Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

जिले में संक्रमण की तैयारी परखने के लिए हुई मॉक ड्रिल

1 min read

जिले में संक्रमण की तैयारी परखने के लिए हुई मॉक ड्रिल

अमेठी I जनपद में कोविड संक्रमण की तैयारी परखने के लिए मंगलवार को मॉक ड्रिल हुई। इसमें संयुक्त जिला चिकित्सालय समेत अधिकतर स्वास्थ्य केंद्रों ने हिस्सा लिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा विमलेंदु शेखर ने बताया कि यह मॉक ड्रिल कोविड के नए वैरियंट के संक्रमण के बढ़ने की आशंका के मद्देनजर हुई।

इसमें संयुक्त जिला चिकित्सालय में संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य महानिदेशालय डा इरफान वजीर, सीएमओ डा विमलेंदु शेखर, सीएमएस डा बीपी अग्रवाल,समेत सीएचसी जगदीशपुर में एसीएमओ डा संजय कुमार, सीएचसी शाहगढ़ में एसीएमओ डा नवीन मिश्र, तिलोई में सीएमएस डा हेमलता, सीएचसी संग्रामपुर में एसीएमओ डा राम प्रसाद , सीएचसी फुरसतगंज में एसीएमओ डा संजय कुमार शर्मा ने स्वास्थ्य केंद्रों ने हिस्सा लिया।

इस दौरान अन्य विभागों से स्वास्थ्य टीम का और स्वास्थ्य टीम के आपस का समन्वय देखा गया। उन्होंने आश्वस्त किया है कि जनपद में आक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा की पूरी उपलब्धता है। मॉक ड्रिल के दौरान कुछ सूक्ष्म कमियां नजर आईं। इन कमियों को जल्द दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। जनपद के कोविड के नोडल अधिकारी डा राम प्रसाद ने बताया कि चयनित सीएचसी पर नोडल अधिकारी नियुक्ति हैं।

मॉक ड्रिल के दौरान जनपद में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बेड, वार्ड और आक्सीजन की उपलब्धता देखी गई। साथ ही स्वास्थ्य केंद्रों पर बच्चों के पीकू वार्ड तैयार हैं। वहीं पीडियाट्रिक वार्ड भी तत्काल में उपयोग लाए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में वर्तमान कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं। नए वैरियंट को देखते हुए कोविड मरीजों के लिए कुल 425 बेड आरक्षित किए गए हैं। सभी बेड आक्सीजन सहित और 25- 25 बेड का बार्ड बनाया गया है। 7 स्वास्थ्य केंद्रों पर बच्चों के पीकू वार्ड तैयार हैं।पीडियाट्रिक वार्ड भी तत्काल में उपयोग लाए जा सकते हैं। मॉक ड्रिल के दौरान अन्य स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »