Lok Dastak

Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi.Lok Dastak

बालीवुड फिल्म इंडस्ट्री की हलचल

1 min read

म्युज़िक  वीडियो ‘वाह सजना’ जारी

सूफी-पॉप सॉन्ग से सजा म्युज़िक वीडियो ‘वाह सजना’ संगीतप्रेमियों के लिए जारी कर दिया गया है। भारतीय संगीत जगत के चर्चित सिंगर हर्षदीप कौर और  मुक्ति मोहन का यह म्यूजिक वीडियो पारंपरिक सूफी वाइब को विसुअली  प्रस्तुत करता है, म्यूजिक की बात करें तो यह मॉडर्न और कंटेम्प्ररी  है। ‘वाह सजना’ को गुलराज सिंह ने कंपोज किया है और इसके बोल जगमीत बल ने लिखे हैं।

मुक्ति मोहन अभिनीत म्युज़िक  वीडियो का निर्देशन शुभ मुखर्जी ने किया है। यह गाना  कृतज्ञता, आत्म-प्रेम और स्वीकृति के विषयों के इर्द-गिर्द घूमता है। यह बाहरी गतिविधियों के बजाय स्वयं के भीतर दिव्यता खोजने का गहरा संदेश भी देता है I

 

अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी के साथ काम करके चर्चित हुई है बिंदास अदाकारा पूनम झावर

बहुचर्चित सुपरहिट फिल्म ‘मोहरा’ से अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाली बिंदास अदाकारा पूनम झावर अपनी फिल्मी व सामाजिक गतिविधियों के लेकर बॉलीवुड में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी के साथ काम करके चर्चित हुई अदाकारा पूनम झावर अपनी खूबसूरती और अद्वितीय कला के दम पर बॉलीवुड में अपनी विशिष्ट छवि कायम कर चुकी हैं।

पूनम झावर को ‘ओ माय गॉड’ फेम अभिनेत्री के रूप में पहचाना जाता है क्योंकि अक्षय कुमार अभिनीत इस फिल्म में उन्होंने एक महत्वपूर्ण किरदार निभाई थी तो वहीं सुपरहिट फिल्म ‘मोहरा’ में सुनील शेट्टी के साथ उन्होंने मशहूर गाने ‘ना कजरे की धार…’ में अप्रतिम सौंदर्य का जादू बिखेरा था।

वैसे तो पूनम झावर ने अपनी करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। जहां उन्होंने कई विज्ञापन फिल्म और कैटलॉग में अपनी मौजूदगी का एहसास अपने चाहने वालों को कराया लेकिन उनकी प्रतिभा और सुंदरता ने बॉलीवुड के फिल्मकारों की नजर खींची और उन्हें एक अभिनेत्री के रूप में उभारा।

उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहली फिल्म ‘मोहरा’ में अभिनय की शुरुआत की, जहां उन्होंने सुनील शेट्टी के साथ अपनी जोड़ी बनाई। इस फिल्म में उन्होंने अक्षय कुमार, रवीना टंडन, परेश रावल और नसीरुद्दीन शाह के साथ काम किया। इस फिल्म ने उन्हें एक अभिनेत्री के रूप में पहचान दिया। एक एड शूट करते हुए उन पर ‘मोहरा’ के निर्माता की नजर पड़ी और उनका चयन किया गया।

‘मोहरा’ के अलावा, पूनम झावर ने दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम किया है। वहां उन्होंने ममूटी जैसे कलाकारों के साथ कई सफल फिल्मों में अभिनय किया। बॉलीवुड में पूनम झावर ने ‘आंच’ जैसी फिल्म के निर्माता के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। यह फिल्म उत्तरप्रदेश के माहौल पर आधारित थी और राज्य सरकार से सब्सिडी भी मिली।

उनकी इस फिल्म में नाना पाटेकर, परेश रावल और आयशा जुल्का जैसे सफल कलाकारों ने काम किया है। ‘आंच’ को क्रिटिक्स की अच्छी समीक्षा मिली और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा व्यापार किया, खासकर उत्तर भारत में इसे अधिक पसंद किया गया।

पूनम झावर (अदाकारा)

साथ ही पूनम एक और हिंदी फिल्म ‘रोड टू संगम’ की लाइन प्रोड्यूसर रहीं हैं जिसका निर्देशन अमित राय ने किया था एवं फिल्म में परेश रावल और ओम पुरी ने अभिनय किया था। इसके साथ ही पूनम ने कई म्यूजिक अलबम में भी काम किया और मराठी फिल्में प्रोड्यूस भी की हैं। ‘सन्दरची माया’ मराठी फिल्म का निर्माण भी उन्होंने किया है। इसके अलावा, पूनम झावर ने गायिका के रूप में भी अपनी पहचान बनाई है।

उन्होंने ‘आंच’ फिल्म के गाने ‘सुन मेरी रानी’ में नाना पाटेकर के साथ अपनी मीठी आवाज की प्रस्तुति दी। पूनम ने अन्य दो संगीतमय फिल्मों ‘दीवाना हूं मैं तेरा’ और ‘द ब्लैक एंड व्हाइट फैक्ट’ में अभिनय किया है। वर्तमान में, पूनम झावर एक उद्यमी के रूप में इवेंट प्रबंधन उद्योग में अपनी पहचान स्थापित कर चुकी हैं। उनकी कंपनी, ड्रीम कैचर, मुंबई में ‘दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड्स’ और ‘ड्रीम कैचर फिल्म अवॉर्ड्स नाइट’ जैसी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन करती है।

इन आयोजनों में लगभग सभी बड़े फिल्मी सितारे उपस्थित होते हैं। इसके अलावा, उनकी कंपनी का चर्चित नया प्रोजेक्ट है ‘ओ माय देवता’, जहां वे फैशन और भक्ति का एक अद्वितीय संयोजन पेश करेंगी। इसके तहत, पूनम नए भक्तिमय फैशन और भक्ति संगीत की शुरुआत करेंगी। पूनम झावर की कला, फिल्म निर्माण कौशल और उद्यमी भावना ने उन्हें उच्च प्रशंसा और सम्मान का हकदार बनाया है।

फ़िलवक्त अदाकारा पूनम झावर बॉलीवुड में काफी एक्टिव हैं। अपनी नई निर्माण परियोजनाओं में पूनम अपनी अभिनय प्रतिभा व कला कौशल का प्रदर्शन करते हुए अपने प्रशंसकों के दिलों पर एक बार फिर राज करने वाली हैं I

 

जवान’ के लिए कोरियोग्राफर बने शाहरुख खान…!


रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘जवान’ का ट्रेलर जब से रिलीज हुआ है तब से अभिनेता शाहरुख खान का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें सुपरस्टार बॉलीवुड के रेट्रो गीत ‘बेकरार करके…’ पर डांस करते नजर आ रहे हैं। अपने स्टार को गंजे लुक में देखना और फिर अचानक से डांस करते देखना फैन्स के लिए एक सरप्राइज है।

वीडियो में शाहरुख अपने बोल्ड लुक में पूरे जोश के साथ डांस स्टेप्स करते नजर आते हैं जो उनके किरदार और भी दिलचस्प बनाता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ‘बेकरार करके…’ ट्रैक पर वायरल हो रहे अपने इस डांस वीडियो को खुद शाहरुख खान ने कोरियोग्राफ किया है।

अब शाहरुख खान द्वारा एक्शन और इमोशन्स के एक परफेक्ट मेल के साथ तैयार किए गए इम्प्रोवाइज्ड डांस मूव्स दर्शकों के बीच छा गए हैं। फ़िलवक्त किंग खान के ये डांस स्टेप्स सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं और इंटरनेट पर मीम्स बन रहे हैं। किंग खान की फिल्म ‘जवान’ 7 सितंबर को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज होगी।

 

जेनिफर’ के साथ यंग प्रोड्यूसर क्रिशा कौल कर रही हैं अपना एक्टिंग डेब्यू …!

करिश्मेटिक सी स्टूडियोज और भूषण कुमार की टी-सीरीज की नवीनतम प्रस्तुति ‘जेनिफर’ में यंग प्रोड्यूसर क्रिशा कौल अपना एक्टिंग डेब्यू करेंगी। क्रिशा एक युवा महिला का किरदार निभाएंगी जो आत्म-खोज के लिए  निकलती है।

इस भावपूर्ण यात्रा में उनके साथ अमन प्रीत सिंह हैं, जो फिल्म में गहराई और प्रामाणिकता जोड़ते हैं। चरण तेज़ की विशिष्ट निर्देशन शैली पात्रों में जान फूंक देती है, एक सिनेमाई अनुभव पैदा करती है जो आत्मा को छू जाती है। एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर क्रिशा कौल द्वारा लीड किया जाने वाला, करिश्मेटिक सी स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड एक पावरहाउस म्यूजिकल फिल्म प्रोडक्शन कंपनी के रूप में जाना जाता  है।

ऐसे में यह अपने नई सिनेमाई जेम ‘जेनिफर’ के साथ दर्शकों का दिल जीतने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह फीमेल-सेंट्रिक म्यूजिकल फिल्म टी सीरीज के म्यूजिकल जादू से भरपूर है।

ऐसे में दूर की नज़र रखने वाले फिल्म मेकर चरण तेज के क्रिएटिव डायरेक्शन के तहत, यह फिल्म क्रेशा कौल और अमन प्रीत सिंह की शानदार शुरुआत है। ‘जेनिफर’ म्यूजिक, पैशन और एम्पावरमेंट की एक खूबसूरत कहानी है, जिसकी कोई सीमा नहीं है यह सभी उम्र के दर्शकों को पसंद आएगी।

इसमें कुछ शानदार परफॉर्मेंस हैं और नारी के नारीत्व के सार और सपनों की खोज को खूबसूरत धुनों और दिल को छू लेने वाली कहानी को बैकड्रॉप में पेश करेगी। टी-सीरीज़ के सहयोग से करिश्माई सी स्टूडियोज ने ‘जेनिफर’ के लिए जबरदस्त म्यूजिक स्कोर तैयार किया है।

दिल को झकझोर देने वाली धुनों और भावपूर्ण गायन के मिश्रण के साथ, फिल्म का साउंडट्रैक दर्शकों के साथ ज़रूर रेसोनेट करेगा।

प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय (बालीवुड,मुंबई)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:-8920664806
Translate »