी सांसद केंद्रीय मंत्री दीदी स्मृति इरानी के विकास कार्यों की कई बार सराहना की साथ ही साथ कहा कि अमेठी सांसद द्वारा अमेठी में जो भी विकास के लिए प्रस्ताव मेरे पास भेजे गए उन प्रस्तावों पर बिना विचार किए हुए तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है अमेठी में विकास के लिए धन का अभाव नहीं होने पाएगा।

मुसलमानों का हित सिर्फ और सिर्फ भाजपा में निहित – शाहनवाज हुसैन

राष्ट्रीय प्रवक्ता भाजपा शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपनों को साकार करते हुए भारतीय जनता पार्टी अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को पहले पायदान पर लाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी राजनैतिक पार्टी है जो सबका साथ, सबका विकास और सबका सम्मान के नारे को साकार कर रही है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों का हित सिर्फ और सिर्फ भाजपा में ही निहित है I

उन्होंने कहा कि सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा। उन्होंने कहा कि अगर भारत के मुसलमानों से पूछा जाए कि आप सीरिया में, तुर्की में, अफगानिस्तान में, सउदी अरब में, दुबई में कहां रहना पसंद करेंगे तो भारत के मुसलमान कहेंगे कि हम अमेठी में, यूपी में और भारत में रहना पसंद करेंगे। क्योंकि यहां बिना भेदभाव के हमें सभी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ मिलता है और हम सिर्फ और सिर्फ भारत में सुरक्षित है और सम्मान पूर्वक जीवन जी रहे हैं उन्होंने कहा कि मैं स्वयं एक गरीब घर में पैदा हुआ और मुझे भारतीय जनता पार्टी की अटल सरकार में सबसे कम उम्र का केंद्रीय मंत्री होने का गौरव प्राप्त हुआ यह गौरव सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही दे सकती है।

उन्होंने कहा कि बिहार की 40 में 40 और यूपी की 80 में 80 लोकसभा सीट भाजपा जीतेगी और 2024 के चुनाव में 400 प्लस के साथ भाजपा सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि अमेठी सांसद एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नेतृत्व में अमेठी का सर्वांगीण विकास हो रहा उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के सभी जाति धर्म और वर्ग के लोगों को शासन की योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ मिल रहा है I

उन्होंने कहा भय मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, तथा विकास युक्त सरकार सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही दे सकती है। उन्होंने लोगों से आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने की अपील की कमल के सामने बटन दबाने की अपील की। प्रवक्ता चन्द्रमौलि सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की जनसभा का संचालन जिला महामंत्री सुधांशु शुक्ला ने किया।


इस दौरान प्रमुख रुप से गिरीश चंद यादव प्रभारी मंत्री अमेठी मयंकेश्वर शरण सिंह राज्यमंत्री,सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता,सुरेश पासी विधायक अशोक कोरी विधायक सलोन उत्तम मौर्या प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पूर्व विधायक दादा तेजभान सिंह, राजेश अग्रहरि जिला पंचायत अध्यक्ष,काशी प्रसाद तिवारी,पूर्व विधायक चंद्र प्रकाश मिश्र मटियारी, पूर्व जिला अध्यक्ष उमा शंकर पांडे, पूर्व जिला अध्यक्ष दयाशंकर यादव, जिला प्रवक्ता चन्द्रमौलि सिंह,जनसभा संयोजक भवानीदत्त दीक्षित राकेश त्रिपाठी केशव सिंह भागीरथी मौर्य राम प्रसाद मिश्रा जिला उपाध्यक्ष गिरीश चंद्र शुक्ला,प्रभात शुक्ला,अरुण मिश्रा जिला सह मीडिया प्रभारी,विजय किशोर तिवारी महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष आशा बाजपेई,उपमा सरोज जिला उपाध्यक्ष सहित भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ता सहित हजारों की संख्या में जनमानस मौजूद रहा।

 

रिपोर्ट-ललित सिंह (गौरीगंज ,अमेठी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »