Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

अवैध कब्जों पर बने निर्माणों पर गरजा बाबा का बुलडोजर

1 min read

रायबरेली । कस्बा के रायबरेली प्रतापगढ़ मार्ग के बगल उसरी माइनर पर नहर की जमीन पर किए अवैध कब्जे को पुलिस व प्रशासन की टीम की उपस्तिथि में उसे ढहाया गया । कस्बा सलोन के रायबरेली प्रतापगढ़ मार्ग के किनारे उसरी माइनर की पटरी पर नहर विभाग की गाटा संख्या 376 पर अवैध कब्जा करके निर्माण किया गया था।

नहर विभाग की शिकायत पर नायब तहसीलदार अभिजीत गौरव क्षेत्राधिकारी अमित कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार राय व पुलिस टीम की उपस्थिति में नहर विभाग की टीम ने उसे जे सी वी से ढ़हाया। इस मामले में नायब तहसीलदार अभिजीत गौरव से जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि नहर विभाग अपनी जमीन को सुरक्षित करने के लिए कार्यक्रम चलाया था।

उसके तहत नहर विभाग द्वारा अवैध बने मकान को ढहाकर अपनी जमीन सुरक्षित किया है। पुलिस व तहसील टीम शांति व्यवस्था बनाए जाने के उद्देश्य मौके पर मौजूद रही। पीड़ित अपना मकान बचाने के लिए इधर-उधर भागकर हाथ पैर जोड़ रहा था परंतु नहर विभाग की गाज आखिर उसके ऊपर गिर ही गई।

वहीं दूसरी ओर कस्बा सलोन के परशदेपुर रोड स्थित खाद के गड्ढे की जमीन पर हुए अवैध निर्माण को ढहा ने पहुंचे एसडीएम ने सी ओ के आपसी बात चीत के बाद ध्वस्ती करण रोका। कहा अब कल होगी कार्यवाही। कस्बा के सलोन परशदेपुर मार्ग पर गाटा संख्या 1046 पर हुए अवैध निर्माण की जानकारी पर उप जिला अधिकारी सालिकराम भारी पुलिस बल व तहसील टीम के साथ बुधवार की शाम लगभग 7:00 बजे जे सी बी लेकर उसे ढहाने पहुंच गए।

परंतु थोड़ी देर बाद क्षेत्राधिकारी अमित कुमार सिंह व एसडीएम के बीच आपस में हुई कुछ बातचीत के बाद अवैध निर्माण का ध्वस्ति करण कार्य अचानक रोक दिया गया। जो कि वहां मौजूद लोगों मैं यह बात चर्चा का विषय बन गया। इस मामले में नायब तहसीलदार अभिषेक गौरव से जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि गाटा संख्या 1046 तहसील अभिलेख में खाद का गड्ढा दर्ज है। तथा इस जमीन पर स्टे भी है। सुरक्षित जमीन पर अवैध कब्जा करके चोरी चुपके उस पर छत भी डाल दी गई है।

अवैध निर्माण पर कार्यवाही की जा रही है। वही पीड़ित पक्ष का कहना है कि इस जमीन की रजिस्ट्री कराई गई है। फिर हाल जमीन कैसे भी हो सोचना यह है कि यदि अवैध निर्माण हो रहा था तो हल्का लेखपाल व अधिकारी कहां थे। क्या निर्माण कार्य हो जाने के बाद ही प्रशासन को जानकारी हो पाई है।  इन कार्यवाहियों से जहां भू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है I वहीं दूसरी तरफ आमजन में इन कार्यवाई के लिए सरकार व प्रशासन की सराहना हो रही है I

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »