Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

संजय गांधी अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत, सीईओ सहित चार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

1 min read

 

LOK REPORTER 
AMETHI NEWS। 

जिले के मुंशीगंज थाना क्षेत्र में इलाज में कथित लापरवाही के चलते एक महिला की मौत के आरोप में संजय गांधी अस्पताल के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सहित चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रविवार तड़के प्राथमिकी दर्ज होने के बाद मृतका के परिजनों और ग्रामीणों ने शनिवार शाम से अस्पताल के मुख्य द्वार पर जारी अपना धरना समाप्त कर दिया। मामला में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कार्यवाही के निर्देश दिए हैं I

मुंशीगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अखंड देव मिश्रा के मुताबिक, परिजनों की तहरीर पर संजय गांधी अस्पताल के सीईओ अवधेश शर्मा, जनरल सर्जन डॉ. मोहम्‍मद रजा, एनेस्थीशिया विशेषज्ञ डॉ. सिद्दीकी और फिजिशियन डॉ. शुभम द्विवेदी के खिलाफ इलाज में लापरवाही से संबंधित धारा 304ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार शाम अमेठी में 22 वर्षीय महिला का शव अस्पताल के सामने रखकर उसके परिजनों ने धरना दिया था। परिजनों का आरोप था कि डॉक्टरों की कथित लापरवाही की वजह से युवती की मौत हुई। मिश्रा ने बताया कि प्रशासनिक हस्तक्षेप और प्राथमिकी दर्ज होने के बाद परिजनों का धरना रविवार तड़के चार बजे समाप्त हुआ।

ग्रामीणों के मुताबिक, मुंशीगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के रामशाहपुर गांव की रहने वाली दिव्या को पेट दर्द की शिकायत थी, जिसके चलते वह इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल पहुंची।
ग्रामीणों ने बताया कि अस्पताल में डॉक्टरों ने दिव्या की पित्त की थैली में पथरी होने की बात कही और 14 सितंबर को उसे एनेस्थीशिया देकर ऑपरेशन थियेटर ले गए।

ग्रामीणों के अनुसार, ऑपरेशन से पहले ही दिव्या कोमा में चली गई और जब वह 30 घंटे तक होश में नहीं आई, तब उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। दिव्या के पति अनुज शुक्ला ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि पीड़िता को अस्पताल में दिल का दौरा भी पड़ा था। शुक्ला का दावा है जब उसने अपनी पत्नी को ऑपरेशन के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था, तब वह पूरी तरह से ठीक थी और सभी जांच रिपोर्ट भी सामान्य आई थीं।

शुक्ला ने कहा कि उसकी पत्नी को अधिक मात्रा में एनेस्थीशिया दिया गया, जिससे उसकी हालत बिगड़ी और अंततः मौत हो गई।
उसने बताया कि दिव्या ने रविवार तड़के चार बजे अंतिम सांस ली, जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस के मुताबिक, धरना शनिवार रात करीब आठ बजे शुरू हुआ था और प्रदर्शनकारी अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई और मृतका के परिजनों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग कर रहे थे।

गांधी परिवार द्वारा संचालित है अस्पताल 

संजय गांधी अस्पताल का संचालन संजय गांधी मेमोरियल ट्रस्ट, नयी दिल्ली द्वारा किया जाता है। सोनिया गांधी इस ट्रस्ट की अध्यक्ष हैं, जबकि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी इसके सदस्य हैं।

डिप्टी सीएम एवं चिकित्सा मंत्री  का ट्वीट 

वहीं अमेठी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) इलामारन जी ने बताया कि इस मामले में जिलाधिकारी के आदेश पर जांच टीम गठित कर दी गई है और रिपोर्ट आने के बाद उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »