Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

इन्वेस्टर मीट जैसे आयोजनों का सरकार कर रही दिखावा- अखिलेश

1 min read

रायबरेली I

जिले के एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर तीखे हमले किए।उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव आ गया है ,भाजपा सरकार जनता को धोखा देने के लिए जगह जगह इन्वेस्टर मीट की तरह आयोजनों का दिखावा करेगी ।भाजपा के मंत्री निवेश लाने नही ,विदेश घूमने गए थे।

सिर्फ एमओयू साइन होने का मतलब निवेश आना नहीं है।श्री यादव सपा विधान मंडल दल के मुख्य सचेतक व ऊंचाहार विधायक डॉ0 मनोज पांडेय की माताजी की पुण्य तिथि पर आयोजित कार्यक्रम में श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों के सवालों का ज़बाब देते हुए कही ।

समाजवादी पार्टी के विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज पांडेय की माताजी की पुण्य तिथि पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार का इन्वेस्टर मीट धोखा है। 2024 का चुनाव आ गया है, भाजपा सरकार जनता को धोखा देने के जगह-जगह इसी तरह का आयोजन कर दिखावा करेगी। भाजपा के मंत्री निवेश लाने नहीं, विदेश घूमने गए थे। सिर्फ एमओयू साइन होने का मतलब निवेश आना नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को रायबरेली में समाजवादी विधान मंडल दल उ0प्र0 विधानसभा के मुख्य सचेतक डा0 मनोज कुमार पाण्डेय की माताजी की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में श्रद्धांजलि अर्पित करने के उपरान्त पत्रकारवार्ता करते हुए सरकार की मंशा पर गंभीर सवाल खड़े किए। श्री यादव ने कहा कि भाजपा के लोग दो सरकार में पुराने कारखाने नहीं चला पाए, चलते कारखाने बंद हो गए, ये लोग क्या इन्वेस्टमेंट लाएंगे।

भाजपा सरकार 6 साल में कोई इन्वेस्टमेंट नहीं ला पायी। सरकार बताए कि निवेश किस औद्योगिक नीति से ला रही है? पिछले एमओयू साइन होने पर जो इन्वेस्टमेंट आया है उसमें कितनी इंडस्ट्री को इन्सेन्टिव दिया है। उन्होंने कहा अगर सरकार ने इन्सेंटिव नहीं दिया, बजट से पैसा नहीं दिया, कोई पालिसी नहीं थी, इसका मतलब जमीन पर कुछ नहीं उतरा।

उन्होंने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी चरम सीमा पर है। भाजपा झूठ बोलने में नम्बर एक है। इस सरकार में किसी को भी काम नहीं मिल सकता। जनता भाजपा को जवाब देगी। भाजपा साफ हो जायेगी। भाजपा कानून और संविधान को नहीं मान रही है। जनता इनका सफाया करेगी। भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार बहुत बढ़ गया है। पुलिस को जो काम करना चाहिए, वह नहीं कर रही है उसके अलावा सब कर रही है। भाजपा सरकार महंगाई और बेरोजगारी पर जवाब नही देती।

विपक्ष की आवाज दबाने के लिए भाजपा पुलिस को आगे कर रही है। विधान परिषद, ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत में बूथ लूटे गये, जिसने विरोध किया उन पर मुकदमें लगा दिए गए। पत्रकार और मीडिया सच्ची खबर दिखा देते है तो सरकार उन पर भी एफआई आर दर्ज कराने का डर दिखाती है।

इससे पूर्व लखनऊ बछरावां होते हुए रायबरेली जाते समय समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं, नेताओं और आम लोगों ने जगह-जगह अखिलेश यादव का गर्मजोशी से भव्य स्वागत किया। श्री यादव ने रास्ते भर स्वागत करने वाले गांव के हजारों लोगों का अभिवादन किया।

सड़क हादसे में मारे गए लोगों के घर पहुंचे अखिलेश 

 

पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रायबरेली में गुरबख्शगंज थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में मरे हुए लोगों के घर पहुंचकर सांत्वना व्यक्त की और उनके परिजनों को ढांढस बंधाया I इस अवसर पर उन्होंने पार्टी की तरफ से 1-1 लाख रुपये मृतक आश्रितों को दिए जाने की बात कही इसके साथ ही सरकार से मांग की कि सभी मृतक आश्रितों को 11-11 लाख रुपये सरकारी सहायता दी जाए I

रायबरेली जाते समय में बोझ उठाये लड़कियों से मिले 

 

पूर्व मंत्री की मनोज पाण्डेय माता की तेरहवीं के अवसर पर लखनऊ से रायबरेली जाते समय रास्ते में कुछ बालिकाओं को सिर पर बोझा उठाये हुए जाते हुए देखा तो रुक कर उन्होंने उनका हालचाल लिया I पूछने पर उन्हें पता लगा कि दसवीं की छात्राएं हैं जो पढ़ाई के साथ घर की जिम्मेदारी भी उठा रही हैं अखिलेश यादव ने सरकार पर तंज कसत  हुए कहा  कि सरकार को उनके सिर का बोझ उतार कर इन्हें अच्छी शिक्षा प्रबंधन की व्यवस्था करनी चाहिए I

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »