Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

जारी रहा शिक्षकों का सत्याग्रह,बीएसए की अपील हुई खारिज

1 min read

REPORT BY LOK REPORTER

AMETHI NEWS I 

बेसिक शिक्षा अधिकारी और वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा के कार्यालय की कथित दूषित कार्यप्रणाली और भ्रष्टाचार के विरोध में जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों का सत्याग्रह बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। दूसरे दिन सत्याग्रह में शिक्षकों की समस्यायों के साथ मध्यान्ह भोजन योजना पर चर्चा हुई।

शिक्षकों ने जबरदस्त नारे बाजी करते हुए आन्दोलन जारी रखने को एक जुटता का संदेश दिया। दूसरे दिन में विभिन्न विकास खंड से आए हुए शिक्षकों की समस्यायों को संकलित करके बेसिक शिक्षा अधिकारी को एक और पत्र दिया गया है।

जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की ओर से सत्याग्रह शुरू करने के बाद मंगलवार को चयन वेतनमान के साथ नवम्बर महीने का वेतन लाक किया गया।इस माह के वेतन में व्यापक अनियमितताएं की गई हैं।दूसरे दिन बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार तिवारी ने सत्याग्रह स्थल पर पहुंचे और शिक्षकों की समस्यायों को सुनते हुए धरना वापस लेने की अपील की ।

परंतु जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने उनकी अपील को खारिज कर दिया।जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष अब्दुल रसीद ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से साफ कहा कि जब तक हमारी समस्याओं का शत प्रतिशत हल नहीं होता,हम सत्याग्रह जारी रखेंगे।सत्याग्रह में बापू जी की रामधुन की तर्ज पर कलियुगी रामधुन गाकर शिक्षकों ने ईश्वर से बेसिक शिक्षा अधिकारी और लेखाधिकारी को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की।

रघुपति राघव राजाराम,बीएसए अमेठी अति बलवान,भ्रष्टाचारिन के भगवान, लेखाधिकारी बहुत महान, नहीं बचा उनमें ईमान,ये अधिकारी हैं नादान ,इनको सन्मति दे भगवान।
वर्ष 2008 में नियुक्त तथा जुलाई 2013में प्र अ , प्राथमिक और स0अ0 जूनियर हाईस्कूल पद पर पदोन्नति प्राप्त शिक्षकों का चयन वेतनमान नहीं प्रदान किया गया है।

नसीम बानो,शबनम जहां, फ़हमीदा खान,राना बेगम,हामिदा खातून, पूनम सिंह, शिवकुमारी, पूर्णिमा सिंह,सरोज सिंह, दिनेश कुमार, सरोज देवी,मो ऐनी, नरेन्द्र बहादुर सिंह, जदुराई,बबीता, समीना खातून, अनिल कुमार अनुदेशक, गिरीश कुमार, निर्मला आदि लोग लेखा कार्यालय की गड़बड़ियों के शिकार हुए हैं।

दूसरे दिन भी धरने को डा हृदय प्रकाश सिंह, कपिलेश यादव,अजय कुमार मौर्य, रणजीत गौतम, श्रीराम सोनी , जयराम कनौजिया, संजीव कुमार,वसीम अहमद आदि ने संबोधित किया।देवांशु सिंह, अवनीश वर्मा, अखिलेश सिंह, सुशील यादव,मो तहसीन, गुरुचरण, सुनील कुमार पाल, अवधेश मिश्रा , अर्चना सिंह,ऊषा देवी, वृन्दा मंती आदि सैकड़ों शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

 

हम सब एक परिवार,मिल बैठकर सभी समस्याओं को निपटा लेंगे – बेसिक शिक्षा अधिकारी

बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार तिवारी ने सत्याग्रह स्थल पर आकर शिक्षकों की समस्यायों को सुना। उन्होंने कहा कि हम सब एक परिवार है। हमारे कार्यालय का मकसद किसी तरह से शिक्षकों का शोषण नहीं है। लेखाधिकारी कार्यालय में स्टाफ कम होने के कारण समस्याओं का निस्तारण होने में विलम्ब हुआ है।

बीएसए ने जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ से सत्याग्रह वापस लेने की अपील की, परंतु संगठन ने उनकी अपील को खारिज करते हुए समस्याओं का शत प्रतिशत निस्तारण न होने तक सत्याग्रह जारी रखने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »