Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

प्रथम चरण में सभी सीटे जीतेगी भाजपा – योगी आदित्यनाथ

1 min read

 

 

लखनऊ। राजधानी के तेलीबाग चौराहे पर जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा कि पहले चरण में 37 जनपदों में चुनाव होना है, जिसमें 10 नगर निगम शामिल है।उन्होने कहा कि मैंने स्वयं सभी जनपदो में भ्रमण किया। उन्होने कहा कि बीजेपी की बड़ी जीत होगी। यूपी सीएम ने मुस्कुराइये आप लखनऊ में है…इस लाइन का जिक्र करते हुए कहा कि आज कोई भी लखनऊ आता है तो कहता है कि लखनऊ में काफी सुधार है।

फरवरी में हुए ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में 35 लाख करोड़ निवेश का प्रस्ताव पास हुआ, जिससे 1 करोड़ लोगों को नौकरी की सीधे-सीधे गारंटी मिलेगी।उन्होने कहा कि लखनऊ की क्या ही बात करना, यह तो अटल जी की कर्म साधना रही है।देश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व लखनऊ का विकास हो रहा है।

दरअसल मंगलवार को भाजपा महिला मोर्चा की अवध क्षेत्र की पूर्व अध्यक्ष और लखनऊ नगर निगम महापौर प्रत्याशी सुषमा खड़गवाल के पक्ष में जनता का समर्थन माँगा और वोट देने की अपील की।

यूपी सरकार की उपलब्धियाँ भी गिनाई।गरीब कल्याण योजनाओं की बात करते हुए केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धि बताई।उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक,मंत्री सुरेश खन्ना, सांसद कौशल किशोर,पूर्व मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा,राजेश्वर सिंह,अर्पणा यादव, शंकर अवस्थी समेत दर्जनों प्रमुख नेता मौजूद रहे।

 

रास्ते बंद होने से दिनभर भटकते रहे लोग

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा बीच सड़क पर होने से पूरा दिन लोगों का आवागमन बाधित रहा। लोगों ने जमकर सरकार को कोसा और कहा कि सरकार ने एक जनसभा के लिए हजारों लोगों को परेशान किया और यह जनसभा किसी मैदान और रैली स्थल पर की जा सकती है।

बताते चले सुबह से रोड एक साइड मार्ग बंद कर दिया गया था।जनसभा ख़त्म होने के बाद कार्यकर्ता अपने अपने नेताओं के साथ फोटो खिचाने के लिए इधर-उधर भागते रहे।अधिकांश महिलाएं टैक्सी और ई-रिक्शा का आवागमन बंद होने से परेशान दिखी।स्थानीय सभी दुकानों ताला लटकता नजर आया। कई दुकानदारों ने बताया कि रास्ता बंद होने पूरे दिन ग्राहक नहीं आ पाए।

 

खरिका प्रथम,गुरुगोविन्द सिंह और बिजनौर में जल भराव की समस्या से लोग परेशान

सरोजनी नगर विधानसभा के अंतर्गत खरिका प्रथम वार्ड संख्या 30 के लोग कई वर्षों से जल भराव की समस्या से जूझ रहे है।स्थानीय निवासी सुहैल ने बताया कि लखनऊ-रायबरेली मुख्य मार्ग बनने के बाद जो नाला बनाया गया,उसकी निकासी अभी तक नहीं हो पायी हैं।जल निकासी न होने के कारण लोगो की दुकानों मे बरसात के मौसम में जल भराव की स्थिति हो जाती है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि तेलीबाग क्षेत्र मे पानी कि निकासी न होने से नाले का पानी तालाबों मे सूखता है।प्रत्येक वर्ष बरसात के मौसम में जलभराव की स्थिति न बनने को स्थानीय लोगों ने कई बार सभासद से शिकायत की, लेकिन शिकायत का कोई असर नहीं हुआ।बीते वर्ष सरदार हरी सिंह काम्प्लेक्स डूब जाने काम्प्लेस में बनी दुकाने कई दिनों तक बंद हो जाती हैं, जिससे दुकानदारों को दर-दर भटकने के साथ भारी नुकसान झेलना पड़ता हैं।

कैंट विधानसभा के अंतर्गत गुरु गोविन्द सिंह वार्ड संख्या 45 के लोग नालियों मे सफाई ना होने की वजह से जूझ रहे।स्थानीय निवासी अफजल बताते है कि रेलवे कॉलोनी टूटने के बाद से नालियों कि सही से सफाई नहीं होती है,जिसकी वजह से दुर्गन्ध आती रहती है जिसमे लोगो का बाहर निकलना भी दूबर है।बिजनौर वार्ड संख्या 5 में लाइट की समस्या से स्थानीय परेशान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »