Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

नगरीय निकाय चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पीठासीन अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

1 min read

 

अमेठी I नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 को निष्पक्ष, सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए आज विकास भवन के प्रेरणा सभागार में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी (न0नि0) राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में पीठासीन अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण जिला समन्वयक आईटीआई अजय सिंह के नेतृत्व में मास्टर ट्रेनर संजय श्रीवास्तव, मोहम्मद असलम, देवेश शर्मा, संजय वर्मा, संदीप सिंह तथा प्रदीप श्रीवास्तव के द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से दिया गया। इस दौरान मास्टर ट्रेनरों द्वारा पीठासीन अधिकारियों के कर्तव्य एवं दायित्व के विषय में विस्तार से बताया गया।

प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनरों द्वारा चुनाव आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें बैलट बॉक्स को सील करने, एजेंट की नियुक्ति करने एवं अन्य विषयों पर विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराना हम सभी का परम कर्तव्य है I

इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी जिन अधिकारियों को जो भी दायित्व सौंपे गए हैं I वह अपने अपने दायित्वों का पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा की पोलिंग पार्टी रवानगी के समय सभी पार्टियां अपनी-अपनी मतपेटी को चेक कर लेंगे जो भी आवश्यक दस्तावेज हों उन्हें अवश्य प्राप्त कर लेंगे ताकि मतदान के समय किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े।

प्रशिक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक सान्या छाबड़ा ने बताया कि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 को सकुशल संपन्न कराने के लिए आज विकास भवन के प्रेरणा सभागार में 112 पीठासीन अधिकारियों को दो पालियों में मास्टर ट्रेनरों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल को मतदान कार्मिक प्रथम को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

उन्होंने मतदान में लगे समस्त पीठासीन अधिकारी व मतदान कार्मिकों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक दशा में निर्धारित तिथियों में उपस्थित होकर अपना प्रशिक्षण अवश्य प्राप्त कर लें अन्यथा की स्थिति में संबंधित कार्मिक के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। प्रशिक्षण के दौरान जिला विकास अधिकारी तेजभान सिंह सहित पीठासीन अधिकारी व अन्य संबंधित मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »