Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

होली पर कलाकारों की ‘रंगबाजी’

1 min read

REPORT BY KALI DAS PANDEY

MUMBAI NEWS I 

होली के अवसर पर राहुल बी सेठ और हमसिका अय्यर की रंगबाज़ी 

बॉलीवुड के चर्चित संगीतकार, गीतकार व गायक राहुल बी सेठ और हमसिका अय्यर ने हॉलैंड के गायक विशाल सिंह के साथ मिलकर होली के अवसर पर शानदार म्यूजिक वीडियो ‘रंगबाजी’ लॉन्च किया है।

जो भारत समेत नीदरलैंड, सूरीनाम, मॉरीशस और अन्य कई देशों में धूम मचा रहा है। होली की मस्ती भरे इस गीत को राहुल बी सेठ ने लिखा और संगीतबद्ध किया है।

इस हाई एनर्जी युक्त म्यूजिक वीडियो को यूट्यूब पर देखा जा सकता है। होली गीत ‘रंगबाजी’ एमेजॉन, एप्पल, विंक, जियो सावन और अन्य प्रमुख ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है।

विदित हो कि धर्मेन्द्र, सन्नी देओल और बॉबी देओल की लोकप्रिय हिन्दी फिल्म ‘यमला पगला दीवाना’ समेत कई फिल्मों में संगीत दे चुके राहुल सेठ गायन, संगीत, लेखन व निर्देशन के क्षेत्र में समान रूप से अपनी पकड़ बनाये हुए हैं।

राहुल सेठ ने विश्व शांति के लिए तैयार किए गए विशेष गीत ‘वी आर टूगेदर’ में भी अपने संगीत का जादू बिखेरा है। इसके अलावा ‘ग्लोबल वार्मिंग’ और विश्व व्यापी आतंकवाद जैसे गंभीर मसले पर लिखे गए गीतों को उन्होंने अपने संगीत से सजाया है।

राहुल ने जनहित में कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ संगीतमय अभियान छेडा था और आज भी इस दिशा में सक्रिय हैं।राहुल बी सेठ को ब्रिटिश संसद लंदन के ‘हाउस ऑफ लॉर्ड्स’ में सम्मानित किया जा चुका है।

भोजपुरी फिल्म ‘होई अन्याय के अंत’ का एक रोमांटिक गीत सिंगर मोहम्मद सलामत की आवाज में रिकॉर्ड

राहीज़ फिल्म्स इंटरनेशनल के बैनर तले शादाब अली के द्वारा बनाई जा रही भोजपुरी फिल्म ‘होई अन्याय के अंत’ का एक रोमांटिक गीत संगीतकार शिशिर पांडेय ने पिछले दिनों अंधेरी (पश्चिम), मुंबई स्थित आर के रिकॉर्डिंग स्टूडियो में बॉलीवुड के चर्चित प्लेबैक सिंगर मोहम्मद सलामत की आवाज में रिकॉर्ड किया। रमजान मुबारक के पवित्र महीने में मोहम्मद सलामत रोजे से थे और उन्होंने बहुत ही मजे से गीत गाया।

रिकॉर्डिंग के बाद इफ्तारी के वक्त फिल्म की टीम और मेहमानों के साथ मोहम्मद सलामत ने रोज़ा इफ्तार भी किया। विदित हो कि, बॉलीवुड सिंगर मोहम्मद सलामत ने बॉलीवुड फिल्मों के गानों के साथ दक्षिण भारतीय फिल्मों के लिए तमिल, तेलगू, मलयालम और अंग्रेजी गाने भी गाये हैं।

उन्होेंने बॉलीवुड फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के अलावा ‘देवदास’ का ‘वो चांद जैसी लड़की….’ और शाहरुख खान के लिए ‘शक्ति द पावर’ का ‘झूमती घटा…’ जैसे तमाम गीत रमजान में ही गाया था और अब भोजपुरी फिल्म ‘होई अन्याय के अंत’ का यह सिचुएशनल सॉन्ग को रोजे से रहते हुए रिकार्ड किया है।

इस अवसर पर भोजपुरी फिल्म ‘होई अन्याय के अंत’ के निर्माता शादाब अली, लेखक-निर्देशक अवधेश के वर्मा, गीतकार मनीष मिश्रा, संगीतकार शिशिर पांडेय, रिकार्डिस्ट राकेश कुमार, कार्यकारी निर्माता राही सुल्तानपुरी, पत्रकार शामी एम् इरफ़ान, संगीतकार दिलीप सेन, सिंगर निकिता राय, विशिष्ट अतिथि फारूक़ तलाटी, अल्ताफ शेख, धनंजय कुलकर्णी समेत बॉलीवुड के कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे।

बता दें कि, इस भोजपुरी फिल्म ‘होई अन्याय के अंत’ में लाडो मधेशिया, सूरज सरोज, शालू सिंह, नीलू सिंह, कुणाल सिंह, संजय पांडेय, मनोज टाइगर, अयाज़ खान और अन्य नवोदित कलाकारों की महत्वपूर्ण भूमिका है। ईद बाद अप्रैल महीने में इस फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश के कानपुर व अन्य निकटवर्ती इलाकों में की जाएगी।

अदाकारा भक्ति राठौड़ ने सेट पर मनाई होली, काम और त्यौहार को बैलेंस करती आईं नज़र……।

लोकप्रिय टीवी शो ‘पुष्पा: इम्पॉसिबल’ और ‘आंख मिचौली’ के व्यस्त शूटिंग शेड्यूल के बीच, अपनी बहुमुखी प्रतिभा और समर्पण के लिए जानी जाने वाली अदाकारा भक्ति राठौड़ ने सेट पर रंगों के त्योहार होली को मनाया।

अपनी व्यावसायिकता को बनाए रखते हुए होली की भावना में खुद को डुबोने की उनकी क्षमता ने उनके आसपास के सभी लोगों को प्रेरित किया। सहकर्मियों और प्रशंसकों ने समान रूप से उनके समर्पण और भावना की प्रशंसा की, और उनके व्यस्त कार्यक्रम के बीच भी त्योहार के वास्तविक सार को जीवन में लाने के लिए उनकी सराहना की।

 

भक्ति का उत्सव न केवल एक खुशी का क्षण था, बल्कि उसके काम और जीवन के आनंदमय उत्सवों के प्रति उसके जुनून की भी याद दिलाता था।जैसे-जैसे रंग-बिरंगे उत्सव शुरू हुए, भक्ति प्रेरणा का स्रोत बन गई और अपने हर रंग से खुशियां फैला रही थी।

बकौल अदाकारा भक्ति राठौड़ होली खेलते समय सुरक्षित महसूस करना बहुत महत्वपूर्ण है, शूटिंग सेट मेरा कम्फर्ट ज़ोन है और भगवान की कृपा से हमारी टीम मेरे लिए एक एकजुट परिवार की तरह है। मुझे उनके साथ जश्न मनाना अच्छा लगा, जबकि हम सभी अपने घरों से दूर काम कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »