Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

कुशनगरी में सीएम योगी की दहाड़ और विपक्षियों को ललकार

1 min read

सुल्तानपुर I
११ मई को द्वितीय चरण में प्रस्तावित सुल्तानपुर नगर पालिका सहित पांच नगरीय पंचायतों के चुनाव के बाबत गुरुवार को आयोजित भाजपा की जनसभा में सीएम योगी ने की बाघ की मानिंद दहाड़ा।..और विपक्षियों को जमकर ललकारा। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर परोक्ष हमले किये और तीखे तंज कसे। कहा कि, उन्होंने २०१७ के पूर्व युवाओं को रोजगार तो दिये नहीं तमंचे जरूर पकड़ा दिये।

सुल्तानपुर में विकास के कार्यों पर उनका इत्मीनान व विश्वास कुछ यूं झलका। वे बोले-आज क्या नहीं है सुल्तानपुर में ! पूर्वांचल एक्सप्रेस वे,फोरलेन से घिरे सुल्तानपुर में रामवनगमन पथ भी बन रहा है।अपना मेडिकल कालेज है ही, जल्द ही औद्योगिक गलियारा भी बनेगा। और हां,यहां एक्सप्रेस वे पर बनी एयरस्ट्रिप तो बहुत उपयोगी है,आपातकाल में। फिर अपने चिरपरिचित अंदाज में रौ में आ चुके सीएम योगी ने सपा व आप के उम्मीदवारों के नाम लिए बगैर इशारों-इशारों में श्रोताओं से सीधा संवाद करते हुए कह डाला ‘ये वो भूमि है जहां हनुमान जी ने कालनेमि का वध किया था,अब इस कुशनगरी के वासी वोट की ताकत से भ्रष्टाचारियों व माफियाओं को जमीन दिखाने का कार्य कर सकते हैं।’

सुल्तानपुर जिले की नगरपालिका व चार नगर पंचायतों कोइरीपुर, दोस्तपुर,कादीपुर व लंभुआ के अध्यक्ष व सभासद पदों के लिये ११ मई को वोट पड़ेंगे। वार्ड सभासदों और अध्यक्ष पदों के लिए भाजपा, सपा,आप,कांग्रेस व बसपा ने अपने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। सभी सीटों पर शत प्रतिशत जीत तय करने की खातिर भाजपा इस बार तुरुप के पत्ते की तौर पर सीएम योगी आदित्यनाथ को इस चुनावी समर में बहैसियत ‘स्टार प्रचारक’ उतार चुकी है। वे प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं सो उनकी जिम्मेदारी भी ज्यादा बनती है। इसी सिलसिले में सुल्तानपुर जिला मुख्यालय स्थित सर्कस ग्राउंड में श्रोताओं से खचाखच भरी जनसभा के मंच पर सीएम योगी अपराह्न १ बजकर ५० मिनट पर पहुंचे तो ‘जयश्रीराम’ नारों से आह्लादित लोगों ने उनकी अगवानी की।

जिलाध्यक्ष आर ए वर्मा के संयोजन में सांसद मेनका गांधी, विधायक गण विनोद सिंह, राज प्रसाद उपाध्याय, राजेश गौतम व सीताराम वर्मा की उपस्थिति में सभी अध्यक्ष प्रत्याशियों ने चरण वंदन कर उनका अभिनन्दन किया। भाजपा पालिकाध्यक्ष प्रत्याशी प्रवीण अग्रवाल तो शाष्टांग दंडवत से हो गए।

१७ मिनट के भाषण में प्रत्येक बिंदु को छूने की कोशिश

सीएम योगी ने तकरीबन १७ मिनट संबोधन किया। इस बीच उन्होंने प्रत्येक बिंदुओं व संदर्भों को छूने की कोशिश की। उन्होंने शुरुआत की कुछ यूं ‘…प्रथम चरण का मतदान चल रहा है। प्रातः काल से ही भारी संख्या में मतदाता मतदान कर रहे हैं। द्वितीय चरण में ११ मई को सुल्तानपुर समेत प्रदेश के ३८ जनपदों में नगर निकाय के लिए मतदान होगा। नगर निकाय की बुनियादी सुविधाओं को आगे बढ़ाने के लिए आप सभी को मतदान करना है।

ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे सुल्तानपुर जनपद के नगर निकाय के प्रत्याशियों के समर्थन के लिए आने का मौका मिला। त्रेता युग में भगवान ने कालनेमि का वध इसी जनपद में किया था। उन्होंने वोटरों को उनकी शक्ति का आभास कराया। कहा कि,लोकतंत्र की मजबूती में आपके वोट से हार भ्रष्टाचारी और हर माफिया को यहां जमीन दिखाया जा सकता है।ये वही भूमि है जिसके नव निर्माण में भगवान कुश ने अपना योगदान दिया था।

प्रधानमंत्री जी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण इसी जनपद में (कूरेभार)में किया थी। जो बड़ी महत्वपूर्ण उपलब्धि है इस जिले की।आपातकाल के समय सुल्तानपुर जनपद में इस एक्सप्रेसवे पर बनाई गई एयरस्ट्रिप बहुत काम आएगी। और जल्द ही एक औद्योगिक कॉरिडोर भी बनाने का काम यहां किया जाएगा। सुल्तानपुर में अब बहुत कुछ है। इस जिले का अब अपना मेडिकल कॉलेज है। चीनी मिल की भी पुनरुद्धार की कार्यवाही प्रारंभ हो गई है।

आज सुल्तानपुर फोरलेन की सड़कों से जुड़ रहा है। एक तरफ अयोध्या तो दूसरी तरफ प्रयागराज की मार्ग से सुल्तानपुर से होकर जा रहा है। अयोध्या में हम लोग इंटरनेशनल एयरपोर्ट बना रहे हैं। महज आधे घंटे में यहां के लोग उस एयरपोर्ट पर पहुंच सकते हैं। जो विकास की नए अक्षर लिखेगा।भाजपा ने विगत ९ वर्षों से जनता की भलाई और उसके उत्थान के लिए डबल स्पीड के साथ काम किया जा रहा है।

वार्ड से लेकर अध्यक्ष तक सभी प्रत्याशियों की जीत का आह्वान उन्होंने किया। कहा कि सही काम और विकास तभी सम्भव है जब बोर्ड में हम सक्षम संख्या के साथ आएंगे। आखिरी में ‘जयश्रीराम’ का उद्घोष कर वे अगले मुकाम के लिए अपने उड़नखटोले से उड़ चले।

रिपोर्ट-विक्रम सिंह वरिष्ठ पत्रकार 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »