Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

फिल्मों से जुड़ी ख़बरें __________

1 min read

भोजपुरी फिल्म ‘मैं तेरे इश्क़ में’ का ट्रेलर जारी

मति प्रोडक्शन्स की नवीनतम प्रस्तुति भोजपुरी फिल्म ‘मैं तेरे इश्क़ में’ का ट्रेलर जारी कर दिया गया है। भोजपुरी स्टार प्रिंस सिंह राजपूत और पायस पंडित के इश्क़ की तपिश से लबरेज इस भोजपुरी फिल्म का ट्रेलर इंटरर10 रंगीला (ENTERR10 RANGEELA) के यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है। ट्रेलर को जबरदस्त रिस्पॉन्स भी मिल रहा है।

अजय कुमार के निर्देशन में बनी भोजपुरी फिल्म ‘मैं तेरे इश्क़ में’ रोमांस, एक्शन, कॉमेडी और ट्रेजडी मिश्रित जबरदस्त रोमांचक फिल्म है। इस फिल्म की कथा पटकथा और संवाद अजय कुमार और मनोज गुप्ता ने मिलकर लिखे हैं । विनय बिहारी, सन्तोष उत्पाती, अजित मण्डल और सुदीप साजन के लिखे गीतों को संगीत से सजाया है सुदीप साजन ने ।

फिल्म के सिनेमेटोग्राफर हैं रवि चंदन व एक्शन कराया है प्रदीप खड़का ने । फिल्म के कोरियोग्राफर हैं प्रसुन्न यादव व अशोक मइती और प्रचारक हैं संजय भूषण पटियाला। प्रिंस सिंह राजपूत और पायस पंडित के अलावा इस फिल्म के मुख्य कलाकार अलिसा खान, अवधेश मिश्रा,राम सुजान सिंह, संजय सिंह, विनीत विशाल और राहुल श्रीवास्तव आदि हैं।

सारेगामा ने रिलीज़ किया  मधुर शर्मा का म्यूजिक वीडियो ‘कहो ना प्यार है’ 

सिंगर मधुर शर्मा अपना नवीनतम गीत ‘कहो ना प्यार है’ लेकर आये हैं। खूबसूरत सफेद समुद्र तटों पर फिल्माया गया मधुर का नवीनतम गाना एक  लोफ़ी प्रस्तुति है जो ‘प्यार दोस्ती है, दोस्ती प्यार है’ के समीकरण को सटीक रूप से परिभाषित करता है। सारेगामा ने इस म्यूजिक वीडियो को रिलीज किया है। गाने का ऑडियो भी हाल ही में सभी स्ट्रीमिंग ऐप्स पर जारी किया जा चुका है।

बकौल सिंगर मधुर शर्मा ‘कहो ना प्यार है’ मेरे दिल के बहुत करीब है। मैं हमेशा से इस गाने को अपने तरीके से बनाना चाहता था और मुझे खुशी है कि सारेगामा ने मुझे यह मौका दिया। एक बंधन के रूप में दोस्ती बहुत मायने रखती है और इस रोमांटिक गाने को दोस्ती का ट्विस्ट देने और एक अद्भुत स्थान पर शूटिंग करने से यह वास्तव में मेरे लिये एक यादगार अनुभव बन गया।

भोजपुरी फिल्म ‘फसल’ प्रदर्शन के लिए तैयार

श्रेयस फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनी भोजपुरी फिल्म ‘फसल’ प्रदर्शन के लिए तैयार है। ‘फसल’ की पूरी शूटिंग उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में और इसके निकटवर्ती इलाकों में हुई है और अब आगामी 14 अगस्त को फ़िल्म का ट्रेलर भी वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ होने जा रहा है।

यह फिल्म एक किसान की कहानी और उसके द्वारा उपजाए गए फसलों की कीमत के इर्दगिर्द की कठिनाइयों और चुनौतियों को इंगित करते हुए बनाई गई है। इस फिल्म के टाइटल ‘फसल’ से पहले एक छोटा सा शब्द जोड़ा गया है ‘बिना अन्न का अन्नदाता’ जो वाक़ई इस देश में अन्नदाताओं की स्थिति को रूबरू कराने वाला है ।

फ़िल्म ‘फसल’ की कहानी पराग पाटिल ने लिखी है। इस फिल्म में दिनेशलाल निरहुआ के साथ आम्रपाली दुबे, संजय पांडेय, विनीत विशाल, अयाज़ खान, राकेश त्रिपाठी, जय सिंह, अरुणा गिरी व तृषा सिंह ‘छोटी’ मुख्य भूमिका में हैं । प्रेम राय द्वारा निर्मित और पराग पाटिल द्वारा निर्देशित भोजपुरी फिल्म ‘फसल’ के कर्णप्रिय गीतों को अरविंद तिवारी, प्यारेलाल यादव, विमल बावरा व विजय चौहान ने लिखा है।

जिसे संगीतबद्ध किया है ओम झा व आर्या शर्मा ने और स्वर दिया है आलोक कुमार, कल्पना पटवारी, नीलकमल सिंह, प्रिया सिंह राजपूत, ममता राउत व शिल्पी राज ने। इस फिल्म के सह निर्माता सतीश आशवानी, सिनेमेटोग्राफर साहिल जे अंसारी, आर्ट  डॉयरेक्टर राम यादव, नृत्य निर्देशक संजय कोर्बे व कानू मुखर्जी, प्रचारक संजय भूषण पटियाला, एक्शन डायरेक्टर हीरा यादव और एडिटर सन्तोष हरावड़े हैं।

डॉक्यूमेंट्री सीरीज ‘एपी ढिल्लों: फर्स्ट ऑफ ए काइंड’ का प्रीमियर 18 अगस्त को….!

वाइल्ड शीप कंटेंट और रन-अप रिकॉर्ड्स के सहयोग से पैशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित बहुप्रतीक्षित डॉक्यूमेंट्री सीरीज ‘एपी ढिल्लों: फर्स्ट ऑफ ए काइंड’ का प्रीमियर 18 अगस्त को भारत और दुनिया भर के 240 देशों के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर किया जाएगा।

चार भागों में निर्मित यह डॉक्यू सीरीज़ एपी ढिल्लों की पंजाब के एक छोटे से गांव गुरदासपुर से ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा के पहाड़ों तक की उल्लेखनीय संघर्षमय यात्रा को दिखाती है, जो उन्हें एक प्रसिद्ध वैश्विक संगीत सनसनी बनने के लिए, दर्शकों को साहस और ग्लैमर की एक झलक प्रदान करते हुए, वह प्रयास और ऊर्जा, जिसने एपी ढिल्लों को आज यहां तक पहुंचाया है।

सिर्फ एक आदर्श से कहीं बढ़कर, प्रशंसक जिसका सांसें थामकर इंतजार कर रहे हैं, इस सीरीज में दर्शकों को एक ऐसे युवा व्यक्ति के चरित्र को भी देखने का मौका मिलेगा। जिसे उसके परिवार और समुदाय द्वारा बहुत प्यार मिला है। जय अहमद द्वारा निर्देशित यह मनोरंजक अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ एपी ढिल्लों की स्व-निर्मित सुपरस्टार और वैश्विक संगीत आइकन बनने की दिलचस्प यात्रा के बारे में बताएगी।

पर्दे के पीछे की गहराई में उतरकर यह सीरीज़ न केवल दर्शकों को बांधें रखने का वादा करती है, बल्कि इसका उद्देश्य युवा पीढ़ी को अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरणादायक संदेश देना है। उम्मीद की जा रही है कि यह सीरीज नवोदित महत्वाकांक्षी कलाकारों को बहुत कुछ सीखने और देश के बाहर जाकर अपने सपनों को साकार करने के लिए प्रेरित करेगा।

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ’12वीं फेल’ का टीज़र जारी

विधु विनोद चोपड़ा और ज़ी स्टूडियोज़ ने अपनी नई फिल्म ’12वीं फेल’ का टीज़र जारी कर दिया है। अब ये टीज़र ‘गदर 2′ के साथ सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा। फिल्म में अभिनेता विक्रांत मैसी एक अनूठी भूमिका में हैं जो कड़ी मेहनत और दृढ़ता के जरिए सफलता हासिल करने की भावना को जाहिर करते हैं।

’12वीं फेल’ आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी की शानदार संघर्ष यात्रा पर अनुराग पाठक द्वारा लिखित उपन्यास पर आधारित है। यह फिल्म मूलरूप से सबसे मुश्किल कॉम्पिटिटिव एग्जाम – यूपीएससी के लिए ट्राई करने वाले लाखों छात्रों की सच्ची कहानियों से भी प्रेरित है।

फिल्म एक प्रामाणिक नजरिया अपनाती है और रियल लोकेशन पर असल छात्रों के साथ फिल्माई गई है, जो यूपीएससी छात्रों के जीवन, उनके धैर्य, इंटीग्रिटी, दृढ़ संकल्प और उनके द्वारा विकसित की गई स्थायी दोस्ती की एक झलक देती है। विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म ’12वीं फेल’ 27 अक्टूबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज होने के लिए तैयार है।

यह फिल्म उन सभी लोगों के लिए एक ट्रिब्यूट है जो असफलताओं को रीस्टार्ट के अवसर के रूप में देखते हैं और इसमें शांतनु मोइत्रा द्वारा रचित ‘रीस्टार्ट’ नाम का एक हाई-ऑक्टेन गाना शामिल है। इसके दो वर्जन हैं, एक स्वानंद किरकिरे द्वारा लिखित और दूसरा रफ़्तार द्वारा लिखा गया हैं।

ये दोनों गीत आज की कभी हार न मानने वाली पीढ़ी को एक नए एक्सप्रेशन देते हैं। बकौल निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा यह फिल्म हमारे संविधान की रक्षा करने वाले ईमानदार अधिकारियों और उनके नक्शेकदम पर चलने की इच्छा रखने वाले अनगिनत छात्रों को ट्रिब्यूट है। अगर यह फिल्म कुछ व्यक्तियों को भी ईमानदारी और एक्सीलेंस के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करती है, तो मैं इसे सफल मानूंगा।

चर्चाओं के बीच : अदाकारा तृप्ति शुक्ला 

मिस मार्वलस और मिस नार्थ इंडिया प्रिंसेस अवार्ड से सम्मानित हो चुकी नवोदित अदाकारा तृप्ति शुक्ला इन दिनों बॉलीवुड में चर्चा का विषय बनी हुई है। जल्द ही उनकी फिल्म ‘तारकासुर’ रूपहले पर्दे पर दिखाई देगी जो एक दक्षिण भारतीय फिल्म है। 2019 से उन्होंने फिल्मों की ओर रुख किया इससे पहले वह टेलीविजन और विज्ञापन फिल्मों में काम करती थी।

नील नितिन मुकेश और अदा शर्मा की फिल्म ‘बाई पास रोड’ में काम किया है। सलमान खान की दबंग 3 में भी यह काम कर चुकी हैं। दक्षिण भारतीय फिल्म ‘लाकियुम’ और ‘श्रीज़ा’ में अपनी अभिनय का जौहर दिखा चुकी है और आगे भी हिंदी और अन्य भाषाओं की फिल्मों में काम कर रही है। जल्द ही इनकी अन्य फिल्में भी आने वाली है।

बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड की फिल्म ‘मेक अमेरिकन ग्रेट गेन’ में भी तृप्ति ने बेहतरीन काम किया है। नेटफ्लिक्स के वेब शो ‘बॉम्बे बेगम’ में भी तृप्ति ने काम किया है। उत्तरप्रदेश के कानपुर में जन्मी तथा मुम्बई की रहने वाली तृप्ति को बचपन से ही अभिनय का शौक रहा। उसके सपनों को पूरा करने में उनके परिवार का भी भरपूर सहयोग मिला। बेहद कम उम्र से ही तृप्ति ने अभिनय की दुनिया में काम करना शुरू कर दिया लेकिन अभिनय के साथ उन्होंने अपने पढ़ाई भी बड़ी जिम्मेदारी से पूर्ण कर रही है।

उन्होंने फाइनेंस (बिजनेस) में एमबीए किया है और वर्तमान में वह एलएलबी की पढ़ाई भी कर रही है। इन्होंने अपनी अभिनय कैरियर की शुरुआत कलर्स चैनल के टेलीविजन सीरियल ‘चक्रवर्ती सम्राट अशोक’ से की। इसमें इन्होंने मगध की राजकुमारी की भूमिका निभाई है। सोनी टीवी के टीवी सीरियल ‘संकट मोचन हनुमान’ में काम किया है।

धारावाहिक ‘एक दूजे के वास्ते’ में सलोनी का किरदार निभाया है। अभिनेत्री रीमा लागू के साथ धारावाहिक ‘नामकरण’ में काम किया है इस धारावाहिक में यह अंकिता की भूमिका में थी जो एक नेगेटिव किरदार किया है। धारावाहिक ‘स्वाभिमान’ में अनन्या की भूमिका की है। ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में लक्ष्मी माता की भूमिका की है। धारावाहिक ‘वारिस’ में तृप्ति झिलमिल की भूमिका में थी। कई धारावाहिकों में तृप्ति नज़र आ चुकी है। मोटोरोला जैसे कई ब्रांडों के विज्ञापन वह कर चुकी है।

तृप्ति शुक्ला ने अपने अभिनय को निखारने के लिए एकता कपूर के बालाजी टेलीफिल्म्स द्वारा संचालित इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिएटिव एक्सीलेंस से अभिनय की कक्षाएं लीं है। तृप्ति अपने अभिनय कौशल के बदौलत कई तरह के अवार्ड भी अपने नाम कर चुकी है। जिसमें तीन बार वह ग्लोबल अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित हुई है। गौरव सम्मान, ब्राइट्स अवार्ड, बॉलीवुड लीजेंड अवार्ड, इंटरनेशनल अवार्ड, छत्रपति शिवाजी अवार्ड, लॉर्ड्स ऑफ ट्रेंड आदि से सम्मानित हो चुकी है।

तृप्ति आईफा अवार्ड और स्टार स्क्रीन अवार्ड के अलावा बिग बॉस 17 में सेलिब्रिटी गेस्ट रही। साथ ही फेमिना मिस इंडिया दीवा में जज रह चुकी है। तृप्ति को मायथोलॉजीकल, हिस्टोरिकल और मोटिवेशनल फिल्मों में काम करना पसंद है।

उनका मानना है कि इंसान को स्वयं के कौशल पर विश्वास करना चाहिए। कभी परेशान या डीप्रेश नहीं होना चाहिए अगर ऐसी परिस्थितियां आती है तो अपने भगवान पर विश्वास रखें और अपना काम करते रहें सफलता आपको जरूर मिलेगी।

युवाओं को अपना लक्ष्य पहले ही निर्धारित कर लेना चाहिए और अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वयं पर विश्वास और अपने काम को दिल और लगन से करना चाहिए। तृप्ति सोशल वर्क भी करती है उनका मानना है, हम दिल से जो करेंगे उसका अच्छा रिटर्न्स भगवान जरूर देगा, बस विश्वास रखें।

प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »